खेल

IPL 2020: दिल्ली कैपिटल्स के ओपनरों ने तो फेल होने की हद कर दी, कप्तान अय्यर भी 'बेबस'

IPL 2020: लगातार 7वीं बार फ्लॉप हुई दिल्ली कैपिटल्स की ओपनिंग
IPL 2020: लगातार 7वीं बार फ्लॉप हुई दिल्ली कैपिटल्स की ओपनिंग

दिल्ली कैपिटल्स ने मुंबई इंडियंस (Delhi Capitals Vs Mumbai Indians) के खिलाफ 9 विकेट से गंवाया मैच, अब प्लेऑफ में जगह बना पाना हुआ मुश्किल

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 31, 2020, 8:51 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. एक टीम जो सबसे पहले प्लेऑफ में क्वालिफाई करती दिख रही थी. जो लीग स्टेज के शुरुआती चरण में ज्यादातर नंबर 1 की पोजिशन पर ही रही अब उसी टीम का प्लेऑफ में पहुंचना बहुत मुश्किल हो गया है. बात हो रही है दिल्ली कैपिटल्स की, जो 14 दिन पहले 14 अंक हासिल कर चुकी थी लेकिन आज भी इस टीम के 14 ही अंक हैं. दिल्ली कैपिटल्स ने शनिवार को मुंबई इंडियंस (Delhi Capitals Vs Mumbai Indians) के खिलाफ 9 विकेट की बड़ी हार झेली. इस हार के बाद उसका नेट रनरेट भी नेगेटिव हो गया है. बता दें दिल्ली कैपिटल्स की हार की कई वजहें हैं लेकिन सबसे बड़ा कारण उसकी ओपनिंग का फ्लॉप होना है. आइए आपको बताते हैं कैसे दिल्ली के ओपनर अपनी ही टीम को नुकसान पहुंचा रहे हैं और कप्तान अय्यर ने उन्हें लेकर क्या बड़ी बात कह दी.

लगातार 7वें मैच में दिल्ली की ओपनिंग फ्लॉप
दिल्ली कैपिटल्स की ओपनिंग एक-दो नहीं बल्कि 7 पारियों में फ्लॉप हो गई है. टूर्नामेंट में शिखर धवन ने तो दो शतक ठोके हैं लेकिन पृथ्वी शॉ, अजिंक्य रहाणे का बल्ला बिलकुल खामोश है और इस वजह से पिछली 7 में 6 ओपनिंग साझेदारियां पहले ही ओवर में टूटी हैं. पिछली 7 पारियों में दिल्ली के ओपनों ने 4, 0, 0, 25, 0, 1, 1 रनों की साझेदारी की है. ये आंकड़े किसी भी टीम के लिए डराने वाले हैं.

हार के बाद अय्यर बोले-टीम में कई खामियां
इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में लगातार चौथी हार झेलने के बाद दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयर अय्यर ने कहा कि उनकी टीम की योजना बनाने और उसे मैदान पर अमलीजामा पहनाने के मामले में कई ‘खामियां’ रही. दिल्ली के कप्तान ने मैच के बाद पुरस्कार समारोह में कहा, 'हमें इसमें बहुत सी खामियां दिख रही है, लेकिन हम खुद पर भरोसा करके और मजबूत तथा सकारात्मक हो सकते हैं.' अय्यर ने कहा कि उनकी टीम पिच को ठीक से समझने में नाकाम रही. उन्होंने कहा, 'जाहिर है, हम पिच को समझने में नाकाम रहे. हम शुरुआत से ही सही नहीं थे और पावरप्ले में विकेट विकेट गिरने से हम लय हासिल नहीं कर सके.'



IPL 2020: मुंबई इंडियंस का 5वीं बार आईपीएल जीतना तय? दिल्ली पर जीत से बना गजब संयोग!

टीम के बल्लेबाज नहीं बना पा रहे साझेदारी-अय्यर
अय्यर ने कहा कि टीम के बल्लेबाज साझेदारी बनाने में भी नाकाम रहे. उन्होंने कहा, 'हमारे लिये साझेदारी बनाना जरूरी था लेकिन यह लगातार नहीं हो पा रहा है.' उन्होंने कहा कि 150 रन के आस-पास का स्कोर इस पिच पर मुकाबला करने के लायक स्कोर होता. उन्होंने कहा, 'सलामी बल्लेबाजों के लिए अच्छी शुरूआत करना जरूरी है. एक बार जब आप लय हासिल कर लेते है तो बाद में बड़ा स्कोर कर सकते है. मेरा मानना है कि इस पिच पर 150-160 रन का स्कोर अच्छा लक्ष्य होता.' (भाषा के इनपुट के साथ)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज