खेल

IPL 2020: कोलकाता नाइट राइडर्स की जीत के लिए दिनेश कार्तिक की 'जगह' लेंगे ऑयन मॉर्गन!

IPL 2020: दिनेश कार्तिक की जगह लेंगे ऑयन मॉर्गन
IPL 2020: दिनेश कार्तिक की जगह लेंगे ऑयन मॉर्गन

दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) आईपीएल 2020 में बेहद ही खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं और अब उनपर टीम मैनेजमेंट बढ़ा फैसला ले सकता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 7, 2020, 3:51 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के 21वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स और चेन्नई सुपरकिंग्स (KKR Vs CSK) के बीच टक्कर होने वाली है. इस सीजन में दोनों ही टीमों का प्रदर्शन मिलाजुला रहा है. चेन्नई ने 5 में से 3 मैच गंवाए हैं और 2 में उसे जीत मिली है और कोलकाता नाइट राइडर्स भी 4 में से 2 ही मैच जीतने में कामयाब रही है. ऐसे में दोनों टीमों के लिए ये मुकाबला अंक तालिका में अच्छी पोजिशन हासिल करने का मौका है. वैसे चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ मुकाबले में जीत के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स का टीम मैनेजमेंट को एक ऐसा फैसले लेने की जरूरत है, जिससे इस टीम की जीत की संभावनाएं और बढ़ सकती हैं. ये फैसला है दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) की जगह इंग्लैंड के कप्तान ऑयन मॉर्गन (Eoin Morgan) को देना. आइए आपको बताते हैं क्या है मामला.

ऑयन मॉर्गन लेंगे दिनेश कार्तिक की जगह?
चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स टीम मैनेजमेंट को कप्तान दिनेश कार्तिक पर अहम फैसला लेने की जरूरत है. दरअसल दिनेश कार्तिक बल्ले से बेहद खराब फॉर्म में चल रहे हैं और इस सीजन में वो हर बार ऑयन मॉर्गन से ऊपर बल्लेबाजी करने आ रहे हैं, जिसकी वजह से टीम को फायदा नहीं बल्कि नुकसान पहुंच रहा है. दिनेश कार्तिक ने आईपीएल 2020 में खेले 4 मुकाबलों में महज 9.25 के औसत से 37 रन बनाए हैं और उनका स्ट्राइक रेट सिर्फ 100 है. वहीं दूसरी ओर ऑयन मॉर्गन 68 के बेहतरीन औसत के साथ 136 रन ना चुके हैं और उनका स्ट्राइक रेट 150 के पार है. तो ऐसे में अगर दिनेश कार्तिक के स्थान पर ऑयन मॉर्गन को बल्लेबाजी करने भेजा जाए तो वो ना सिर्फ पारी को आगे बढ़ाएंगे बल्कि उन्हें ज्यादा से ज्यादा गेंद खेलने को मिलेंगी और जाहिर सी बात है इससे कोलकाता नाइट राइडर्स की जीत की उम्मीदें बढ़ेंगी.

कोलकाता को है बैटिंग ऑर्डर में बदलाव की जरूरत
कोलकाता नाइट राइडर्स की गेंदबाजी और बल्लेबाजी में कोई दिक्कत नहीं. बस उसके बल्लेबाजों के बैटिंग ऑर्डर में कुछ खामियां नजर आ रही हैं. कोलकाता की टीम बेहद ही खराब फॉर्म में चल रहे सुनील नरेन से ओपनिंग करा रही है जबकि स्पेशलिस्ट बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 8वें नंबर पर बल्लेबाजी. इसके बाद केकेआर की टीम नंबर 4 पर दिनेश कार्तिक या आंद्रे रसेल को उतार रही है, जबकि ऑयन मॉर्गन नंबर 4 के स्पेशलिस्ट बल्लेबाज हैं. वो इंग्लैंड के लिए भी इसी नंबर पर खेलते हैं और पिछले दो सालों में उन्होंने अपनी टीम को कई मैच जिताए हैं. आंद्रे रसेल को ज्यादा ऊपर भेजने से भी केकेआर को नुकसान पहुंच रहा है. ऐसे में साफ है कि केकेआर को अपने बैटिंग ऑर्डर में चेन्नई के खिलाफ होने वाले मुकाबले में ही सुधार करना होगा, नहीं तो उसकी दिक्कतें और बढ़ जाएंगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज