IPL 2020: 19 साल के त्‍यागी की गेंदों पर लगातार 2 चौके लगाना वॉटसन को पड़ा महंगा, हुआ नुकसान

विकेट का जश्‍न मनाती राजस्‍थान रॉयल्‍स (फोटो क्रेडिट: आईपीएल के ट्विटर हैंडल)
विकेट का जश्‍न मनाती राजस्‍थान रॉयल्‍स (फोटो क्रेडिट: आईपीएल के ट्विटर हैंडल)

19 साल के गेंदबाज कार्तिक त्‍यागी (Kartik Tyagi) ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ डेब्‍यू मैच के पहले ही ओवर में कोहराम मचा दिया था और इस गेंदबाज की गेंदों पर लगातार दो चौके लगाना शेन वॉटसन (Shane Watson ) को भारी पड़ा

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 19, 2020, 8:56 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. आईपीएल 2020 में अपनी उम्‍मीदों को बचाए रखने के लिए मैदान पर उतरी चेन्‍नई सुपर किंग्‍स ने टॉस जीतकर राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ पहले बल्‍लेबाजी करने का फैसला किया, मगर टीम ने शुरुआत में ही फैंस को बेहद निराश कर दिया. 3वें ओवर की आखिरी गेंद पर जोफ्रा आर्चर ने सलामी बल्‍लेबाज फाफ डू प्‍लेसी को आउट करके चेन्‍नई को 13 रन पर पहला झटका दे दिया. इसके बाद टीम को इस झटके से उबारने के लिए मैदान पर शेन वॉटसन आए और उन्‍होंने चौथे ओवर में 19 साल के गेंदबाज कार्तिक त्‍यागी की चौकी गेंद पर स्‍क्‍वॉयर के सामने चौका जड़ा.
इस चौके के साथ ही चेन्‍नई के खेमे में थोड़ा उत्‍साह जरूर नजर आया. अगली गेंद पर उन्‍होंने त्‍यागी की गेंद पर सैमसन के ऊपर से चौका जड़ दिया. लगातार दो चौके लगने से बल्‍लेबाज का उत्‍साह तो बढ़ा, मगर वॉटसन को यह शायद अंदाजा भी नहीं था कि इस युवा गेंदबाज की गेदों पर लगातार दो चौके जड़ना उन्‍हें कितना भारी पड़ने वाला है .

8 रन पर पारी को समेटा
दो चौके खाने के बाद कार्तिक त्‍यागी ने वॉटसन को एक बार फिर हाथ खोलने के लिए मजबूर किया और उनकी योजना सही रही. ओवर की आखिरी गेंद पर वॉटसन बड़ा शॉट लगाने के चक्‍कर में कैच आउट हो गए. त्‍यागी ने वॉटसन को शॉट मिड विकेट पर राहुल तेवतिया के हाथों कैच आउट करवा दिया. वॉटसन त्‍यागी की 3 गेंदों का ही सामना कर पाए और तीसरी गेंद तो आउट ही हो गए. उन्‍होंने 8 रन बनाए. इस युवा गेंदबाज ने 20वें मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ आईपीएल में डेब्‍यू किया था और अपने डेब्यू मैच के पहले ही ओवर में उन्‍होंने दिग्‍गज बल्‍लेबाज क्विंटन डिकॉक को आउट कर दिया था.
यह भी पढ़ें: 



एमएस धोनी ने बताया, आखिर क्‍यों IPL 2020 में ज्‍यादा चोटिल हो रहे हैं खिलाड़ी?

धोनी से तुलना कर फैंस ने कहा 'थाला', तो के एल राहुल ने कह दी दिल छूने वाली बात

त्‍यागी पर खर्च किए थे 1 करोड़ से अधिक
राजस्‍थान रॉयल्‍स ने कार्तिक त्‍यागी को टीम में शामिल करने के लिए 1.3 करोड़ रुपये खर्च किए थे. इसी साल अंडर 19 वर्ल्‍ड कप में उन्‍होंने भारत का प्रतिनिधित्‍व किया था और अपनी गेंदबाजी से प्रभावित करने में सफल रहे थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज