Home /News /sports /

IPL 2020: दिल्ली कैपिटल्स पर बरपा बुमराह का कहर, रबाडा को पर्पल कैप की रेस में पीछे छोड़ा

IPL 2020: दिल्ली कैपिटल्स पर बरपा बुमराह का कहर, रबाडा को पर्पल कैप की रेस में पीछे छोड़ा

IPL 2020: जसप्रीत बुमराह नहीं जीत पाए पर्पल कैप(PC: Mumbai Indians Twitter)

IPL 2020: जसप्रीत बुमराह नहीं जीत पाए पर्पल कैप(PC: Mumbai Indians Twitter)

मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 17 रन देकर 3 विकेट झटके

    नई दिल्ली. आईपीएल 2020 के 51वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस के गेंदबाजों ने दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाजों के होश उड़ा दिये. मुंबई की तगड़ी गेंदबाजी के सामने दिल्ली की टीम 20 ओवर में महज 110 रन ही बना सकी. दिल्ली कैपिटल्स को करारे झटके तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने दिये, जिन्होंने 4 ओवर में महज 17 रन देकर 3 विकेट लिये. 3 विकेट के साथ ही जसप्रीत बुमराह ने पर्पल कैप की रेस में कागिसो रबाडा को भी पीछे छोड़ दिया.

    बुमराह ने बरपाया कहर
    जसप्रीत बुमराह ने दिल्ली कैपिटल्स के 3 बल्लेबाजों को पैवेलियन की राह दिखाई जिनमें ऋषभ पंत और मार्कस स्टोयनिस भी शामिल रहे. बुमराह का पहला शिकार स्टोयनिस बने, जो बुमराह की गेंद पर विकेटकीपर डिकॉक को कैच दे बैठे. इसके बाद बुमराह ने पंत को एलबीडबल्यू आउट कर दिल्ली को एक ही ओवर में दोहरा झटका दिया. पंत ने 24 गेंदों में 21 रन बनाए. बुमराह ने अपने अगले ओवर में हर्षल पटेल को भी 5 रनों के निजी स्कोर पर LBW आउट किया.

    रबाडा से आगे निकले बुमराह
    दिल्ली के खिलाफ 3 विकेट झटकते ही बुमराह के आईपीएल 2020 में 23 विकेट हो गए. बुमराह अब कागिसो रबाडा की बराबरी पर पहुंच गए हैं. लेकिन बुमराह की औसत और इकॉनमी रबाडा से अच्छी है और इसीलिए पर्पल कैप बुमराह के सिर पर सज गई. रबाडा की इकॉनमी 8 रन प्रति ओवर से ज्यादा है वहीं बुमराह ने 6.96 रन प्रति ओवर से रन दिये हैं.

    IPL 2020: प्रीति जिंटा के ‘किंग्स’ हारे तो शाहरुख के ‘नाइटराइडर्स’ को मिली ‘लाइफलाइन’

    पर्पल कैप मिलने पर जसप्रीत बुमराह ने बड़ी बात कही. उन्होंने कहा, 'पर्पल कैप खेल का हिस्सा हैं लेकिन वो इससे ज्यादा चिंतित 2 अंकों के लिए हैं. उनके लिए जीत ज्यादा अहमियत रखती है ना कि पर्पल कैप.' बुमराह ने आगे कहा कि वो जीत के लिए 20 ओवरों के दौरान कहीं भी गेंदबाजी के लिए तैयार हैं क्योंकि वो चुनौतियों को पसंद करते हैं.undefined

    Tags: IPL 2020, Jasprit Bumrah

    अगली ख़बर