खेल

IPL 2020: इन 5 वजहों से किंग्स इलेवन पंजाब के सामने चित हो गई रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

IPL 2020: पंजाब से हारी बैंगलोर की टीम, जानिए क्यों
IPL 2020: पंजाब से हारी बैंगलोर की टीम, जानिए क्यों

IPL 2020, RCB Vs KXIP: आईपीएल के छठे मुकाबले में बैंगलोर की टीम 97 रनों से मैच हार गई, पंजाब ने उसे 109 रनों पर समेट दिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 25, 2020, 5:50 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. IPL 2020, RCB Vs KXIP: जिस टीम में विराट कोहली, एबी डिविलियर्स जैसे बल्लेबाज हों और वो टीम 20 ओवर भी नहीं खेल सके तो इससे ज्यादा शर्मनाक बात क्या होगी. इंडियन प्रीमियर लीग के छठे मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ बेहद शर्मनाक हार मिली. पंजाब ने बैंगलोर को 97 रनों के बड़े अंतर से हराया. पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 206 रन बनाए, जवाब में बैंगलोर की टीम 109 रनों पर ढेर हो गई. आखिर ऐसा क्या हो गया कि पहला मैच जीतने वाली बैंगलोर की टीम दूसरे मैच में चारों खाने चित हो गई? जानिए उसकी 5 बड़ी वजह.
बैंगलोर की हार की पहली सबसे बड़ी वजह रही, उसका गलत टीम सेलेक्शन. बैंगलोर की टीम ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ जीत जरूर दर्ज की थी लेकिन उसके तेज गेंदबाज उमेश यादव का प्रदर्शन बेहद फीका रहा था. वो बिलकुल लय में नहीं दिख रहे थे और पहले मैच में उन्होंने 48 रन लुटा दिये थे. इसके बावजूद आरसीबी ने उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल किया. पंजाब के खिलाफ भी उमेश यादव ने 3 ओवर में 35 रन दे दिये.
बैंगलोर की हार की दूसरी बड़ी वजह रही, उसकी लचर फील्डिंग.15वें ओवर तक मैच बैंगलोर के हाथ में था लेकिन इसके बाद कप्तान विराट कोहली ने केएल राहुल को दो जीवनदान दिये. राहुल जब 83 और 89 रन पर थे तो कोहली ने उनके आसान कैच छोड़े, जिसके बाद राहुल ने आखिरी 10 गेंदों पर 44 रन ठोक डाले और पंजाब की टीम 206 रनों तक पहुंच गई. मैच के बाद खुद कप्तान कोहली ने अपनी गलती मानी.
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की गेंदबाजी की डेथ ओवर में पोल खुल गई. बैंगलोर के गेंदबाजों ने आखिरी 3 ओवर में 70 रन लुटा दिये. 18वें ओवर में सैनी ने 11 रन दिये. इसके बाद 19वें ओवर में डेल स्टेन ने 26 रन लुटा दिये. शिवम दुबे ने अपने आखिरी ओवर में 23 रन दिये. आखिरी 3 ओवर में कुल 5 छक्के और 6 चौके लगे.
207 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बैंगलोर की टीम ने क्रीज पर जमने की जरा भी कोशिश नहीं की. युवा ओपनर देवदत पड्डीकल ने पहले ही ओवर में तेजी से खेलने के फेर में अपना विकेट दे दिया. फिलीपी और विराट कोहली ने भी यही गलती की. नतीजा बैंगलोर ने 4 रन पर 3 विकेट गंवा दिये. इतनी जल्दी विकेट गिरने से बैंगलोर दबाव में आ गई और नतीजा हार के साथ आया.
किंग्स इलेवन पंजाब मैनेजमेंट ने अपनी पिछली गलती से सबक लेते हुए बैंगलोर के खिलाफ अपनी जबर्दस्त प्लेइंग इलेवन को मौका दिया. हेड कोच अनिल कुंबले ने एम अश्विन और रवि बिश्नोई के तौर पर दो बेहतरीन लेग स्पिनर्स को मौका दिया. यही दोनों खिलाड़ी मिलकर 6 विकेट ले गए. इसके अलावा कॉटरेल और शमी की धारदार गेंदबाजी ने भी पंजाब की जीत तय की.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज