खेल

KKR को गौतम गंभीर ने दी सलाह, कहा- इयोन मोर्गन और आंद्रे रसेल के बाद बल्लेबाजी करने आएं दिनेश कार्तिक

गंभीर ने कहा, दिनेश कार्तिक को पावर हिटर्स के बाद बल्लेबाजी करनी चाहिए.
गंभीर ने कहा, दिनेश कार्तिक को पावर हिटर्स के बाद बल्लेबाजी करनी चाहिए.

पूर्व भारतीय ओपनर गौतम गंभीर का कहना है कि दिनेश कार्तिक को बल्लेबाजी में खुद पीछे आकर इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) और आंद्रे रसेल (Andre Russell) को प्रमोट करना चाहिए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 5, 2020, 2:35 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) में कोलकाता नाइराइजर्स (KKR) का सफर बहुत अच्छा नहीं रहा है. केकेआर चार मैचों में 2 जीत के साथ प्वॉइंट टेबल में चौथे स्थान पर है. केकेआर की परफॉर्मेंस और टीम सलेक्शन को लेकर कप्तान दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) की भी आलोचना हो रही है. ऐसे में केकेआर के पूर्व कप्तान और पूर्व भारतीय ओपनर गौतम गंभीर का कहना है कि दिनेश कार्तिक को बल्लेबाजी में खुद पीछे आकर इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) और आंद्रे रसेल (Andre Russell) को प्रमोट करना चाहिए.

शाहरुख खान के स्वामित्व वाली केकेआर को दो खिताब जितवाने वाले गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने ईएसपीएन क्रिकइंफो से कहा, ''दिनेश कार्तिक को पावर हिटर्स के बाद बल्लेबाजी करनी चाहिए.'' गंभीर ने कहा कि सुनील नरेन को ओपनिंग जिम्मेदारी से मुक्त करना चाहिए. दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर द्वारा हाल ही में मिली पराजय के बाद गौतम गंभीर ने यह टिप्पणी की.

IPL 2020: नागपुर पुलिस ने सोशल मीडिया पर शेयर की इस गेंदबाज की तस्वीर, दिलचस्प है वजह



शारजाह क्रिकेट ग्राउंड पर केकेआर को आईपीएल 2020 का 16वां मैच हराकर दिल्ली कैपिटल्स की टीम अंक तालिका में टॉप पर पहुंच गई थी. हालांकि, मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के मैच के बाद प्वॉइंट टेबल में उलटफेर हुआ. मुंबई टॉप पर और दिल्ली दूसरे नंबर पर है.
गौतम गंभीर ने सलाह देते हुए कहा कि राहुल त्रिपाठी को ऊपर बल्लेबाजी करनी चाहिए. गंभीर ने कहा, ''राहुल को ऊपर बल्लेबाजी करनी चाहिए और कार्तिक को नंबर छह पर आना चाहिए. उन्हें मोर्गन और रसेल से पहले नहीं आना चाहिए.'' दो बार आईपीएल खिताब जीत चुकी केकेआर की रणनीति की भी गौतम ने आलोचना की. उन्होंने कहा 19 वां ओवर वरुण चक्रवर्ती को देना सही कदम नहीं था. आप युवा स्पिनर ने शारजाह जैसे मैदान में 19वां ओवर अच्छा फेंकने की उम्मीद नहीं कर सकते.

IPL 2020: संजय मांजरेकर ने की शारजाह में खेलने के लिए बताए नए नियम, जहां बरसते हैं चौके-छक्के...

वहीं, दूसरी तरफ केकेआर में 'फिनिशर' की भूमिका निभा रहे इंग्लैंड के विश्व कप विजेता कप्तान इयोन मोर्गन का कहना है कि उनकी टीम में कई मैच विजेता खिलाड़ी हैं और ऐसे में ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी करना मुश्किल है.मोर्गन दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पिछले मैच में छठे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आए और उन्होंने 18 गेंदों पर 44 रन बनाए, लेकिन तब भी उनकी टीम को 18 रन से हार का सामना करना पड़ा. आंद्रे रसेल (13) और कप्तान दिनेश कार्तिक (छह) उनसे ऊपर बल्लेबाजी के लिए आए थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज