खेल

अपना शहर चुनें

States

IPL 2020: श्रेयस अय्यर का तूफान, दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने केकेआर को दी 18 रनों से मात

श्रेयस अय्यर ने 38 गेंदों पर नाबाद 88 रन की पारी खेली (फोटो क्रेडिट: IPL ट्विटर हैंडल)
श्रेयस अय्यर ने 38 गेंदों पर नाबाद 88 रन की पारी खेली (फोटो क्रेडिट: IPL ट्विटर हैंडल)

दिल्‍ली कैपिटल्‍स (Delhi Capitals) ने कोलकाता को 229 रनों का लक्ष्‍य दिया था, मगर दिल्‍ली के अटैक के सामने केकेआर सिर्फ 210 रन ही बना पाई

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 3, 2020, 11:40 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) की तूफानी पारी के बाद गेंदबाजों के आक्रामक प्रदर्शन के दम पर दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 18 रनों से मात दे दी. टॉस हारकर पहले बल्‍लेबाजी करते हुए दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने चार विकेट के नुकसान पर 228 रन बनाए. जवाब में केकेआर निर्धारित ओवर में 8 विकेट पर 210 रन ही बना सकी. दिल्‍ली की जीत के हीरो कप्‍तान श्रेयस अय्यर और पृथ्‍वी शॉ रहे, जिन्‍होंने आतिशी पारी खेली.

पृथ्वी शॉ ने दिल्‍ली को शानदार शुरुआत दिलाई. इसके बाद श्रेयस अय्यर ने 38 गेंद में नाबाद 88 रन की कप्तानी पारी खेली. ऋषभ पंत ने भी 17 गेंद में 38 रन बनाए. पावरप्ले में शॉ 41 गेंद में चार चौकों और चार छक्कों की मदद से 66 रन बनाए. इसके बाद अय्यर ने लाजवाब पारी खेली और बल्लेबाजों की ऐशगाह शारजाह की विकेट पर रनों का पहाड़ लगा डाला. उन्होंने अपनी पारी में सात चौके और छह छक्के लगाए.

नीतिश राणा और मॉर्गन ने किया संघर्ष



केकेआर की शुरुआत कुछ खास नहीं रही और 8 रन पर ही सुनील नरेन के रूप में पहला विकेट गंवा दिया. इसके बाद शुभमन गिल और नीतिश राणा ने पारी को संभालने की कोशिश की, मगर 72 रन पर गिल के रूप में दूसरा झटका लगा. एक छोर पर राणा टिके रहे, मगर दूसरे छोर पर उनको कोई साथ नहीं मिला. आंद्रे रसेल 13 रन पर और कप्‍तान कार्तिक 6 रन बनाकर पवेलियन लौट गए.
राणा ने 35 गेंदों पर 58 रन की पारी खेली. राणा के बाद मॉर्गन ने भी पारी संभालने की कोशिश की और 18 गेंदों पर आतिशी पारी खेलते हुए 44 रन बनाए और जीत की उम्‍मीद जताई. मगर नॉर्तेजे ने उनका विकेट लेकर केकेआर को 200 रन पर 7वां झटका दिया. इसके बाद 37 रन पर राहुल त्रिपाठी भी आउट हो गए. उन्‍होंने 36 रन बनाए. इस विकेट के साथ ही केकेआर की जीत की उम्‍मीद भी पूरी खत्‍म हो गई. कलमेश नागरकोटी 3 और शिवम मावी एक रन पर नाबाद रहे. दिल्‍ली के एनरिच नॉर्तेजे ने 33 रन पर तीन विकेट लिए, जबकि हर्शल पटेल को दो सफलता मिली. कगिसो रबाडा, मार्कस स्‍टोइनिस और अमित मिश्रा को एक- एक सफलता मिली.

दिल्‍ली ने की विस्‍फोटक बल्‍लेबाजी

इससे पहले शॉ ने 66 रन और कप्‍तान अय्यर के नाबाद 88 रन की पारी के अलावा धवन ने 26 रन और पंत ने 38 रन बनाए. अय्यर अपने शतक से चूक गए. उन्‍होंने 38 गेंदों पर 7 चौके और 6 छक्‍के लगाकर तूफानी पारी खेली. अय्यर जिस तरह से बल्‍लेबाजी कर रहे थे, उन्‍हें देखकर लग रहा था कि वह शतक जड़ देंगे, मगर अपने ही खिलाड़ियों की वजह से वह शतक नहीं लगा पाए.

यह भी पढ़ें: 

IPL 2020: कोहली ने जीत के बाद बताया, 3 मैचों में 18 रन बनाने के बाद कैसे खेली 72 रन की पारी?

IPL 2020: अय्यर ने खेली 38 गेंदों में 88 रनों की तूफानी पारी, अपने ही खिलाड़ियों की वजह से नहीं लगा पाए शतक

शतक पूरा करने के लिए उन्‍हें सिर्फ 12रनों की जरूरत थी, जिसे वह शायद दो गेंदों में पूरा कर लेते, मगर उन्‍हें ऐसा करने का मौका ही नहीं मिला. 20वां ओवर मार्कस स्‍टोइनिस और शिमरोन हेटमायर ही खेल गए और अय्यर को एक भी गेंद खेलने का मौका नहीं मिला.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज