खेल

IPL 2020: मुंबई इंडियंस की जीत के लिए अपनी जगह छोड़ेंगे रोहित शर्मा?

IPL 2020: रोहित शर्मा क्या ओपनिंग छोड़ेंगे?
IPL 2020: रोहित शर्मा क्या ओपनिंग छोड़ेंगे?

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने आईपीएल 2020 में 10 मुकाबलों में 264 रन बनाए हैं, उनके बल्ले से महज 2 अर्धशतक निकले हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 4, 2020, 8:33 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग 2020 में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) का प्रदर्शन गजब का रहा है. अब गुरुवार को ये टीम दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पहला क्वालिफायर मुकाबला खेलेगी. दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में होने वाले इस मैच में मुंबई इंडियंस चाहेगी कि वो इसे जीतकर सीधे 10 नवंबर को फाइनल में खेले. मुंबई इंडियंस की टीम मजबूत भी है और ऐसा माना जा रहा है कि वो फाइनल में जरूर पहुंचेगी, लेकिन ये सब इतना आसान भी नहीं होने वाला.दिल्ली कैपिटल्स ने इस सीजन में अपने प्रदर्शन से चौंकाया है और हो सकता है कि श्रेयस अय्यर की टीम गुरुवार को अपना बेस्ट क्रिकेट खेल मुंबई को हरा दे. वैसे मुंबई इंडियंस की जीत के आसार और बढ़ सकते हैं जब रोहित शर्मा (Rohit Sharma) बतौर कप्तान एक बड़ा फैसला लें. उनका ये फैसला सीधे तौर पर मुंबई इंडियंस को फाइनल में पहुंचा सकता है. लेकिन इसके लिए मुंबई के कप्तान को बड़ा बलिदान देना होगा.

रोहित शर्मा छोड़ेंगे ओपनिंग?
रोहित शर्मा को उनकी कप्तानी के लिए जाना जाता है. यही वजह है कि मुंबई इंडियंस आईपीएल की सबसे कामयाब टीम है. रोहित शर्मा पहले टीम के बारे में सोचते हैं और उसके बाद वो खुद के बारे में विचार करते हैं. गुरुवार को होने वाले पहले क्वालिफायर में रोहित शर्मा को एक बार फिर कुछ ऐसा ही सोचना होगा. रोहित शर्मा अगर अपनी ओपनिंग का बलिदान देते हैं तो इससे टीम को बहुत फायदा हो सकता है. दरअसल रोहित शर्मा इस सीजन में कुछ खास फॉर्म में नहीं हैं. उन्होंने 10 मैचों में महज 26.40 के औसत से 264 रन बनाए हैं. रोहित के बल्ले से महज 2 अर्धशतक निकले हैं.

ईशान किशन को दिया जाए ओपनिंग का मौका
रोहित शर्मा जब चोटिल थे तो मुंबई इंडियंस के लिए ईशान किशन ने ओपनिंग की. इस युवा बल्लेबाज ने अकेले अपने दम पर मुंबई को दो मैच जिताए. बतौर ओपनर किशन ने नाबाद 68, 37, 25 और नाबाद 72 रनों की पारी खेली. ईशान किशन का ओपनिंग में औसत 100 से ज्यादा का है और वो 11 पारियों में 47.55 के बेमिसाल औसत से 428 रन बना चुके हैं. ईशान किशन इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा 26 छक्के भी लगा चुके हैं. साफ है मुंबई इंडियंस अगर ईशान किशन को क्वालिफायर में ओपनिंग पर उतारती है तो ये टीम के लिए अच्छा रहेगा. वहीं रोहित शर्मा मिडिल ऑर्डर में नंबर 4 पर बल्लेबाजी कर सकते हैं. अब देखना ये होगा कि क्या रोहित शर्मा टीम के लिए ये बलिदान देंगे?
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज