Home /News /sports /

बड़ी खबर: LPL 2020 को फिर किया गया स्थगित, जानिए वजह

बड़ी खबर: LPL 2020 को फिर किया गया स्थगित, जानिए वजह

क्रिकेट की दुनिया का अजीब रिकॉर्ड (सांकेतिक फोटो)

क्रिकेट की दुनिया का अजीब रिकॉर्ड (सांकेतिक फोटो)

इस लीग के स्‍थगित होने का कारण आईपीएल में खेल रहे ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, दक्षिण अफ्रीका, वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान के शीर्ष खिलाड़ी खिलाड़ी हैं

    कोलंबो. कोरोना वायरस के बाद क्रिकेट की वापसी हो तो गई है, मगर खेल पर इस महामारी का असर साफ नजर आ रहा है. कोरोना से बचने के लिए बनाए गए प्रोटोकॉल के चलते लंका प्रीमियर लीग को स्‍थगित कर दिया गया है.  श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी)  से एक बड़ी खबर आ रही हैं ने बुधवार को पहली लंका प्रीमियर लीग ( Lanka Premier League) को 21 नवंबर तक स्थगित कर दिया है, जिससे टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों को श्रीलंका सरकार के पृथकवास नियमों को पूरा करने के लिए पर्याप्त समय मिल जाए.
    इस टी20 टूर्नामेंट को पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 14 नवंबर को शुरू होना था, लेकिन बदलाव के बाद अब यह 21 नवंबर से शुरू होगा. एक अक्टूबर को होने वाला खिलाड़ियों का ड्राफ्ट भी अब नौ अक्टूबर को होगा. एलपीएल के टूर्नामेंट निदेशक रेविन विक्रमारत्ने ने कहा कि आईपीएल (Indian Premier League) 10 नवंबर तक चलेगा, हमने सोचा कि आईपीएल में खेल रहे उन खिलाड़ियों को समय दिया जाए जो एलपीएल में खेलना चाहते हैं.

    दूसरी बार लीग के कार्यक्रम में बदलाव
    19 सितंबर से यूएई में शुरू हुए आईपीएल (IPL 2020) के 13वें सीजन का फाइनल 10 नवंबर को होगा. आईपीएल में ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, दक्षिण अफ्रीका, वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान के शीर्ष खिलाड़ी में खेल रहे हैं और इनमें से कई खिलाड़ी लंका प्रीमियर लीग ( Lanka Premier League) में भी खेलेंगे.  यह दूसरी बार है जब एलपीएल (LPL) के कार्यक्रम में बदलाव किया गया है. शुरुआत में इसका आयोजन 28 अगस्त से 20 सितंबर के बीच होना था, लेकिन कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के कारण इसे स्थगित कर दिया गया.

    यह भी पढ़ें : 

    IPL 2020, सुनो दिल से: विराट-धोनी जैसे दिग्गज फ्लॉप, लेकिन टूर्नामेंट सुपरहिट


    IPL 2020: राजस्थान रॉयल्स ने कोलकाता को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया, ये है Playing 11

    15 दिन में खेले जाएंगे कुल 23 मैच 

    यह टूर्नामेंट श्रीलंका में तीन अंतरराष्ट्रीय स्थलों रनगिरी दाम्बुला अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, पाल्लेकल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम और सुरियावेवा महिंदा राजपक्षे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है. इस 15 दिन चलने वाले टूर्नामेंट में पांच टीमों के बीच 23 मैच खेले जाएंगे. पांच टीमों कोलंबो, कैंडी, गॉल, दाम्बुला और जाफना जिले के नाम पर हैं.

    Tags: Cricket, IPL 2020, Sports news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर