खेल

IPL 2020: हार्दिक पंड्या ने 9 गेंद पर बनाए 8 रन, फिर अगली 12 गेंदों पर जड़े 7 छक्‍के और 2 चौके

हार्दिक पंड्या (फोटो- BCCI/IPL)
हार्दिक पंड्या (फोटो- BCCI/IPL)

हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने 25 रन तो 18वें ओवर में पांच गेंदों में ही जोड़ लिए थे. अंकित राजपूत और कार्तिक त्‍यागी की गेंदों को उन्‍होंने बाउंड्री के पार पहुंचाया

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 25, 2020, 9:18 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. आईपीएल (IPL 2020) के 45वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के स्‍टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने कोहराम मचा दिया. राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी मुंबई ने एक समय 101 रन पर चार विकेट गंवा दिया थे. इसके बाद हार्दिक पंड्या ने तूफानी बल्‍लेबाजी की और 20 गेंदों पर ही अर्धशतक जड़ दिया. अपनी इस तूफानी पारी में उन्‍होंने 21 गेंदों पर नाबाद 60 रन बनाए. जिसमें 2 चौके और 7 छक्‍के शामिल है. एक समय पंड्या ने 9 गेंदों पर सिर्फ 8 रन ही बनाए थे, मगर इसके अगली 12 गेंदों पर उन्‍होंने 52 रन जड़ दिए.

पांच गेंदों पर 25 रन तो उन्‍होंने 18वें ओवर में ही जड़ दिए. स्‍टीव स्मिथ ने 18वें ओवर के लिए गेंद अंकित राजपूत को थमाई दी थी और शायद ही किसी को अंदाजा होगा कि इस ओवर में उनकी ऐसी धुनाई होने वाली है. राजपूत ने पहली ही गेंद वाइफ फेंकी, अतिरिक्‍त गेंद पर पंड्या ने लॉन्‍ग ऑन के ऊपर से छक्‍का जड़ा. अगली गेंद पर उन्‍होंने सिंगल लिया और तीसरी गेंद पर सौरभ तिवारी से सिंगल लेने स्‍ट्राइक पंड्या को दी. इसके बाद पंड्या ने लगातार तीन छक्‍के जड़े. चौकी गेंद पर उन्‍होंने लॉन्‍ग ऑफ के ऊपर से, पांचवीं गेंद पर फाइन लेग के ऊपर से और ओवर की आखिरी गेंद पर डीप स्‍क्‍वॉयर लेग के ऊपर से छक्‍का जड़ा. उन्‍होंने मात्र पांच गेंदों पर ही इस ओवर में कल 25 रन दे दिए. यही नहीं अंकित राजपूत ने इस मैच में अपने 4 ओवर में कुल 60 रन दिए. राजस्‍थान के लिए वो काफी महंगे साबित हुए.

यह भी पढ़ें:



IPL 2020: आर्चर के अद्भुत कैच को देखकर खिलाड़ी ने रखा मुंह पर हाथ, देखें Video
IPL 2020: हरे रंग की जर्सी में 7वीं बार हारी विराट कोहली की RCB
19वें ओवर में पंड्या कोई बड़ा शॉट नहीं लगा पाए,मगर 20 वें में कार्तिक त्यागी की गेंदों पर एक बार फिर उनका बल्‍ला जमकर बोला. त्‍यागी के ओवर में पंड्या ने तीन छक्‍के और दो चौके जड़े. पंड्या की इस आतिशी पारी के दम पर मुंबई राजस्‍थान को 196 रन का चुनौतीपूर्ण लक्ष्‍य देने में सफल रही.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज