खेल

IPL 2020: जिसे विराट कोहली ने नहीं दिया मौका, उसपर जताया श्रेयस अय्यर ने भरोसा, कराया डेब्यू

IPL 2020: प्रवीण दुबे को दिल्ली कैपिटल्स ने दिया डेब्यू का मौका
IPL 2020: प्रवीण दुबे को दिल्ली कैपिटल्स ने दिया डेब्यू का मौका

मुंबई इंडियंस के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स (MI vs DC) ने बड़ा फैसला लेते हुए प्रवीण दुबे (Praveen Dubey) को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 31, 2020, 3:36 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. आईपीएल 2020 के 51वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने सभी को चौंकाते हुए अपनी प्लेइंग इलेवन में एक ऐसे खिलाड़ी को मौका दिया जो कभी आईपीएल में नहीं खेला था. हम बात कर रहे हैं प्रवीण दुबे की जिन्हें मुंबई इंडियंस के खिलाफ डेब्यू का मौका मिला. प्रवीण दुबे (Praveen Dubey) कर्नाटक के लिए फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेलते हैं और वो एक लेग स्पिनर हैं. आपको बता दें प्रवीण दुबे पर आईपीएल की बोली के दौरान किसी ने दांव नहीं लगाया था लेकिन फिर अमित मिश्रा की चोट ने उन्हें रातों-रात दुबई पहुंचा दिया.

अमित मिश्रा की चोट बनी प्रवीण दुबे के लिए वरदान
लेग स्पिनर अमित मिश्रा कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ अपनी ही बॉलिंग पर गेंद पकड़ने के चक्कर में उंगली फ्रैक्चर करा बैठे थे, जिसके बाद उन्हें आईपीएल से बाहर होना पड़ा. मिश्रा की ये चोट प्रवीण दुबे (Praveen Dubey)  के लिए वरदान साबित हुई और उन्हें दिल्ली कैपिटल्स ने ना सिर्फ स्क्वाड में शामिल किया बल्कि उन्हें मुंबई इंडियंस के खिलाफ डेब्यू भी करा दिया.

प्रवीण दुबे की खासियत
प्रवीण दुबे लेग स्पिनर हैं और अपनी गजब की लाइन-लेंग्थ के लिए जाने जाते हैं. दुबे की गुगली अकसर बल्लेबाजों को तंग करती है. प्रवीण दुबे ने 14 टी-20 मैचों में 19.12 की औसत से 19 विकेट लिए हैं. खास बात ये है कि उनका इकॉनमी रेट महज 6.87 रन प्रति ओवर है. पिछले साल दुबे ने कर्नाटक को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में चैंपियन बनाने में अहम भूमिका अदा की थी. इस युवा लेग स्पिनर ने सैयद मुश्ताक ट्रॉफी के 6 मैचों 8 विकेट लिए थे. साल 2016 में प्रवीण दुबे को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अपने स्क्वाड में शामिल किया था लेकिन उन्हें एक भी मौका नहीं मिला.



दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग इलेवन- पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, शिमरॉन हेटमायर, मार्कस स्टोयनिस, हर्षल पटेल, प्रवीण दुबे, कागिसो रबाडा, आर अश्विन, एनरिच नॉर्खिया.

IPL 2020: प्रीति जिंटा के ‘किंग्स’ हारे तो शाहरुख के ‘नाइटराइडर्स’ को मिली ‘लाइफलाइन’

मुंबई इंडियंस की प्लेइंग इलेवन- क्विंटन डीकॉक, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, सौरभ तिवारी, क्रुणाल पंड्या, कायरन पोलार्ड, जयंत यादव, नाथन कूल्टर नाइल, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज