खेल

IPL 2020: कोलकाता नाइट राइडर्स के सामने होगी दिल्ली कैपिटल्स की 'टॉप चुनौती'

IPL 2020: कोलकाता नाइट राइडर्स के सामने होगी दिल्ली कैपिटल्स
IPL 2020: कोलकाता नाइट राइडर्स के सामने होगी दिल्ली कैपिटल्स

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) अंकतालिका में टॉप पर हैं वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) प्लेऑफ में जगह बनाने के संघर्ष में लगी हुई है

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 24, 2020, 6:04 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. अंकतालिका में शीर्ष पर काबिज दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को अगर इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) अपना नंबर एक स्थान बरकरार रखना है तो उसके बल्लेबाजों को कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ शनिवार को यहां होने वाले मैच में अच्छा प्रदर्शन करना होगा. दिल्ली की तरफ से शिखर धवन (Shikhar Dhawan) बेहतरीन फॉर्म में हैं और उन्होंने पिछले दोनों मैच में शतक जमाये हैं लेकिन बाकी बल्लेबाजों की नाकामी के कारण टीम को किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा.

शॉ पर होगी आधिक जिम्मेदारी
युवा पृथ्वी शॉ को शीर्ष क्रम में अधिक जिम्मेदारी दिखानी होगी. शॉ पिछली चार पारियों में से दो में खाता नहीं खोल पाये थे. कप्तान श्रेयस अय्यर मांसपेशियों में खिंचाव आने से पहले जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहे थे, वैसी अब नहीं कर पा रहे हैं. चोट से उबरने के बाद वापसी करने वाले ऋषभ पंत भी पिछले मैच में क्रीज पर संघर्ष करते नजर आये. अय्यर और पंत के अलावा मार्कस स्टोइनिस दिल्ली के मध्यक्रम की रीढ़ हैं.

तेज गेंदबाज एनरिच नोर्जे ने हमवतन दक्षिण अफ्रीकी कैगिसो रबाडा के साथ मिलकर दिल्ली की जीत में अहम भूमिका निभायी है. नोर्जे हालांकि चोटिल होने के कारण पिछले मैच में नहीं खेल पाये थे. अगर वह वापसी करते हैं तो उसकी गेंदबाजी फिर धारदार बन जाएगी. ऐसे में आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज डेनियल सैम्स को उनके लिये जगह छोड़नी होगी.
नए कप्तान मोर्गन पर बड़ी जिम्मेदारियां


केकेआर की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ शर्मनाक प्रदर्शन के बाद इस मैच में उतरेगी. इस मैच में केकेआर की टीम 84 रन ही बना पायी. इससे टीम के मनोबल पर नकारात्मक प्रभाव पड़ा होगा. केकेआर के अभी 10 अंक हैं और वह चौथे स्थान पर है लेकिन इयोन मोर्गन की अगुवाई वाली टीम प्लेऑफ में बने रहने के लिये अपने अंक बढ़ाने के लिये बेताब होगी. तेज गेंदबाज लॉकी फर्गुसन का अच्छा प्रदर्शन ही टीम के लिये सकारात्मक रहा है. आंद्रे रसेल खराब फार्म में चल रहे हैं जिससे टीम को नुकसान हुआ है. वह चोटिल होने के कारण पिछले मैच में नहीं खेल पाये थे. यह देखना दिलचस्प होगा कि अगर वह फिट हो जाते हैं तो क्या टीम प्रबंधन उन पर भरोसा दिखाता है.

केकेआर को भी बल्लेबाजी में मोर्गन, दिनेश कार्तिक, शुभमन गिल और नितीश राणा से उपयोगी योगदान की दरकार है.

टीम इस प्रकार हैं :

कोलकाता नाइट राइडर्स: इयोन मोर्गन (कप्तान), शुभमन गिल, नितीश राणा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक , आंद्रे रसेल, कुलदीप यादव, लॉकी फर्गुसन, पैट कमिंस, वरुण चक्रवर्ती, सुनील नारायण, टॉम बैंटन, सिद्धेश लाड, कमलेश नागरकोटी, प्रिसिध कृष्णा, संदीप वारियर, शिवम मावी, रिंकू सिंह, क्रिस ग्रीन, एम सिद्धार्थ और निखिल नाइक.

दिल्ली कैपिटल्स: श्रेयस अय्यर (कप्तान), कैगिसो रबाडा, मार्कस स्टोइनिस, संदीप लामिछाने, ईशांत शर्मा, अजिंक्य रहाणे, रविचंद्रन अश्विन, शिखर धवन, शिमरोन हेटमायर, एलेक्स केरी, मोहित शर्मा, पृथ्वी शॉ, ललित यादव, अवेश खान, अक्षर पटेल , तुषार देशपांडे, ऋषभ पंत, हर्षल पटेल, कीमो पॉल, अमित मिश्रा, एनरिच नोर्जे, डैनियल सैम्स.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज