खेल

  • associate partner

IPL 2020 शुरू होने से पहले इस टीम के कोच ने की प्रैक्टिस मैचों की मांग

IPL 2020 शुरू होने से पहले इस टीम के कोच ने की प्रैक्टिस मैचों की मांग
IPL 2020: जॉन्टी रोड्स ने कहा-आईपीएल से पहले प्रैक्टिस मैच जरूरी

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 की तैयारियों के लिए किंग्स इलेवन पंजाब के फील्डिंग कोच जॉन्टी रोड्स (Jonty Rhodes) ने प्रैक्टिस मैचों की मांग की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 4, 2020, 7:37 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) के फील्डिंग कोच जॉन्टी रोड्स (Jonty Rhodes) का मानला है कि लंबे समय से क्रिकेट से दूर रहे खिलाड़ियों को मैच परिस्थितियों के मुताबिक ढलने के लिये इंडियन प्रीमियर लीग से पहले अभ्यास मैचों की जरूरत है. दो साल बाद आईपीएल में लौट रहे रोड्स ने यह भी कहा कि उनके जैसे कोचिंग स्टाफ पर खिलाड़ियों को भावनात्मक सहयोग देने की भी जिम्मेदारी है क्योंकि कोरोना वायरस स्वास्थ्य सुरक्षा प्रोटोकॉल के कारण अधिकांश अपने परिवार और दोस्तों से दूर रहेंगे . यूएई में 19 सितंबर से शुरू हो रही लीग के लिये जैविक सुरक्षित मानक संचालन प्रक्रिया कड़ाई से लागू की जायेगी . ज्यादातर खिलाड़ियों ने अपने परिवार को साथ नहीं ले जाने का फैसला किया है.

पंजाब के सभी खिलाड़ी लय में लौटे
नौ सीजन तक मुंबई इंडियंस टीम के साथ रहे रोड्स (Jonty Rhodes) ने कहा ,' कौशल की बात करें तो सभी खिलाड़ी लय में लौट आये हैं और नेट्स पर अपना स्वाभाविक खेल दिखा रहे हैं जो रोचक है क्योंकि लॉकडाउन के दौरान वे अधिक अभ्यास नहीं कर सके .' उन्होंने कहा ,' हम कोशिश कर रहे हैं कि मैच परिस्थितियों में ढलने के लिये एक या दो अभ्यास मैच कराये जा सकें . '

रोड्स (Jonty Rhodes) ने कहा ,'भारत में क्रिकेट बहुत खास है . मैने आईपीएल के दौरान देखा है . होटल के कमरों में परिवार और दोस्तों के साथ रात को डिनर लेना वगैरह . लेकिन ये पेशेवर क्रिकेटर हैं और सबसे कठिन ‘बायो बबल’ नहीं बल्कि खेलने का मौका नहीं मिलना है . खिलाड़ी बायो बबल में रहने के लिये तैयार होकर आये हैं .' उन्होंने कहा ,' टूर्नामेंट में प्रदर्शन में उतार चढाव आता रहता है और कोचों की जिम्मेदारी है कि खिलाड़ियों को भावनात्मक सहयोग दें क्योंकि परिवार साथ नहीं है .'
IPL 2020: जानिए कितनी मजबूत है किंग्स इलेवन पंजाब टीम, क्या जीतेगी खिताब?



IPL Countdown 17 Days: IPL की इस टीम के मालिक हैं मोहम्मद ​अली जिन्ना के पड़पौत्र, प्रीति जिंटा को कर चुके हैं डेट

Kings XI Punjab squad: अर्शदीप सिंह, क्रिस गेल, क्रिस जॉर्डन, दर्शन नालकंडे, दीपक हुड्डा, ग्लेन मैक्सवेल, कृष्णप्पा गौतम, हार्डस विलजॉइन, हरप्रीत बराबर, इशान पोरेल, जगदीश सुचित, जेम्स नीशम, करुण नायर, केएल राहुल, मनदीप सिंह, मयंक अग्रवाल, मोहम्मद शमी, मुजीब उर रहमान, मुरुगन अश्विन, निकोलस पूरन, प्रभसिमरन सिंह, रवि बिश्नोई, सरफराज खान, शेल्डन कॉटरेल और तेजिंदर ढिल्लों.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज