खेल

IPL 2020: कोलकाता ने सनराइजर्स हैदराबाद को इतनी आसानी से कैसे हरा दिया? जानिए वजह

IPL 2020: कोलकाता की हैदराबाद पर एकतरफा जीत
IPL 2020: कोलकाता की हैदराबाद पर एकतरफा जीत

आईपीएल 2020 के 8वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) को कोलकाता नाइट राइडर्स ने 7 विकेट से हराकर अपनी पहली जीत दर्ज की.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 27, 2020, 6:06 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के 8वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 7 विकेट से हरा दिया. 143 रनों के लक्ष्य को कोलकाता की टीम ने महज 3 विकेट खोकर 18 ओवर में हासिल कर लिया. कोलकाता नाइट राइडर्स की ये इस सीजन की पहली जीत रही जबकि सनराइजर्स ने लगातार अपना दूसरा मैच गंवाया. सनराइजर्स हैदराबाद की टीम काफी मजबूत है, खासकर उसके पास अच्छे गेंदबाज हैं लेकिन इसके बावजूद आखिर कैसे कोलकाता नाइट राइडर्स ने बड़ी आसानी से जीत दर्ज कर ली? जानिए बड़ी वजहें.
सनराइजर्स हैदराबाद को इस मुकाबले में अच्छी शुरुआत की जरूरत थी और यही उसे नहीं मिल पाई. कोलकाता नाइट राइडर्स के गेंदबाजों के खिलाफ वॉर्नर और बेयरस्टो खुलकर नहीं खेल सके. अच्छी फॉर्म में चल रहे बेयरस्टो चौथे ओवर में ही आउट हो गये. उन्होंने 10 गेंद में सिर्फ 5 रन बनाए. इसके बाद कप्तान वॉर्नर खुद सेट होने के बाद निपट गए.
गलत बल्लेबाजी ऑर्डर भी सनराइदर्स हैदराबाद की हार की बड़ी वजह रहा. सनराइजर्स हैदराबाद ने पहली बार आईपीएल 2020 में ऋद्धिमान साहा को मौका दिया और उन्हें मोहम्मद नबी, अभिषेक शर्मा और प्रियम गर्ग जैसे बल्लेबाजों से ऊपर भेज दिया गया. लॉकडाउन के बाद ये साहा का पहला मैच था और वो गेंद को ठीक से कनेक्ट नहीं कर सके. साहा के बल्ले से 31 गेंदों में सिर्फ 30 रन निकले, नतीजा टीम सिर्फ 142 रनों तक ही पहुंच सकी.
सनराइजर्स हैदराबाद की लचर गेंदबाजी भी उसकी हार की बड़ी वजह रही. खलील अहमद और टी नटराजन काफी महंगे साबित हुए, दोनों ने 9 रन प्रति ओवर की इकॉनमी रेट से रन लुटाए. भुवनेश्वर कुमार भी महंगे साबित हुए, उन्होंने 3 ओवर में 29 रन दे दिये. राशिद खान और मोहम्मद नबी ने कसी हुई गेंदबाजी की लेकिन उन्हें दूसरे गेंदबाजों से सहयोग नहीं मिला.
शुभमन गिल और ऑयन मॉर्गन की बेहतरीन साझेदारी भी सनराइजर्स हैदराबाद की बड़ी वजह रही. गिल ने नाबाद 70 रन बनाए, वहीं मॉर्गन ने महज 29 गेंदों में नाबाद 42 रनों की पारी खेली. इन दोनों बल्लेबाजों के बीच चौथे विकेट के लिए 92 रनों की अजेय साझेदारी की.
पैट कमिंस और वरुण चक्रवर्ती की किफायती गेंदबाजी ने भी सनराइजर्स हैदराबाद की हार की स्क्रिप्ट लिखी. कमिंस ने 4 ओवर में महज 19 रन देकर 1 विकेट लिया, वहीं वरुण चक्रवर्ती ने ज्यादा अनुभव ना होने के बावजूद 4 ओवर में 25 रन देकर वॉर्नर का विकेट चटकाया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज