खेल

IPL 2020: जोफ्रा आर्चर की गेंदबाजी देख खौफ में आए बल्‍लेबाज, 150 kph की रफ्तार से फेंकी गेंद


जोफ्रा आर्चर बल्‍ले से भी अच्‍छा प्रदर्शन कर रहे हैं (फाइल फोटो)
जोफ्रा आर्चर बल्‍ले से भी अच्‍छा प्रदर्शन कर रहे हैं (फाइल फोटो)

जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) ने मैच के पहले ही ओवर में अपनी 5 तूफानी गेंदों से शुभमन गिल और सुनील नरेन तक के मन में खौफ बैठा दिया

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 30, 2020, 8:39 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. आईपीएल (IPL 2020) के 13वें सीजन में बुधवार को कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) और राजस्‍थान रॉयल्‍स (Rajasthan Royals) के बीच मुकाबला खेला जा रहा है. राजस्‍थान ने टॉस जीतकर केकेआर को पहले बल्‍लेबाजी का न्‍योता दिया. केकेआर की स्‍टार सलामी जोड़ी शुभमन गिल और सुनील नरेन ने पारी का आगाज किया, मगर पहले ही ओवर में इस जोड़ी को तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की खतरनाक गेंदों का सामना करना पड़ गया. आर्चर ने मैच के पहले ही ओवर में 150 kph की रफ्तार से गेंद फेंकी. उन्‍होंने इस ओवर में न सिर्फ एक गेंद इस रफ्तार से फेंकी, बल्कि 5 गेंद इसी के आप पास फेंकी, जिस पर सोशल मीडिया पर अब काफी चर्चा हो रहा है.

जोफ्रा आर्चर अपनी गेंदों से तो कहर बरपा ही रहे है, बल्कि बल्‍ले से भी कोहराम मचा रहे हैं. आर्चर ने चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के खिलाफ 8 गेंदों पर 4 छक्‍के लगाकर 27 रन जड़ दिए थे और उनके यही रन राजस्‍थान रॉयल्‍स की जीत का कारण भी बने.
0.1: आर्चर ने मैच की पहली गेंद 147 kph की रफ्तार से फेंकी, अटैक पर शुभमन गिल थे और मिड ऑफ की तरफ शॉट खेला
0.2: आर्चर ने 150.7 kph की रफ्तार से दूसरी गेंद फेंकी, इस गेंद पर भी शुभमन गिल खाता नहीं खोल पाए.
0.3: आर्चर ने तीसरी गेंद 149.9kph की रफ्तार से फेंकी, इस पर शुभमन ने कवर्स की ओर शॉट खेला
0.4: ओवर की चौथी गेंद आर्चर ने 147.8kph की रफ्तार से फेंकी, जिस पर गिल ने सिंगल लिया और केकेआर का खाता खोला.
0.5: पांचवीं गेंद आर्चर ने करीब 150kph की रफ्तार से फेंकी, जिस पर नरेन हाथ नहीं खोल पाए, अगली गेंद पर भी आर्चर ने नरेन को सिंगल तक लेने का मौका नहीं दिया. आर्चर ने अपने पहले ओवर में सिर्फ एक रन दिया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज