खेल

IPL 2020: पंजाब की हार के बाद ट्रोल हो रहे प्रभसिमरन सिंह को मिली सचिन तेंदुलकर से तारीफ

आईपीएल 2020 में अपना दूसरा मैच खेल रहे प्रभसिमरन सिंह ने 7 गेंदों में मात्र 4 रन बनाए और आउट हो गए.
आईपीएल 2020 में अपना दूसरा मैच खेल रहे प्रभसिमरन सिंह ने 7 गेंदों में मात्र 4 रन बनाए और आउट हो गए.

आईपीएल 2020 (IPL) में अपना दूसरा मैच खेल रहे प्रभसिमरन सिंह (Prabhsimran Singh) ने 7 गेंदों में मात्र 4 रन बनाए और आउट हो गए. पंजाब की हार के बाद सोशल मीडिया पर प्रभसिमरन को जमकर ट्रोल किया गया, लेकिन सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने इस खिलाड़ी से काफी इंप्रेस नजर आए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 11, 2020, 2:43 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. किंग्स इलेवन पंजाब की टीम इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) में एक बार फिर से अपनी किस्मत बदलने में नाकाम रही. शनिवार को करिश्माई गेंदबाज सुनील नरेन (Sunil Narine) की फिरकी के जादू और प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna) की आखिरी ओवरों में शानदार गेंदबाजी के दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) ने रोमांचक मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) को दो रन से मात दी. इस मैच में 18वें ओवर की दूसरी गेंद पर सुनील नरेन की गेंद पर बड़ा शॉट लगाने के चक्कर में बोल्ड हो गए. पूरन ने सिर्फ 16 रन बनाए. पूरन के आउट होने के बाद पंजाब ने प्रभसिमरन सिंह (Prabhsimran Singh) को बल्लेबाजी के भेजा.

आईपीएल 2020 में अपना दूसरा मैच खेल रहे प्रभसिमरन सिंह ने 7 गेंदों में मात्र 4 रन बनाए और आउट हो गए. पंजाब की हार के बाद सोशल मीडिया पर प्रभसिमरन को जमकर ट्रोल किया गया, लेकिन सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने इस खिलाड़ी से काफी इंप्रेस नजर आए. सचिन तेंदुलकर ने अपने ऑफिशियल टि्वटर हैंडल से एक वीडियो शेयर किया, जिसमें वह प्रभसिमरन की तारीफ करते हुए नदर आ रहे हैं.

IPL 2020: वाशिंगटन सुंदर ने जड़ा RCB के ड्रेसिंग रूम में छक्का, चहल ने खुद को ऐसे बचाया- VIDEO



पंजाब के युवा क्रिकेटर प्रभसिमरन सिंह की लीजेंड सचिन तेंदुलकर द्वारा की गई प्रशंसा ने उनका मनोबल बढ़ा दिया है. पटियाला के इस डेशिंग विकेटकीपर के बारे में सचिन ने कहा कि उनका बल्ला स्विंग करता है और उनके पास बैक लिफ्ट है, यही किसी अच्छे बल्लेबाज की खूबी होती है. सचिन को उनके बल्ले से निकलती मधुर आवाज पसंद है. सचिन तेंदुलकर ने कहा कि मैंने प्रभसिमरन की थोड़ी बैटिंग देखी. मुझे लगता है कि इस टूर्नामेंट में वह खतरनाक बैट्समैन साबित हो सकते हैं.
सचिन के इस ट्वीट पर प्रभसिमरन सिंह ने जवाब दिया और कहा- सर आपका यह कहना मेरे लिए बहुत ज्यादा मायने रखता है.


बता दें कि प्रभसिमरन को अभी अपना पहला फर्स्ट क्लास मैच खेलना है, लेकिन उससे पहले ही उनकी आक्रामक शैली ने लोगों का दिल जीत लिया है. 20 वर्षीय इस युवा खिलाड़ी को किंग्स इलेवन पंजाब ने 4.80 करोड़ में खरीदा था. उन्हें लेकर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, मुंबई इंडियंस और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच नीलामी में जमकर बोली लगाई गई थीं, लेकिन पंजाब ने उन्हें मोटी राशि देकर खरीद लिया.

IPL 2020: क्रिस गेल हॉस्पिटल में भर्ती, कहा- मैं बिना लड़ाई लड़े पीछे नहीं हटूंगा

युवा प्रभसिमरन सिंह उस समय सुर्खियों में आए थे, जब उन्होंने पंजाब अंडर 23 टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में 2019 में अमृतसर के गेंदबाजों को धुनते हुए 298 गेंदों पर 301 रन बनाए थे. इसमें 29 चौके और 13 छक्के शामिल थे. इस युवा ने अंडर 18 में एशिया कप में भारत का नेतृत्व किया. पिछले सीजन में उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आईपीएल कैप दी गई थी. पिछले सीजन में वह एक ही मैच खेल पाए. अनिल कुंबले के दिशानिर्देश, केएल राहुल और मयंक अग्रवाल की सलाह प्रभसिमरन सिंह की मदद कर रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज