खेल

IPL 2020: 8 हार के बाद भी प्लेऑफ में जा सकती है धोनी की CSK, जानें कैसे

चेन्नई सुपर किंग्स को 11 मैचों में से 8 में हार मिली है.
चेन्नई सुपर किंग्स को 11 मैचों में से 8 में हार मिली है.

व्यावहारिक रूप से देखें तो महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल (IPL 2020) से बाहर हो चुकी है, लेकिन फिर भी चेन्नई के प्ले ऑफ में पहुंचने की संभावनाएं कुछ हालात में बन सकती हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 24, 2020, 3:34 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के खिलाफ शुक्रवार को चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) इतिहास की सबसे बुरा हार का सामना करना पड़ा. चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट पर 114 रन बनाए. मुंबई ने जीत का लक्ष्य बिना कोई विकेट गंवाए हासिल कर लिया. ईशान किशन और क्विंटन डीकॉक ने मुंबई को आसानी से जीत तक पहुंचा दिया. किशन ने 37 गेंदों में नाबाद 68 रन की पारी खेली, जिसमें 6 चौके और 5 छक्के शामिल हैं. इस जीत के साथ मुंबई अंक तालिका में टॉप पर आ गया. व्यावहारिक रूप से देखें तो महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल 2020 से बाहर हो चुकी है, लेकिन फिर भी चेन्नई के प्ले ऑफ में पहुंचने की संभावनाएं कुछ हालात में बन सकती हैं.

चेन्नई सुपर किंग्स को 11 मैचों में से 8 में हार मिली है. सिर्फ तीन मैच जीतकर सीएसके के पास 6 अंक हैं और वह प्वॉइंट टेबल में आठवें यानी सबसे निचले स्थान पर है. टॉप की तीन टीमें अब तक सात-सात मैच जीत चुकी हैं. चेन्नई सुपर किंग्स सबसे अच्छा काम यह कर सकती है कि वह अपने बचे हुए सभी मैच जीते और चौथे स्थान पर पहुंच जाए, लेकिन इसके लिए पहली शर्त यह होगी कि उन्हें सभी मैच बड़े अंतर से जीतने होंगे. कोई भी हार या करीबी जीत उनका सफर खत्म कर देगी.

IPL 2020: क्या एमएस धोनी लेने वाले हैं IPL से संन्यास! ये तस्वीरें कर रहीं इशारा



केकेआर की दो जीत कर देंगी सीएसके की संभावना खत्म
चेन्नई सुपर किंग्स की नेट रन रेट -0.733 है, जो सबसे खराब है. चेन्नई को प्ले ऑफ में पहुंचने में कोलकाता नाइट राइडर्स की भी अहम भूमिका होगी. चेन्नई यह प्रार्थना करेगी कि वह अगले चार मैचों में से केकेआर सिर्फ एक जीत पाए. केकेआर की दो जीत चेन्नई सुपर किंग्स की संभावना खत्म कर देगी. उस स्थिति में चेन्नई केवल छह मैच जीत सकेगी.

राजस्थान, पंजाब और हैदराबाद पर निर्भर है सीएसके का भविष्य
कोलकाता नाइट पर ही नहीं चेन्नई का भविष्य किंग्स XI पंजाब, राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद पर भी निर्भर करेगा. यदि इन तीनों टीमों में से कोई भी टीम दो मैच जीत जाती है तो चेन्नई सुपर किंग्स बाहर हो जाएगी. हैदराबाद 10 में से 4 मैच जीत चुकी है. दो या तीन जीते, उन्हें चेन्नई सुपर किंग्स से आगे पहुंचा देगी.

IPL 2020: फैन ने बेन स्टोक्स से की छक्के मारने की अपील, राजस्थान रॉयल्स ने दिया मजेदार जवाब

जरूरी है कि सीएसके हर मैच बड़े अंतर से जीते
राजस्थान रॉयल्स 4 जीत के साथ सातवें स्थान पर है. केकेआर 10 में से 4 मैच जीता है. इसलिए यह जरूरी है कि सीएसके हर मैच बड़े अंतर से जीते. एक भी हार उनकी आईपीएल की यात्रा को वहीं रोक देगी. क्या वे प्ले ऑफ के लिए क्वालिफॉई कर पाएंगे? आईपीएल के इतिहास में पहली बार ऐसा होगा जब चेन्नई सुपर किंग्स प्ले ऑफ में नहीं पहुंचेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज