खेल

IPL 2020: 36 साल के फाफ डुप्लेसी की फील्डिंग के आगे विराट कोहली जैसे फिट क्रिकेटर पानी भरते हैं!

IPL 2020: फाफ डुप्लेसी ने लपका कमाल का कैच
IPL 2020: फाफ डुप्लेसी ने लपका कमाल का कैच

चेन्नई सुपरकिंग्स के बल्लेबाज फाफ डुप्लेसी (Faf du Plessis) ने हैदराबाद के खिलाफ डेविड वॉर्नर का बेहतरीन कैच लपका.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 2, 2020, 9:07 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. क्रिकेट में अकसर उम्र को काफी अहमियत दी जाती है. कहा जाता है कि युवा और जवान खिलाड़ी मैदान पर ज्यादा अच्छी फील्डिंग करता है लेकिन चेन्नई सुपरकिंग्स के बल्लेबाज फाफ डुप्लेसी (Faf du Plessis) इन सभी बातों को हर मैच में गलत साबित करते नजर आते हैं. फाफ डुप्लेसी ने आईपीएल 2020 में अपनी बल्लेबाजी ही नहीं बल्कि अपनी फील्डिंग का भी जबर्दस्त प्रदर्शन किया. डुप्लेसी की उम्र भले ही 36 साल है लेकिन ये खिलाड़ी इस सीजन का सबसे अच्छा फील्डर साबित हुआ है. फाफ डुप्लेसी इंडियन प्रीमियर लीग में सबसे ज्यादा कैच लपकने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ उन्होंने कप्तान डेविड वॉर्नर का बेहतरीन कैच लपका, जिसके बाद वो सबसे ज्यादा कैच पकड़ने के मामले में नंबर 1 बन गए.

डुप्लेसी हैं नंबर 1 फील्डर!
फाफ डुप्लेसी (Faf du Plessis) ने आईपीएल 2020 में कुल 5 कैच लपक लिए हैं. डुप्लेसी के बाद ऋषभ पंत, संजू सैमसन और एमएस धोनी ने 4-4 कैच लपके हैं. गौर करने वाली बात ये है कि धोनी और पंत विकेटकीपर हैं लेकिन डुप्लेसी आउट फील्डर हैं.





वॉर्नर का बेहतरीन कैच लपका
फाफ डुप्लेसी ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ डेविड वॉर्नर का जबर्दस्त कैच लपका. पारी के 11वें ओवर में वॉर्नर ने पीयूष चावला की गेंद पर छक्का लगाने की कोशिश की और उन्होंने लॉन्ग ऑन पर हवाई शॉट खेला लेकिन गेंद इससे पहले बाउंड्री लाइन पार करती बीच में फाफ डुप्लेसी आ गए. डुप्लेसी ने ऊपर की ओर कूदकर गेंद को लपक लिया. फाफ डुप्लेसी की उम्र भले ही 36 साल है लेकिन वो इस आईपीएल में एक से बढ़कर एक कैच लपक रहे हैं. सिर्फ डुप्लेसी ही नहीं पूरी चेन्नई की टीम के खिलाड़ियों ने अबतक टूर्नामेंट में सिर्फ 1 कैच टपकाया है जबकि फिटनेस की बात करने वाले विराट कोहली के खिलाड़ी 10 कैच छोड़ चुके हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज