खेल

IPL 2020: कार्तिक त्‍यागी पर है सुरेश रैना का एहसान, अब मुंबई के खिलाफ डेब्‍यू मैच में मचाया कोहराम

क्विंटन डीकॉक आईपीएल में कार्तिक त्‍यागी के पहले शिकार बने (फोटो क्रेडिट: IPL ट्विटर हैंडल)
क्विंटन डीकॉक आईपीएल में कार्तिक त्‍यागी के पहले शिकार बने (फोटो क्रेडिट: IPL ट्विटर हैंडल)

कार्तिक त्‍यागी (Kartik Tyagi ) ने अपने डेब्‍यू मैच के पहले ही ओवर में क्विंटन डी कॉक का बड़ा विकेट लिया

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 6, 2020, 8:14 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुआई वाली मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के खिलाफ आईपीएल (IPL 2020) के इस सीजन का 20वां मैच खेलने उतरी राजस्‍थान रॉयल्‍स (Rajasthan Royals) में अपनी टीम में तीन बड़े बदलाव किए और गेंदबाज कार्तिक त्‍यागी (Kartik Tyagi) को टीम में शामिल किया. कार्तिक ने इसके साथ ही आईपीएल में डेब्‍यू कर लिया है. 8 नवंबर 2000 को उत्‍तर प्रदेश के हापुड़ में जन्‍में 19 साल के त्‍यागी ने अपने डेब्‍यू मैच के पहले ही ओवर में कोहराम मचा दिया. उन्‍होंने आईपीएल में अपने पहले ओवर की पांचवीं गेंद पर क्विंटन डीकॉक को आउट कर दिया. डीकॉक 23 रन ही बना पाए.
इसी साल अंडर 19 वर्ल्‍ड कप में उन्‍होंने भारत का प्रतिनिधित्‍व किया था और अपनी गेंदबाजी से प्रभावित करने में सफल रहे थे. त्‍यागी को राजस्‍थान ने 1.3 करोड़ में खरीदा था. उन्‍होंने अभी तक एक फर्स्‍ट क्‍लास मैच खेला है और अब दुनिया के दिग्‍गज बल्‍लेबाजों को अपनी गेंद से परेशान करने के लिए तैयार हैं.

रैना के कारण त्‍यागी को मिली थी जगह

युवा गेंदबाज कार्तिक त्‍यागी यहां तक पहुंचने के लिए पूर्व भारतीय ऑलराउंडर सुरेश रैना (Suresh Raina) के एहसानमंद हैं. कार्तिक ने 2017 में 16 साल 11 महीने की उम्र में रणजी ट्रॉफी में डेब्‍यू किया था. हालांकि इसके बाद चोट के कारण उनके करियर पर थोड़ा ब्रेक जरूर लग गया था, मगर फिर वह उतनी ही तेजी से आगे भी बढ़े. त्‍यागी आज भी उस पल को नहीं भूल पाए, जब रैना के कारण उनके करियर को एक दिशा मिली. दरअसल उन्हें रणजी टीम में शामिल करने की वकालत रैना ने ही की थी और तेज गेंदबाज प्रवीण कुमार ने उनका पूरा समर्थन किया.
यह भी पढ़ें:



IPL 2020: भुवनेश्वर कुमार की जगह लेगा 22 साल का ये गेंदबाज, सनराइजर्स हैदराबाद में हुआ शामिल

स्मिथ, वॉर्नर के IPL 2020 खेलने से ऑस्‍ट्रेलियाई टीम को नुकसान! जानें कप्‍तान पेन ने क्‍या कहा?

दाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज कार्तिक ने कुछ समय पहले एक इंटरव्‍यू में कहा था कि रैना का जो योगदान रहा है, उसे वह कभी नहीं भूला पाएंगे. जब वह अंडर-16 में खेल रहे थे, तब उन्‍हें रणजी ट्रॉफी शिविर में शामिल होने के लिए कहा गया था . रैना ने कुछ दिनों तक उनके खेल को देखने के बाद चयनकर्ताओं से उन्‍हें रणजी ट्रॉफी टीम में शामिल करने के लिए कहा था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज