खेल

    Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    IPL 2020: जिम्मी नीशम 15 महीने में 5वीं बार बने सुपर ओवर खेलने वाली टीम का हिस्सा, दिया ऐसा रिएक्शन

    जिम्मी नीशाम 15 महीने में 5वीं बार सुपर ओवर खेलने वाली टीम का हिस्सा बने.
    जिम्मी नीशाम 15 महीने में 5वीं बार सुपर ओवर खेलने वाली टीम का हिस्सा बने.

    इस मैच में हुए सुपर ओवर की सबसे मजेदार बात यह रही कि इसका हिस्सा जिम्मी नीशम (Jimmy Neesham) भी बने. नीशम पिछले 15 महीनों में 5वीं बार सुपर ओवर खेलने वाली टीम का हिस्सा बने.

    • News18Hindi
    • Last Updated: October 19, 2020, 4:53 PM IST
    • Share this:
    नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) में रविवार को किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के सांसे रोक देने वाला मैच खेल गया. इस मैच में दो सुपर ओवर (Super Over) हुए और दूसरे सुपर ओवर में पंजाब ने जीत हासिल की. 2019 के वर्ल्ड कप की तरह पहले मैच टाई हुआ. इसके बाद सुपर ओवर टाई हुआ. विजेता का फैसला करने के लिए दूसरा सुपर ओवर खेला गया. क्रिस गेल और मयंक अग्रवाल ने इस सुपर ओवर में किंग्स इलेवन पंजाब की इस सीजन की तीसरी जीत सुनिश्चित की. इस मैच में हुए सुपर ओवर की सबसे मजेदार बात यह रही कि इसका हिस्सा जिम्मी नीशम (Jimmy Neesham) भी बने. नीशम पिछले 15 महीनों में 5वीं बार सुपर ओवर खेलने वाली टीम का हिस्सा बने.

    पहले सुपर में मुंबई इंडियंस ने अपने डेथ ओवर स्पेशलिस्ट जसप्रीत बुमराह को उतार चुके थे, इसलिए दूसरे सुपर ओवर में उन्हें ट्रेंट बोल्ट से गेंदबाजी करवानी पड़ी. 2019 के वर्ल्ड कप फाइनल में ट्रेंट बोल्ट ने ही सुपर ओवर खेला था. बोल्ट मुंबई इंडियंस के दिए 11 रनों के लक्ष्य बचाव नहीं कर सके और टीम को सीजन में अपनी तीसरी हार देखनी पड़ी. हालांकि, बावजूद इसके मुंबई प्वॉइंट टेबल में दूसरे स्थान पर है.

    IPL 2020: केएल राहुल ने धोनी स्टाइल में किया डीकॉक को रन आउट, तभी हुआ दूसरा सुपर ओवर- VIDEO



    सिर्फ ट्रेंट बोल्ट ही नहीं, बल्कि इस मुकाबले में एक और खिलाड़ी ऐसा भी रहा, जो 2019 के वर्ल्ड कप में भी सुपर ओवर का हिस्सा था. किंग्स इलेवन पंजाब के जिम्मी नीशम भले ही किंग्स इलेवन पंजाब की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं थे, लेकिन बावजूद इसके उन्होंने एक दुर्लभ रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर लिया है. वह सालभर में पांचवीं बार सुपर ओवर खेलने वाली टीम का हिस्सा बने हैं.
    सालभर में पांचवीं बार सुपर ओवर खेलने वाली टीम का हिस्सा बनने के बाद जिम्मी नीशम ने टि्वटर पर अपना रिएक्शन दिया है. एक फैन के ट्वीट का जवाब देते हुए नीशम ने लिखा- मैं अंदर से मर चुका हूं.



    बता दें कि आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में हुए सुपर ओवर को 15 महीने बीत गए हैं. नीशम उस सुपर ओवर का हिस्सा थे. इसके बाद नवंबर 2019 में न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच टी-20 मैचों की सीरीज के पांचवे मैच में सुपर ओवर खेला गया था. इसमें इंग्लैंड ने जीत हासिल की थी.

    आईपीएल 2020 में किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला गया मैच टाई हो गया था, जिसका फैसला सुपर ओवर में लिया गया था. अब रविवार को किंग्स इलेवन पंजाब और मुंबई इंडियंस के बीच खेले गए मैच में सुपर ओवर हुआ.

    IPL 2020: मयंक अग्रवाल ने दूसरे सुपर ओवर में 'सुपरमैन' बन बचाए 4 रन, KXIP की जीत में यूं बने 'हीरो'- VIDEO

    इस साल की शुरुआत में भारत के न्यूजीलैंड दौरे पर नीशम टी-20 टीम का हिस्सा नहीं थे. इस सीरीज के पांच मैचों में से दो में सुपर ओवर खेले गए थे. दिलचस्प बात यह रही कि रविवार को खेले गए डबल हेडर का पहला मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच हुआ, जिसका फैसला भी सुपर ओवर से हुआ.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज