खेल

IPL 2020: लीग राउंड के वह मुकाबले जिन्होंने रोक दी थी सबकी सांसें, कभी आखिरी गेंद तो कभी सुपरओवर में निकला नतीजा

राहुल तेवतिया बन गए बड़े मैच विनर
राहुल तेवतिया बन गए बड़े मैच विनर

आईपीएल (IPL 2020) के लीग राउंड कई मैच सुपर ओवर में पहुंचे वहीं कुछ टीमें केवल एक खिलाड़ी के दम पर अपने नाम कर गईं

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 4, 2020, 5:08 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. आईपीएल (IPL 2020) के मौजूदा सीजन का लीग राउंड खत्म हो गया है. गुरुवार से प्लेऑफ के मुकाबले शुरू होने वाले हैं. इस साल कोरोना के कारण आईपीएल (IPL) भारत में नहीं यूएई में खेला गया, हालांकि टूर्नामेंट के रोमांच में कई कमी नहीं आई. लीग राउंड में कई रोमांचक मुकाबले खेले गए. कुछ ऐसे मुकाबले भी थे जो हमेशा के लिए फैंस के जहन में छाप छोड़ गए. जानिए ऐसे ही कुछ शानदार मैचों के बारे में

दूसरे सुपर ओवर में पंजाब ने हासिल की थी जीत
मुंबई इंडियंस और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच न सिर्फ इस आईपीएल का बल्कि आईपीएल के इतिहास का सबसे रोमांचक मुकाबला खेला गया. यह मैच सुपरओवर में भी जाकर टाई हुआ और फिर विजेता का फैसला दूसरे सुपर ओवर में हुआ. मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट खोकर 176 रन बनाएं. वहीं पंजाब ने 20 ओवर में इतने ही रन बनाए. पहले सुपर ओवर में दोनों ही टीमों ने पांच-पांच रन. आखिरकार दूसरे सुपरओवर में मुंबई के 11 रन के लक्ष्य को पंजाब ने हासिल किया और मैच अपने नाम किया.

हारा हुआ मैच सुपरओवर में जीती थी दिल्ली कैपिटल्स
लीग का दूसरा मुकाबला दिल्ली और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच खेला गया था. दिल्ली की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 157 रन बनाए. जवाब में पंजाब की टीम ने 55 रन पर विकेट खो दिए थे. हालांकि मयंक अग्रवाल ने मैच वापसी करवाई लेकिन वह जीत नहीं दिला सके और मैच टाई हो गया. कागिसो रबाडा ने सुपरओवर में टीम को अहम जीत दिलाई.



राहुल तेवतिया ने एक ओवर में पलट दिया था मैच
लीग का नौवां मैच राजस्थान रॉयल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच खेला गया और इस मैच ने राहुल तेवतिया को रातों -रात स्टार बन गए. राजस्थान रॉयल्स को 224 रनों का लक्ष्य मिला था. टीम को अंतिम तीन ओवर में जीतने के लिए 51 रनों की दरकार थी. तेवतिया उस समय 23 गेंदों पर 21 रन बनाकर जूझ रहे थे. 19 गेंदों में राहुल ने एक भी बाउंड्री नहीं मारी थी. इसके बाद पंजाब की ओर से 17वां ओवर करने आए तेज गेंदबाज शेल्डन कॉट्रेल. उनके ओवर में तेवतिया ने पांच छक्के लगाकर न सिर्फ मैच में राजस्थान की वापसी कराई बल्कि मैच जिता भी दिया.

गायकवाड़ ने शेयर किया धोनी के साथ अपना 4 साल का सफर, बताया- कैसे माही ने बदली जिंदगी?

कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम सनराइजर्स हैदराबाद
आईपीएल 2020 के 35वें मुकाबले में कोलकाता नाइटराइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद पर सुपर ओवर में जीत हासिल की. पहले बल्‍लेबाजी करते हुए पंजाब की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 163 रन बनाए. हैदराबाद भी इतने ही रन बना पाई और मैच टाई हो गया. सुपर ओवर में कोलकाता की टीम जीत पाई तो इसका कारण लॉकी फर्ग्‍यूसन रहे. उन्‍होंने सपुर ओवर की में पहली ही गेंद पर बेहद खतरनाक डेविड वॉर्नर 47(33) को चलता किया. इससे पहले फर्ग्‍यूसन ने मैच के दौरान केन विलियमसन, प्रियम गर्ग और मनीष पांडे को आउट किया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज