खेल

धोनी की टीम पर भारी पड़े बटलर की बड़ी बात, कहा-CSK की लय...

जोस बटलर को उनकी नाबाद 70 रन की पारी के लिए 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया.
जोस बटलर को उनकी नाबाद 70 रन की पारी के लिए 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया.

126 रन के मामूली लक्ष्य का पीछा करते जोस बटलर (jos buttler) ने 48 गेंद में 70 रन बनाए थे और स्‍टीव स्मिथ के साथ 98 रन की साझेदारी की थी

  • Share this:
अबुधाबी. एमएस धोनी (MS Dhoni) की चेन्‍नई सुपर किंग्‍स (Chennai Super Kings) पर अकेले भारी पड़ने वाले जोस बटलर  (jos buttler)  को मिडिल क्रम पर भी बल्‍लेबाजी करने में कोई परेशानी नहीं है. इंग्लैंड के बल्लेबाज जोस बटलर ने कहा कि आईपीएल (IPL ) में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के लिए टीम की जरूरत के मुताबिक उन्हें मध्य क्रम में बल्लेबाजी करने में कोई परेशानी नहीं है. बटलर टूर्नामेंट में सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभा रहे थे, लेकिन हाल के मैचों में उन्होंने मध्यक्रम में बल्लेबाजी की. सोमवार को चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ उन्होंने शानदार बल्लेबाजी करते हुए टीम को जीत दिलाई थी.

जीत के लिए 126 रन के मामूली लक्ष्य का पीछा करते हुए उन्होंने 48 गेंद में 70 रन बनाने के साथ कप्तान स्टीव स्मिथ (नाबाद 26) के साथ चौथे विकेट के लिये 98 रन की अटूट साझेदारी की थी.
राजस्थान रॉयल्स के ट्विटर पर साझा किये गये वीडियो में उन्होंने कहा कि पारी शुरु करने से मिडिल क्रम पर बल्‍लेबाजी करना अलग है. पारी के बीच में हमें सलामी बल्लेबाज की तुलना में बहुत अधिक प्रतिक्रियाशील होना होता है. मैं दोनों भूमिकाएं निभाने में खुश हूं,जहां भी टीम को मुझसे बल्लेबाजी की जरूरत है.





इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने कहा कि हमें साझेदारी की जरूरत थी, जरूरी रनरेट कोई बड़ा मुद्दा नहीं था. हमने शुरुआत में कुछ विकेट गंवा दिए थे, लेकिन हम बड़े लक्ष्य का पीछा नहीं कर रहे थे. चेन्नई की लय को तोड़ने के लिए हमें सिर्फ एक साझेदारी की जरूरत थी.

यह भी पढ़ें:

IPL 2020: इस सीजन के सबसे महंगे खिलाड़ी जो साबित हुए सबसे बड़े फ्लॉप

इमोशनल हुए शिखर धवन, कहा- टीम इंडिया ने जिंदगी भर की यादें दी
दरअसल चेन्‍नई की टीम बड़ा लक्ष्‍य नहीं दे पाई थी, मगर गेंदबाजों ने राजस्‍थान को शुरुआती 3 झटके देकर मुकाबले में टीम की वापसी तो करवा दी थी. मगर बटलर और स्मिथ ने बड़ी साझेदारी करके राजस्‍थान को जीत की दहलीज तक पहुंचा दिया था. इस जोड़ी ने सिंगल और दो दो रन लेकर टीम को विजय दिलाई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज