खेल

IPL 2020: दिनेश कार्तिक की इस चाल के आगे नहीं टिके धोनी, चेन्नई को मिली शर्मनाक हार

IPL 2020: दिनेश कार्तिक की रणनीति के आगे धोनी का 'सरेंडर'
IPL 2020: दिनेश कार्तिक की रणनीति के आगे धोनी का 'सरेंडर'

आईपीएल 2020 में चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) का खराब प्रदर्शन जारी है, कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ उसे 10 रनों से हार झेलनी पड़ी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 8, 2020, 6:04 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग 2020 का 13वां सीजन चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए कतई अच्छा नहीं है. बुधवार को चेन्नई सुपरकिंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स (Chennai Super Kings Vs Kolkata Knight Riders) के खिलाफ जीता हुआ मैच गंवा दिया. महज 168 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही चेन्नई सुपरकिंग्स ने पहले 10 ओवर में 1 विकेट खोकर 90 रन बना लिये थे लेकिन इसके बावजूद धोनी की टीम मैच हार गई. आखिरी 10 ओवर में चेन्नई सुपरकिंग्स महज 67 रन बना सकी और कोलकाता ने उसके मुंह से जीत छीन ली. आखिर ऐसा क्या हुआ कि धोनी की सेना ने दिनेश कार्तिक की टीम के आगे घुटने टेक दिये. दरअसल इसकी वजह दिनेश कार्तिक की गजब कप्तानी थी, जो कि धोनी पर भारी पड़ गई.

दिनेश कार्तिक की कप्तानी पड़ी धोनी पर भारी
कहने को एमएस धोनी (MS Dhoni) अपनी गजब की कप्तानी के लिए मशहूर हैं लेकिन आईपीएल के 21वें मुकाबले में केकेआर के कप्तान कार्तिक (Dinesh Karthik) उनपर भारी पड़ गए. कार्तिक ने बतौर कप्तान धोनी की हर चाल को फेल कर दिया. कार्तिक ने मैच में कुछ ऐसे फैसले लिये, जिसके लिए चेन्नई तैयार नहीं थी और अंत में उसे हार झेलनी पड़ी.

सुनील नरेन का सही इस्तेमाल
चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ कप्तान दिनेश कार्तिक ने अपने सबसे बड़े मैच विनर सुनील नरेन का बेहद ही चतुराई से इस्तेमाल किया. कार्तिक ने नरेन से ओपनिंग बॉलिंग नहीं कराई. बल्कि उन्होंने इस स्पिन गेंदबाज को 10 ओवर के बाद अटैक पर लगाया. दरअसल कार्तिक जानते थे कि चेन्नई सुपरकिंग्स का मिडिल ऑर्डर काफी कमजोर है. धोनी, केदार जाधव रंग में नहीं हैं. बस इसीलिए उन्होंने सुनील नरेन को मिडिल ओवर्स में लगाया. इसके साथ-साथ उन्होंने मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती को भी समझदारी से इस्तेमाल किया, 10 ओवरों में 90 रन बनाने वाली चेन्नई की टीम अंतिम 60 गेंद में सिर्फ 67 रन बना सकी और उसने 4 विकेट भी गंवाए.



IPL 2020: जीता हुआ मैच हार गई चेन्नई सुपरकिंग्स, रोमांचक मैच में कोलकाता जीता

इसके अलावा दिनेश कार्तिक ने आंद्रे रसेल की फिटनेस को देखते हुए उन्हें अंतिम चार ओवरों में गेंद पकड़ाई. कार्तिक की ये चाल भी काम कर गई. जो सैम कर्रन तेजी से रन बनाकर चेन्नई को मैच में वापस ला रहे थे, उन्हें रसेल ने ही आउट किया. इसके बाद रसेल ने केदार जाधव को तंग किया और नतीजा चेन्नई की हार तय हो गई. वैसे कार्तिक ने अपनी टीम की ओपनिंग बदलकर भी केकेआर की जीत तय की. कार्तिक ने चेन्नई के खिलाफ राहुल त्रिपाठी को बतौर ओपनर उतारा और उन्होंने सबसे ज्यादा 81 रन बनाकर अपनी टीम को मैच जिताया. वो मैन ऑफ द मैच भी रहे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज