खेल

IPL 2020: बल्‍ले से कोहराम मचाने वाले पृथ्‍वी शॉ ने बताया, कहां पर चूक गई चेन्‍नई सुपर किंग्‍स!

IPL 2020: पृथ्वी शॉ ने शानदार पारी खेली (फाइल फोटो)
IPL 2020: पृथ्वी शॉ ने शानदार पारी खेली (फाइल फोटो)

पृथ्‍वी शॉ (Prithvi Shaw) ने चेन्‍नई सुपर किंग्‍स (Chennai Super Kings) के खिलाफ 43 गेंदों में 64 रन जड़ दिए थे. शॉ का स्ट्राइक रेट 148 से ज्यादा का रहा था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 26, 2020, 2:24 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. एमएस धोनी (MS Dhoni) की अगुआई वाली चेन्‍नई सुपर किंग्‍स (Chennai Super Kings) ने आईपीएल (IPL 2020) के 13वें सीजन का आागज मुंबई इंडियंस पर धमाकेदार जीत दर्ज की थी, मगर इसके बाद टीम ने दोनों मुकाबले गंवा दिए. आईपीएल के 7वें मुकाबले में सीएसके को दिल्ली कैपिटल्स ने मात दी. इस मुकाबले में दिल्‍ली के युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने अपनी बल्‍लेबाजी से कोहराम बचा दिया. शॉ के दमदार अर्धशतक की बदौलत दिल्‍ली ने 175 रन बनाए. शॉ ने 43 गेंदों में 64 रनों की पारी खेली थी. उनके बल्ले से 9 चौके और एक छक्का निकला. शॉ का स्ट्राइक रेट 148 से ज्यादा का रहा.

दमदार पारी खेलने के बाद शॉ ने कहा कि उनकी योजना मैदानी शॉट खेलने की थी, ताकि ‘बेवकूफाना गलतियों’ से बचा जा सके. शॉ ने यह भी बताया कि चेन्‍नई सुपर किंग्‍स कहां चूक गई. शॉ ने कहा कि चेन्नई सुपर किंग्स के पास कुछ बेहतरीन तेज गेंदबाज हैं, फिर भी वे कुछ गैप निकालने में सफल रहे.

पिछले मैच में नहीं कर पाए थे प्रभावित



किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ शुरुआती मैच में प्रभावित नहीं कर सके थे और पांच रन बनाकर आउट हो गये थे, लेकिन 20 साल के इस खिलाड़ी ने इसकी भरपायी करते हुए शुक्रवार को 43 गेंद में 64 रन की पारी खेली और टीम की 44 रन की जीत की नींव रखी.
मैन ऑफ द मैच शॉ ने कहा कि उनकी योजना अपना नैसर्गिक खेल खेलने की थी, लेकिन मैदानी शॉट खेलना चाहता था, पिछले मैच में कुछ बेवकूफी भरी गलतियां हुई थीं जो मेरे या टीम के लिये सही नहीं थीं. शॉ ने शिखर धवन के साथ पहले विकेट के लिए 94 रन की साझेदारी की, जिससे दिल्ली कैपिटल्स ने तीन विकेट पर 175 रन बनाए. इन दोनों ने धीमी शुरुआत की और पहले छह ओवरों में महज 36 रन जुटाये लेकिन जल्द ही लय पकड़ ली.

यह भी पढ़ें: 

IPL 2020: आईपीएल में गज़ब का इत्तेफ़ाक! टॉस हारो, पहले बैटिंग करो और मैच जीतो

IPL 2020: चेन्नई सुपरकिंग्स क्यों हारी लगातार दूसरा मैच, जानिए 5 बड़ी वजहें!

उन्होंने कहा, ‘‘चेन्नई सुपर किंग्स के पास कुछ बेहतरीन तेज गेंदबाज हैं, फिर भी मैं कुछ गैप निकालने में सफल रहा। जैसे स्पिनर आये तो मैं और शिखर धवन जानते थे कि हम पॉवरप्ले के बाद अपनी पारी को तेज कर सकते हैं। ’’
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज