लाइव टीवी

IPL 2020: दिल्ली कैपिटल्स से खेलेंगे आर अश्विन, इतने करोड़ में हुई डील

News18Hindi
Updated: November 8, 2019, 11:43 AM IST
IPL 2020: दिल्ली कैपिटल्स से खेलेंगे आर अश्विन, इतने करोड़ में हुई डील
आर अश्विन को 7.6 करोड़ रुपये मिलेंगे, जो 2018 में उनकी नीलामी की कीमत थी

आर अश्विन (Ravichandran Ashwin) के बदले दिल्ली कैपिटल्स ने जे सुचित और डेढ़ करोड़ रुपये किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) को दिए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 8, 2019, 11:43 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. आईपीएल (IPL) के आने वाले सीजन में भारत के स्टार स्पिनर आर अश्विन (R Ashwin) किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) की बजाय दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals ) की ओर से खेलेंगे. पंजाब और दिल्ली के बीच अश्विन को लेकर ट्रेड पूरा हो चुका है.  अश्विन को करीब 7.6 करोड़ मिलेंगे, जाे 2018 में उनकी नीलामी की कीमत थी.
अश्विन के बदले दिल्ली ने कर्नाटक के स्पिनर जगदीश सुचित (J Suchith) को पंजाब को दे दिया है.  सुचित को 20 लाख की बेस प्राइस में दिल्ली में शामिल किया गया था. सुचित के साथ ही दिल्ली ने पंजाब को डेढ़ करोड़ रुपये भी दिए हैं. दिल्ली पहले ही अश्विन को अपने साथ जोड़ना चाहती थी, लेकिन पंजाब को अनिल कुंबले (Anil Kumble) के रूप में नया कोच मिलने के कारण ऐसा नहीं हो पाया था, क्योंकि कुंबले अश्विन को टीम में रखना चाहते थे, लेकिन बतौर पंजाब टीम के कप्तान दो सीजन खराब रहने के कारण अश्विन खुद ही दिल्ली के साथ जुड़ना चाहते थे.
हालांकि पंजाब सुचित की जगह ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) के साथ अश्विन की अदला- बदली करना चाहता था. न्यूजीलैंड के इस तेज गेंदबाज को दिल्ली ने 2018 में 2.2 करोड़ रुपये में अपने साथ जोड़ा था और दिल्ली को बोल्ट देने के साथ ही पंजाब को करीब 5.2 करोड़ रुपये भी देने पड़ते. जिसके बाद दोनों फ्रेंचाइजी सुचित पर सहमत हो गई.

ipl 2020,Kings XI Punjab,Ravichandran Ashwin, Delhi Capitals, आईपीएल, किंग्स इलेवन पंजाब, दिल्ली कैपिटल्स, आर अश्विन
किंग्स‍ इलेवन पंजाब अश्विन के बदले में ट्रेंट बोल्ट को चाहता था


मजबूत हुई दिल्ली कैपिटल्स
अश्विन के दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) में आने से ही टीम का गेंदबाजी विभाग काफी मजबूत हो गया है. दिल्ली के पास राहुल टेवातिया, अमित मिश्रा, संदीप लामिछाने, जलज सक्सेना और अक्षर पटेल सहित कुल छह स्पिनर हो गए हैं. 14 नवंबर को आईपीएल (IPL) ट्रांसफर विंडो खत्म हो जाएगा और फिर 19 दिसंबर को कोलकाता में खिलाड़ियों की नीलामी होगी.
हाल ही में 33 साल के हुए आर अश्विन आईपीएल (IPL) के सबसे बेहतरीन गेंदबाजों में से एक हैं. अश्विन ने साबित कर दिया कि वह पावरप्ले में गेंदबाजी करवा सकते हैं, मिडिल ओवर में भी कमाल कर सकते है और डेथ ओवर्स में बल्लेबाजों को परेशान भी कर सकते हैं. अश्विन ने 139 आईपीएल (IPL) मैच में 6.79 की इकोनॉमी से 125 विकेट लिए हैं. वहीं सुचित दूसरी ओर अनिल कुंबले (Anil Kumble) की सेना के साथ जुड़ रहे हैं. इससे पहले वह मुंबई इंडियंस में थे, जब कुंबले टीम के मेंटर थे.
Loading...


बांग्लादेश के खिलाफ लगातार 6 छक्के मारना चाहते थे रोहित शर्मा

पॉर्न स्टार रह चुके हैं NZ vs ENG मैच के अंपायर गर्थ, नाम बदलकर किया था काम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 8, 2019, 11:39 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...