खेल

IPL 2020: हैदराबाद ने बैंगलोर को हराया, जानिए कैसे प्लेऑफ में पहुंचेंगी दोनों टीमें?

IPL 2020: कैसे प्लेऑफ में पहुंचेगी बैंगलोर और हैदराबाद की टीम?
IPL 2020: कैसे प्लेऑफ में पहुंचेगी बैंगलोर और हैदराबाद की टीम?

शारजाह के मैदान पर सनराइजर्स हैदराबाद ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (SRH vs RCB) को 5 विकेट से हराया, 121 रनों का लक्ष्य महज 14.1 ओवर में किया हासिल.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 1, 2020, 6:11 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. आईपीएल के 52वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (SRH vs RCB) को 5 विकेट से हरा दिया. बड़ी बात ये है कि हैदराबाद ने बैंगलोर की ओर से मिले 121 रनों के लक्ष्य को 14.1 ओवर में हासिल किया, जिससे प्लेऑफ में पहुंचने की उसकी उम्मीदें बढ़ गई हैं. कोहली की सेना अगर ये मैच जीत जाती तो वो सीधे प्लेऑफ में दाखिल हो जाती, लेकिन हैदराबाद के खिलाफ हार के बाद अब उसे अपना आखिरी मैच हर हाल में जीतना होगा. आइए आपको बताते हैं कि बैंगलोर और हैदराबाद को अगर प्लेऑफ में पहुंचना है तो उन्हें क्या करने की जरूरत है? क्या है प्लेऑफ का समीकरण?

सनराइजर्स हैदराबाद का प्लेऑफ गणित
सनराइजर्स हैदराबाद ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को बड़े अंतर से हराकर अपना नेट रनरेट बेहतरीन कर लिया है. हैदराबाद के 13 मैचों में 12 अंक हैं और उसका नेट रनरेट +0.555 है. सनराइजर्स हैदराबाद को अब प्लेऑफ में क्वालिफाई करने के लिए हर हाल में अपना अगला मैच जीतना होगा. दिक्कत की बात ये है कि हैदराबाद का अगला मैच टेबल टॉपर मुंबई इंडियंस से है जो कि पहले ही क्वालिफायर में पहुंच चुकी है. सनराइजर्स हैदराबाद अगर मुंबई इंडियंस को हरा देती है तो उसके 14 अंक हो जाएंगे और वो सीधे प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई कर लेगी, क्योंकि उसका नेट रनरेट कमाल है.

IPL 2020: मुंबई इंडियंस का 5वीं बार आईपीएल जीतना तय? दिल्ली पर जीत से बना गजब संयोग!
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को प्लेऑफ के लिए क्या करना होगा?


अब आपको बताते हैं कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए क्या करना होगा? बैंगलोर ने 13 मैचों में 14 अंक हासिल किये हैं और हैदराबाद के खिलाफ बड़ी हार के बाद उसका नेट रनरेट -0.145 हो चुका है. अब इस टीम को प्लेऑफ में जाने के लिए अगले मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को हराना होगा. कुछ ऐसी ही स्थिति दिल्ली के साथ भी है. मतलब दिल्ली और बैंगलोर का मुकाबला अब क्वार्टर फाइनल की तरह बन चुका है. हालांकि इन दोनों ही टीमों के पास हार के बावजूद प्लेऑफ में पहुंचने का मौका है लेकिन वो सब नेट रनरेट पर निर्भर करेगा. ऐसे में दिल्ली और बैंगलोर दोनों ही टीमें जीत के साथ ही प्लेऑफ में जगह बनाना चाहेंगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज