खेल

KKR के बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी को IPL आचार संहिता के उल्लंघन के लिए फटकार

आईपीएल ने बयान में कहा कि राहुल त्रिपाठी ने आचार संहिता के लेवल एक के 2.3 उल्लघंन को स्वीकार किया.
आईपीएल ने बयान में कहा कि राहुल त्रिपाठी ने आचार संहिता के लेवल एक के 2.3 उल्लघंन को स्वीकार किया.

कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) को रविवार (18 अक्टूबर) को सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के खिलाफ अपनी टीम के मैच के दौरान इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) की आचार संहिता का उल्लघंन करने के लिए फटकार लगाई गई.

  • Share this:
अबू धाबी. कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) को रविवार (18 अक्टूबर) को सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के खिलाफ अपनी टीम के मैच के दौरान इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) की आचार संहिता का उल्लघंन करने के लिए फटकार लगाई गई.

आईपीएल ने बयान में कहा कि राहुल त्रिपाठी ने आचार संहिता के लेवल एक के 2.3 उल्लघंन को स्वीकार किया. आईपीएल ने हालांकि उल्लघंन की प्रकृति की जानकारी नहीं दी. आचार संहिता के लेवल एक के उल्लघंन के लिए मैच रैफरी का फैसला अंतिम और बाध्यकारी होता है.

बता दें कि कोलकाता नाइट राइडर्स ने लॉकी फर्गुसन के शानदार प्रदर्शन से आईपीएल के सुपर ओवर तक पहुंचे रोमांचक मुकाबले में सनराइसर्ज हैदराबाद को शिकस्त दी. केकेआर ने कप्तान इयोन मोर्गन (34) और दिनेश कार्तिक (नाबाद 29) के बीच पांचवें विकेट के लिए 58 रन की साझेदारी से बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद पांच विकेट पर 163 रन बनाये. इसके जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद ने 20 ओवर में छह विकेट पर 163 रन बनाए, जिससे मैच सुपर ओवर में पहुंचा.



IPL 2020: दूसरे सुपर ओवर में गेंदबाजी क्यों नहीं कर सके बुमराह, क्या कहते हैं नियम
सुपर ओवर में हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर और अब्दुल समाद क्रीज पर थे, फर्गुसन गेंदबाजी के लिए उतरे. फर्गुसन ने पहले ही गेंद पर वॉर्नर को बोल्ड किया, समाद ने अगली गेंद पर दो रन बनाये और तीसरी गेंद पर वह बोल्ड हो गये. स्कोर था दो रन पर दो विकेट. सुपर ओवर में दो विकेट ही गिर सकते हैं.

अब केकेआर को जीत के लिए छह गेंद में तीन रन बनाने थे, मोर्गन और कार्तिक क्रीज पर थे. राशिद खान की पहली गेंद पर कोई रन नहीं बना, दूसरी गेंद पर एक रन, तीसरी पर कोई रन नहीं, चौथी गेंद पर दो रन बने. केकेआर की यह नौ मैचों में पांचवीं जीत थी, जिससे उसके 10 अंक हो गये हैं और वह तालिका में चौथे स्थान पर है. सनराइजर्स हैदराबाद की यह छठी हार थी और वह छह अंक से पांचवें स्थान पर है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज