आईपीएल: यूएई में चेन्नई सुपरकिंग्स नहीं इस टीम ने किया है कमाल, मुंबई इंडियंस रही है फ्लॉप!

आईपीएल: यूएई में चेन्नई सुपरकिंग्स नहीं इस टीम ने किया है कमाल, मुंबई इंडियंस रही है फ्लॉप!
रविवार को आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक होगी (फाइल फोटो)

आईपीएल 2020 (IPL 2020) इस बार दुबई में आयोजित किया जा रहा है, साल 2014 में भी इसके कुछ मैच यूएई में हुए थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 1, 2020, 8:56 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. आईपीएल (IPL 2020) के 13वें सीजन का आगाज 29 मार्च से होना था लेकिन कोरोना वायरस महामारी के चलते इसे स्थगित कर दिया गया. ऐसा लग रहा था कि क्रिकेट की सबसे बड़ी लीग इस साल आयोजित नहीं की जा सकेगी. हालांकि क्रिकेट फैंस को उस वक्त खुशखबरी मिली जब ये ऐलान किया गया कि आईपीएल 2020 का आयोजन 19 सितंबर से होगा. कोरोना वायरस की वजह से ये टूर्नामेंट इस बार भारत से बाहर यूएई में आयोजित किया जा रहा है. अब चूंकि टूर्नामेंट भारत से बाहर दुबई में आयोजित हो रहा है तो अब इस टूर्नामेंट के फेवरेट्स और समीकरण सब बदलेंगे. यूएई में 6 साल पहले आईपीएल के मैच खेले जा चुके हैं. साल 2014 में यहां आईपीएल का आधा हिस्सा आयोजित किया गया था. उस वक्त मुकाबले शारजाह और दुबई में हुए थे लेकिन इस बार दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में सभी मैच खेले जाएंगे. आइए आपको बताते हैं कि यूएई में कौन सी आईपीएल टीम बेहद गजब क्रिकेट खेली है और उसने यहां क्या-क्या रिकॉर्ड बनाए हैं.

मुंबई-चेन्नई नहीं, पंजाब है यूएई में 'बादशाह'
मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) को आईपीएल की सबसे मजबूत टीमों में गिना जाता है. मुंबई ने चार और चेन्नई ने तीन बार आईपीएल खिताब जीता है. लेकिन आपको ये जानकर हैरानी होगी कि यूएई में सबसे अच्छा प्रदर्शन किंग्स इलेवन पंजाब टीम ने किया है, जिसने अबतक एक भी बार आईपीएल नहीं जीता है.

रिकी पॉन्टिंग बोले- एमएस धोनी से बेहतर बल्लेबाज हैं ऋषभ पंत, फिर हो गया था बवाल!
रिएलिटी शो पर बबीता फोगाट ने किया था प्यार का ऐलान, आठ फेरे लेकर की थी शादी



एक भी मैच नहीं हारी पंजाब की टीम
आपको बता दें साल 2014 में खेले गए आईपीएल में यहां सभी 8 टीमों ने 5-5 मैच खेले थे. इन मुकाबलों में सबसे अच्छा प्रदर्शन किंग्स इलेवन पंजाब का ही रहा था. पंजाब (Kings XI Punjab) ने यूएई में एक भी मैच नहीं गंवाया और सभी पांचों मैचों पर उसने कब्जा किया. चेन्नई सुपरकिंग्स ने यूएई में 5 में से 4 मैच जीते. राजस्थान रॉयल्स ने 3 जीते और 2 गंवाए. केकेआर, आरसीबी और सनराइजर्स हैदराबाद ने 2-2 मैच जीते और 3-3 गंवाए. दिल्ली कैपिटल्स का भी कुछ ऐसा ही प्रदर्शन रहा. लेकिन आईपीएल की सबसे कामयाब टीम मुंबई इंडियंस यूएई में एक भी मैच नहीं जीत सकी. उसने अपने पांचों मैच यूएई में गंवाए हैं. हालांकि अच्छे प्रदर्शन के बावजूद पंजाब की टीम आईपीएल 2014 को जीत नहीं पाई थी. उस सीजन की विजेता कोलकाता नाइट राइडर्स बनी थी, जिसने फाइनल में पंजाब को 3 विकेट से हरा दिया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading