खेल

IND vs AUS: ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर जाएंगे इशांत शर्मा! चोट के चलते IPL से हो गए थे बाहर

इशांत शर्मा इस साल दूसरी बार चोटिल हुए हैं (फाइल फोटो)
इशांत शर्मा इस साल दूसरी बार चोटिल हुए हैं (फाइल फोटो)

इशांत शर्मा (Ishant Sharma) चोट के चलते आईपीएल (IPL 2020) के इस सीजन में भी सिर्फ एक ही मैच खेल पाए थे और उसके बाद वह टूर्नामेंट से ही बाहर हो गए थे

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 26, 2020, 7:22 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. चोट के चलते आईपीएल (IPL 2020) के इस सीजन के बीच में ही टूर्नामेंट से बाहर होने भारतीय तेज गेंदबाज इशांत शर्मा (Ishant Sharma) ऑस्‍ट्रेलिया दौरे में टीम का हिस्‍सा हो सकते हैं. उनके दौरे से पहले फिट होने की संभावना है. ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया दिसंबर में पहला टेस्‍ट मैच खेलेगी. पहला टेस्‍ट मैच 17 दिसंबर से एडिलेड में खेला जाएगा, हालांकि अभी तक इस पर क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया की तरफ से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है. क्रिकइंफो की एक रिपोर्ट के मुताबिक नेशनल क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) ने बीसीसीआई (BCCI) को पत्र लिखा और कहा कि उम्‍मीद है कि इशांत शर्मा 18 नवंबर से गेंदबाजी शुरू कर सकते हैं. आईपीएल में चोटिल होने के बाद इशांत ट्रीटमेंट के लिए एनसीए चले गए थे.

रिपोर्ट के मुताबिक एनसीए ने इस बात पर जोर दिया है कि टेस्‍ट मैच में गेंदबाजी के लिए इशांत को फिट घोषित करने से पहले उन्‍हें कम से कम एक अभ्‍यास मैच खेलने की जरूरत है. इशांत ने 97 टेस्‍ट मैचों में कुल 297 विकेट लिए हैं और उनके पास कपिल देव के बाद 100 टेस्‍ट मैच खेलने वाले पहले तेज गेंदबाज बनने का मौका है. 2020 में इशांत दूसरी बार चोटिल हुए हैं. इस साल फरवरी में उनके टखने में चोट लग गई थी.

यह भी पढ़ें:



IPL 2020: एमएस धोनी को लेकर इमोशनल हुए युजवेंद्र चहल, कही दिल की बात
बेहद खूबसूरत है महान क्रिकेटर इयान बॉथम की 19 साल की पोती, मिस इंग्‍लैंड बनने के हैं करीब!

सिर्फ एक मैच खेलकर टूर्नामेंट से बाहर हुए इशांत
इशांत आईपीएल के इस सीजन में सिर्फ एक मैच सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के खिलाफ खेले थे. इसके बाद 32 वर्षीय इशांत चोट की वजह से टूर्नामेंट से बाहर हो गए. इशांत शर्मा ने सात अक्टूबर 2020 को टीम के ट्रेनिंग सत्र के दौरान गेंदबाजी करते हुए पसलियों में दर्द महसूस किया, जिसके बाद की जांच में खुलासा हुआ कि उनकी बाईं पसलियों में चोट है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज