खेल

    Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    IPL 2020: राजस्थान रॉयल्स को मात देकर पॉइंट्स टेबल के टॉप पर पहुंची दिल्ली कैपिटल्स

    दिल्ली कैपिटल्स अंकतालिका के टॉप पर पहुंची
    दिल्ली कैपिटल्स अंकतालिका के टॉप पर पहुंची

    दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी और 20 ओवर में आठ विकेट खोकर 184 रन बनाए

    • News18Hindi
    • Last Updated: October 9, 2020, 11:31 PM IST
    • Share this:
    शारजाह. आईपीएल के 13वें सीजन में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) का विजयी सिलसिला जारी है. लीग में अपने छठे मैच में उन्होंने शारजाह में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) को 46 रनों से मात दी. राजस्थान पर जीत के साथ ही दिल्ली कैपिटल्स की टीम छह में से पांच मैच जीतकर मुंबई इंडियंस को पछाड़ते हुए अंकतालिका में टॉप स्थान हासिल कर लिया है. शारजाह में खेले गए इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स को 185 रनों का लक्ष्य दिया था जिसके जवाब में राजस्थान केवल 138 रन ही बना पाई..

    138 पर सिमट गई राजस्थान
    टीम के ओपनर यशस्वी जायसवाल ने सबसे ज्यादा 34 रन बनाए. उनके साथ ओपनिंग करने उतरे जोस बटलर केवल 13 रन बनाकर आर अश्विन का शिकार बने. पारी के तीसरे ओवर में ही वह आठ गेंदों में 13 रन बनाकर आउट हो गए.

    दिल्ली कैपिटल्स ने बनाए थे 184 रन
    इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने शिमरोन हेटमायर (Shimron Hetmayer) के 45 रन और मार्कस स्टोइनिस के 39 रन की मदद से राजस्थान रॉयल्स को 185 रन का लक्ष्य दिया. हेटमायर ने अपनी पारी के दौरान 24 गेंद में एक चौका और पांच छक्के जड़े जबकि स्टोइनिस ने 30 गेंद में चार छक्के लगाये जिससे दिल्ली कैपिटल्स ने निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट पर 184 रन का स्कोर खड़ा किया. राजस्थान रॉयल्स के लिये जोफ्रा आर्चर ने अच्छी शुरूआत करते हुए लगातार दो विकेट झटके और फिर अंतिम ओवर में केवल तीन रन देकर एक विकेट हासिल किया। उन्होंने 24 रन देकर तीन विकेट लिये.



    हेटमायर की शानदार बल्लेबाजी
    हेटमायर जिस तरह से आक्रामक होकर खेल रहे थे, ऐसा लग रहा था कि टीम बड़ा स्कोर बना लेगी लेकिन कार्तिक त्यागी (35 रन देकर एक विकेट) पर लगातार दो छक्के जड़ने के बाद वह एक और बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में लांग आन पर राहुल तेवतिया को कैच दे बैठे. टीम ने सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (05) का विकेट दूसरे ही ओवर में गंवा दिया जो आर्चर की गेंद पर मिडविकेट में यशस्वी जायसवाल को आसान कैच दे बैठे.

    IPL 2020: श्रेयस अय्यर-ऋषभ पंत हुए रन आउट, दिल्ली कैपिटल्स ने बनाया अनचाहा रिकॉर्ड

    दिल्ली की बल्लेबाजी भी नहीं थी पूरे फॉर्म में
    कप्तान श्रेयस अय्यर क्रीज पर उतरे, लेकिन आर्चर ने उनकी उम्मीद को पूरा नहीं होने दिया और जल्द ही टीम को दूसरा झटका दिया। साव (19 रन, दो चौके, एक छक्के) ने गेंद को ज्यादा ही ऊंचा खेल दिया और आर्चर ने श्रेयस गोपाल को रोकने का इशारा करते हुए मिडविकेट पर खुद ही यह कैच लपका. स्टोइनिस को ऋषभ पंत (05 रन) का साथ नहीं मिला दो 10वें ओवर में खुद की गलती से रन आउट हो गये. वह केवल नौ गेंद ही खेल पाये थे. दिल्ली का लगातार विकेट गिरना उसके खिलाफ रहा. स्टोइनिस और हेटमायर ने हालांकि बीच बीच में शॉट लगाकर रन गति को कम नहीं होने दिया. पर स्टोइनिस 14वें ओवर में राहुल तेवतिया (20 रन देकर एक विकेट) का शिकार बने जिनका कैच स्मिथ ने लपका.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज