खेल

IPL 2020, KKR vs MI: विस्‍फोटक बल्‍लेबाजों से सजी कोलकाता और मुंबई की टीम, जानिए कौन है किस पर भारी

आईपीएल के इस सीजन में मुंबई इंडियंस का यह दूसरा मुकाबला है (फाइल फोटो)
आईपीएल के इस सीजन में मुंबई इंडियंस का यह दूसरा मुकाबला है (फाइल फोटो)

आईपीएल (IPL 2020) के 13वें सीजन का 5वां मुकाबला आज कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के बीच खेला जाएगा

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 23, 2020, 6:04 AM IST
  • Share this:
अबुधाबी. कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के बीच बुधवार को होने वाला इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का मुकाबला आतिशी बल्लेबाजी की जंग भी होगा, जिसमें पहले मैच में पराजय का सामना कर चुकी रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की सेना जीत की राह पर लौटने को बेताब होगी. मुंबई ने 2013 से कभी भी पहला मैच नहीं जीता है. इस बार भी पहले मैच में उसे पिछली उपविजेता चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) ने हराया.

मुंबई जहां जीत की राह पर लौटने की कवायद में होगी, वहीं केकेआर का इरादा जीत के साथ आगाज करने का रहेगा. दोनों टीमों में बिग हिटर्स की कमी नहीं है.

विस्फोटक बल्‍लेबाजों से सजी दोनों टीमें
शुभमन गिल का यह तीसरा आईपीएल है जो मैदान के चारों ओर छक्के लगाने में माहिर है. वहीं ‘हिटमैन’ रोहित शर्मा सीमित ओवरों के क्रिकेट के बादशाह हैं. टी20 क्रिकेट हालांकि सिर्फ बल्ले या तकनीक के कौशल तक सीमित नहीं है. इसमें दमखम की भूमिका अहम है और ऐसे में हार्दिक पंड्या और आंद्रे रसेल का मुकाबला देखने लायक होगा.
फिट होकर लौटे पंड्या में सुनील नरेन और कुलदीप यादव के साथ केकेआर के सबसे महंगे खिलाड़ी पैट कमिंस का सामना करने का दम है. वहीं रसेल टी20 क्रिकेट में इस समय सबसे खतरनाक बल्लेबाज हैं.



ऊपर बल्‍लेबाजी करने आ सकते हैं रसेल
पिछले सत्र में 52 छक्के लगाने वाले रसेल ने बल्लेबाजी क्रम में उन्हें नीचे भेजने पर टीम प्रबंधन की आलोचना की थी. इस बार उन्हें तीसरे नंबर पर उतारने का वादा किया गया है, जो विरोधी टीमों पर दबाव बनाने के लिये काफी है.
केकेआर के मेंटर डेविड हसी ने हाल ही में कहा था कि यदि इससे हमें मैच जीतने में मदद मिलती है तो क्यो नहीं. रसेल तीसरे नंबर पर आकर 60 गेंद खेलते हैं तो दोहरा शतक भी बना सकते हैं. वह कुछ भी कर सकते हैं.

सौरभ तिवारी की जगह इशान किशन को मिल सकता है मौका
केकेआर के पास ऑयन मोर्गन के रूप में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का सीमित ओवरों का सर्वश्रेष्ठ कप्तान है जो दिनेश कार्तिक की मदद कर सकते हैं. दूसरी ओर मुंबई के पास नाथन कूल्टर नाइल जैसे ऑलराउंड हैं. शनिवार को अच्छी शुरुआत के बावजूद मुंबई टीम नौ विकेट पर 162 रन ही बना सकी. ऐसे में विस्‍फोटक बल्‍लेबाजी करने वाले सौरभ तिवारी की बजाय वे इशान किशन को उतार सकते हैं.

पंड्या और पोलार्ड के रूप में मुंबई के पास अतिरिक्‍त गेंदबाज
जसप्रीत बुमराह पहले मैच में चल नहीं सके और वह ज्यादा देर खराब फॉर्म में रहने वालों में से नहीं हैं. स्पिनर क्रुणाल पंड्या, राहुल चाहर और तेज गेंदबाजों के अलावा मुंबई के पास पंड्या और कायरन पोलार्ड के रूप में अतिरिक्त गेंदबाज भी हैं.

यह भी पढ़ें: 

IPL 2020: हार के बाद सनराइजर्स हैदराबाद को लगा एक और बड़ा झटका, पूरे सीजन के लिए बाहर होंगे मिचेल मार्श!

IPL 2020: आईपीएल के दर्शकों ने तोड़ा वर्ल्‍ड रिकॉर्ड, जय शाह ने ट्वीट करके दी जानकारी

टीमें :

कोलकाता नाइट राइडर्स : दिनेश कार्तिक (कप्तान) , ऑयन मोर्गन, नीतिश राणा, राहुल त्रिपाठी, रिंकू सिंह, शुभमन गिल, सिद्धेश लाड, अली खान, कमलेश नागरकोटी, कुलदीप यादव, लॉकी फर्ग्र्युसन, पैट कमिंस, प्रसिद्ध कृष्णा, संदीप वारियर, शिवम मावी, वरूण चक्रवर्ती, आंद्रे रसेल , क्रिस ग्रीन, एम सिद्धार्थ, सुनील नारायण, निखिल नाईक, टॉम बेंटोन.

मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा (कप्तान), आदित्य तारे, अनमोलप्रीत सिंह, अनुकूल रॉय, क्रिस लिन, धवल कुलकर्णी, दिग्विजय देशमुख, हार्दिक पंड्या, इशान किशन, जेम्स पैटिंसन, जसप्रीत बुमराह, जयंत यादव, कायरन पोलार्ड, क्रुणाल पंड्या, मिचेल मैक्लेघन, मोहसिन खान, नाथन कूल्टर नाइल, प्रिंस बलवंत राय, क्विंटन डि कॉक, राहुल चाहर, सौरभ तिवारी, शेरफेन रदरफोर्ड, सूर्यकुमार यादव, ट्रेंट बोल्ट.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज