खेल

IPL 2020: 7.8 करोड़ के केदार जाधव भरोसे के लायक नहीं, 10 सीजन में रहे हैं फ्लॉप!

IPL 2020: केदार जाधव इस सीजन में ही नहीं हमेशा आईपीएल में फ्लॉप रहे हैं
IPL 2020: केदार जाधव इस सीजन में ही नहीं हमेशा आईपीएल में फ्लॉप रहे हैं

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 12 गेंदों में महज 7 रन बनाने वाले केदार जाधव (Kedar Jadhav) फैंस के निशाने पर हैं. आपको बता दें इस बल्लेबाज ने सिर्फ चेन्नई सुपरकिंग्स ही नहीं बल्कि दूसरी टीमों के लिए भी बेहद खराब प्रदर्शन किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 8, 2020, 3:37 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग में किसी भी टीम की हार-जीत चलती रहती है लेकिन जो बुधवार को चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) के साथ हुआ वो हार से कुछ ज्यादा ही था. एक वक्त था जब चेन्नई सुपरकिंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को लगभग चित कर ही दिया था लेकिन उसके बाद धोनी की टीम के मिडिल ऑर्डर ने बेहद ही घटिया बल्लेबाजी कर अपनी टीम की हार तय कर दी. कप्तान धोनी 12 गेंदों में सिर्फ 11 रन बना सके लेकिन हार के सबसे बड़े कसूरवार केदार जाधव को माना गया, जिन्होंने 12 गेंदों में नाबाद 7 रन बनाए. अंतिम समय में जब बड़े शॉट्स की जरूरत थी उस वक्त भी केदार जाधव गेंद को आराम से खेलते दिखे. उनके बल्ले से एक भी गेंद कनेक्ट नहीं हुई और नतीजा चेन्नई सुपरकिंग्स को 6 मैचों में चौथी हार झेलनी पड़ी. वैसे आपको बता दें केदार जाधव (Kedar Jadhav) चेन्नई सुपरकिंग्स से मोटा पैसा लेते हैं लेकिन उनका प्रदर्शन ऐसा है कि एक अच्छे बल्लेबाज को उसपर शर्म आ जाए.

केदार जाधव हैं फ्लॉप बल्लेबाज
दाएं हाथ के बल्लेबाज केदार जाधव (Kedar Jadhav) को फर्स्ट क्लास मैचों में बड़े-बड़े शॉट्स और तेजी से रन बनाने वाला खिलाड़ी माना जाता है लेकिन आईपीएल में ये खिलाड़ी बिलकुल फ्लॉप है. आपको बता दें चेन्नई सुपरकिंग्स केदार जाधव को हर साल 7 करोड़ 80 लाख रुपये देती है लेकिन इस फ्रेंचाइजी के लिए जाधव का प्रदर्शन बेहद ही शर्मनाक रहा है.

जाधव ने चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए 17 पारियों में महज 20.44 के औसत से 244 रन बनाए हैं. गजब की बात ये है कि केदार जाधव का स्ट्राइक रेट 100 से भी नीचे हैं. केदार जाधव ने सीएसके के लिए सिर्फ 97.60 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं. 7.80 करोड़ रुपये में बिकने वाला खिलाड़ी अगर इस तरह की बल्लेबाजी करे तो यकीनन ये बेहद ही शर्मनाक स्थिति है.
IPL 2020: 4 मैचों में हार के बाद फंस गई चेन्नई सुपर किंग्स की टीम! क्या टूट जाएगा धोनी का सपना?



जाधव का आईपीएल रिकॉर्ड बेहद खराब
सिर्फ चेन्नई सुपरकिंग्स ही नहीं केदार जाधव ने दिल्ली कैपिटल्स के लिए भी अच्छा प्रदर्शन नहीं किया. जाधव का आईपीएल रिकॉर्ड भी बेहद खराब है. उन्होंने 85 मैचों में महज 22.74 के औसत से 1137 रन बनाए हैं. उनके बल्ले से सिर्फ 4 अर्धशतक निकले हैं. जाधव 24 बार नॉट आउट रहे हैं और इसके बावजूद उनका औसत 23 रन प्रति पारी से भी नीचे है. केदार जाधव के आईपीएल करियर पर अगर गौर किया जाए तो उन्होंने इससे भी खराब प्रदर्शन किया है. 2011 में जाधव ने 6 पारियों में 6 की औसत से 18 रन बनाए थे और उनका स्ट्राइक रेट महज 78.26 था. 2019 में जाधव का औसत सिर्फ 18.00 का था और उनका स्ट्राइक रेट 95.85 था. आंकड़े देख साफ है कि केदार जाधव की चेन्नई सुपरकिंग्स में जगह नहीं बनती है लेकिन इसके बावजूद धोनी उनपर भरोसा दिखाते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज