खेल

IPL 2020: पंजाब ने कोलकाता को दी 8 विकेट से मात, क्रिस गेल और मनदीप ने मचाया कोहराम

क्रिस गेल ने 25 गेंदों पर अर्धशतक जड़ा (फाइल फोटो )
क्रिस गेल ने 25 गेंदों पर अर्धशतक जड़ा (फाइल फोटो )

किंग्‍स इलेवन पंजाब (kings xi punjab) की यह लगातार पांचवीं जीत है और इस जीत के दम पर पंजाब पॉइंट टेबल में चौथे स्‍थान पर पहुंच गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 26, 2020, 11:13 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. गेंदबाज और बल्‍लेबाज दोनों के शानदार प्रदर्शन के दम पर किंग्‍स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) ने कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) को 8 विकेट से मात दे दी है. इस जीत के साथ ही पंजाब ने प्‍लेऑफ की अपनी कोशिश को और मजबूती दे दी.  पंजाब की यह लगातार 5वीं जीत है. इस जीत के साथ ही पंजाब पॉइंट टेबल में चौथे स्‍थान पर पहुंच गई.  पहले बल्‍लेबाजी करते हुए केकेआर के बल्‍लेबाज पंजाब के अटैक के सामने टिक नहीं पाए और निर्धारित ओवर में 8 विकेट पर महज 149 रन ही बना पाए. लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी पंजाब के बल्‍लेबाजों ने केकेआर के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की और 150 रनों के लक्ष्‍य को आसानी से हासिल कर लिया.पंजाब के लिए क्रिस गेल और मनदीप सिंह ने तूफानी अर्धशतक जड़ा.

कप्‍तान केएल राहुल और मनदीप सिंह ने पंजाब को बेहतरीन शुरुआत दिलाई. दोनों के बीच 47 रन की साझेदारी हुई. वरुण चक्रवर्ती ने 8वें ओवर की आखिरी गेंद पर राहुल को एलबीडब्‍ल्‍यू करके इस साझेदारी को तोड़ा. पंजाब ने कप्‍तान ने 25 रन पर 4 चौके लगाकर 28 रन की पारी खेली. इसके बाद मनदीप को यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल का साथ मिला. इसके बाद तो इस जोड़ी ने केकेआर के गेंदबाजों की जमकर धुनाई. दोनों ने शतकीय साझेदारी कर पंजाब की जीत की राह तय की. गेल को फर्ग्‍युसन ने 19वें ओवर की पहली गेंद पर अपना शिकार बनाया. गेल 29 गेंदों पर 51 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद मनदीप ने निकोल्‍स पूरन के साथ मिलकर पंजाब को जीत की दहलीज तक लेकर आए. मनदीप सिंह 66 रन पर नाबाद रहे.

10 रन पर ही केकेआर ने गंवा दिए थे तीन बड़े विकेट 



पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी केकेआर की शुरुआत काफी खराब रही और पारी की दूसरी ही गेंद पर नीतीश राणा गोल्‍डन डक हो गए. इसके बाद राहुल त्रिपाठी भी सात रन बनकर मोहम्‍मद शमी के शिकार बन गए. केकेआर 10 रन पर लगे 2 बड़े झटकों से उबरी भी नहीं थी कि दिनेश कार्तिक भी डक हो गए और 10 रन पर ही केकेआर ने तीन बड़े विकेट गंवा दिए. इसके बाद सलामी बल्‍लेबाज शुभमन गिल और कप्‍तान ऑयन मॉर्गन ने पारी को संभालने की कोशिश की और दोनों ने अर्धशतकीय साझेदारी की. रवि बिश्‍नोई ने मॉर्गन को 40 रन पर आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा.
मॉर्गन के आउट होने के कुछ देर बाद ही केकेआर को सुनील नरेन के रूप में 101 रन पर 5वां झटका लगा, जो 6 रन के निजी स्‍कोर पर क्रिस जॉर्डन की गेंद पर बोल्‍ड हो गए थे. एक छोर पर शुभमन गिल टिके हुए थे, मगर मॉर्गन के आउट होने के साथ उन्‍हें वैसा ही मजबूत साथ नहीं मिल पा रहा था. नरेन के बाद नागरकोठी भी 6 रन बनाकर मुरुगन अश्विन की गेंद पर बोल्‍ड हो गए. इसके तुरंत बाद पैट कमिंस को रवि बिश्‍नोई ने एलपीडब्‍ल्‍यू करके 114 रन पर केकेआर को सातवां झटका दे दिया.

यह भी पढ़ें : 

IND vs AUS: ऋषभ पंत को झटका, वनडे और टी20 टीम से बाहर हुए, संजू सैमसन जाएंगे ऑस्ट्रेलिया

Ind vs Aus: टीम इंडिया कोरोनाकाल में खेलेगी पहली सीरीज, BCCI ने किया टीम का ऐलान

गिल ने जड़ा आईपीएल में 7वां अर्धशतक
हालांकि इसके बाद शुभमन गिल को लॉकी फर्ग्‍युसन का साथ मिला और दोनों ने पारी को 136 रन तक पहुंचाया. 136 रन पर शुभमन गिल के रूप में केकेआर को 8वां झटका लगा. गिल ने 45 गेंदों पर 3 चौके और 4 छक्‍के जड़कर 57 रन की पारी खेली. यह उनका आईपीएल में 7वां अर्धशतक था. क्रिस जॉर्डन ने केकेआर को 20वें ओवर की पांचवीं गेंद पर वरुण चक्रवर्ती के रूप में 9वां झटका दिया. फर्ग्‍युसन 24 रन पर नाबाद रहे और खराब शुरुआत के बावजूद केकेआर ने निर्धारित ओवर में 9 विकेट पर 149 रन बना लिए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज