खेल

IPL 2020: 6 हार के बाद भी धोनी की CSK कर सकती है प्लेऑफ में क्वालिफाई, जानें कैसे

इस तरह लगातार हार का सामना कर रही चेन्नई सुपर किंग्स के लिए इस साल प्लेऑफ का सफर आसान नहीं है.
इस तरह लगातार हार का सामना कर रही चेन्नई सुपर किंग्स के लिए इस साल प्लेऑफ का सफर आसान नहीं है.

चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की फिलहाल 9 मैचों में 3 जीत हैं. वह 6 अंक के साथ सातवें स्थान पर है. यदि वह अगले पांच मैचों को मस्ट विन की तरह लेते हैं और हर मैच में उन्हें जीत मिलती है तो उनके कुल 16 अंक हो जाएंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 19, 2020, 7:04 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) का मौजूदा सीजन चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के लिए शुरुआत से ही अच्छा नहीं रहा है. टूर्नामेंट शुरू होने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स को जीत की राह नहीं मिल पा रही है.सीएसके अबतक 9 मैचों में से केवल तीन में जीत हासिल कर सकी है और आईपीएल प्वॉइंट टेबल (IPL Points Table) में सातवें स्थान पर है. शनिवार को हुए मैच में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने शारजाह में उन्हें छठा मैच हराया. इस तरह लगातार हार का सामना कर रही महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स के लिए इस साल प्लेऑफ का सफर आसान नहीं है.

फाफ डुप्लेसी के 47 गेंदों में 58 रन और अंपाती रायडू के 25 गेंदों में 45 रनों की बदौलत चेन्नई सुपर किंग्स 179 रन बना सकी. इसके जवाब में दिल्ली कैपिटल्स ने शिखर धवन के शतक और अक्षर पटेल के 5 गेंदों पर 21 रनों के सहारे पांच विकेट से मैच जीत लिया. इस जीत के साथ दिल्ली कैपिटल्स 14 अंकों के साथ टॉप पर पहुंच गई. हालांकि, अभी चेन्नई सुपर किंग्स प्लेऑफ की दौड़ से बाहर नहीं हुई है. वह अब भी टॉप 4 में आ सकती है. उन्हें अगला मैच सोमवार (19 अक्टूबर) को राजस्थान रॉयल्स के साथ खेलना है.

IPL 2020: रिकी पोंटिंग की नकल कर रहे थे ऋषभ पंत, VIDEO हो गया वायरल



आइए जानते हैं कैसे क्वॉलिफाई कर सकती है चेन्नई सुपर किंग्स
चेन्नई सुपर किंग्स की फिलहाल 9 मैचों में 3 जीत हैं और वह 6 अंक के साथ सातवें स्थान पर है. यदि वह अगले पांच मैचों को मस्ट विन की तरह लेते हैं और हर मैच में उन्हें जीत मिलती है तो उनके 16 अंक हो जाएंगे. ये अंक प्लेऑफ में पहुंचने के लिए काफी होंगे. चेन्नई सुपर किंग्स को अपना अगला कोई भी मैच नहीं हारना है.

सीएसके के पास हार के बाद भी प्लेऑफ में पहुंचने के होंगे चांस
फिर भी यदि चेन्नई सुपर किंग्स एक मैच हार जाती है तो भी उनके प्लेऑफ में पहुंचने के चांस होंगे. ऐसे में उन्हें दूसरी टीमों की परफॉर्मेंस पर निर्भर रहना होगा. यदि सीएसके के 14 मुकाबलों में 14 प्वॉइंट हो जाते हैं तो रन रेट देखी जाएगी. पिछले सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद 12 अंकों के बावजूद प्लेऑफ में पहुंची थी. लिहाजा चेन्नई अभी प्लेऑफ की दौड़ से बाहर नहीं हुई है.

IPL 2020: ब्रावो की चोट का पता चलने के बाद बोले स्टार फर्राटा धावक, मैं फिर भी जडेजा को गेंद नहीं दूंगा

राजस्थान रॉयल्स की हालत भी है इस साल काफी खस्ता
बता दें कि सोमवार को चेन्नई सुपर किंग्स को अबू धाबी के शेख जायेद क्रिकेट स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स के साथ मुकाबला करना होगा. राजस्थान रॉयल्स की स्थिति भी प्वॉइंट टेबल में बहुत अच्छी नहीं है. स्टीव स्मिथ की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स 9 मैचों में 3 जीत के साथ आठवें नंबर पर है. टीम के प्वॉइंट 6 और नेट रन रेट -0.778 है. 6-6 अंक होने के बावजूद रन रेट ज्यादा होने की वजह से सीएसके प्वॉइंट टेबल में राजस्थान से ऊपर है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज