लाइव टीवी

IPL के अगले सीजन के लिए मजबूत हुई केकेआर, ब्रैंडन मैक्कलम के बाद इन दो दिग्गजाें का मिला साथ

News18Hindi
Updated: October 5, 2019, 3:21 PM IST
IPL के अगले सीजन के लिए मजबूत हुई केकेआर, ब्रैंडन मैक्कलम के बाद इन दो दिग्गजाें का मिला साथ
डेविड हसी मेंटर होंगे तो काइल मिल्स गेंदबाजी कोच होंगे

कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) इस सीजन में फ्लॉप रही थी, जिसके बाद ब्रैंडन मैक्कलम (Brendon McCullum) को टीम का मुख्य कोच बनाया गया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 5, 2019, 3:21 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. आईपीएल (IPL) की फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) ने अगले सीजन के लिए अपनी कमर कस ली है और इसके लिए वह सबसे पहले अपने कोचिंग स्टाफ को मजबूत करने में लगी हुई है. कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders)  ने पहले ब्रैंडन मैक्कलम (Brendon McCullum) को मुख्य कोच बनाया तो अब डेविड हसी (David Hussey) और काइल मिल्स (Kyle-Mills ) जैसे दिग्गजों काे भी अपने साथ जोड़ लिया है. हसी बतौर मुख्य मेंटर और मिल्स बतौर गेंदबाजी कोच 2020 आईपीएल में अपनी भूमिका  निभाएंगे. शनिवार को इसकी घोषणा की गई.  फ्रेंचाइची के सीईओ ने दोनों दिग्गजों  का स्वागत करते हुए कहा कि दोनों की ही टीम में अहम भूमिका है. हसी कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के पूर्व खिलाड़ी भी रह चुके हैं. उन्होंने 64 आईपीएल मैच में 1322 रन बनाए हैं, जिसमें पांच अर्धशतक शामिल है.

ipl 2020, kolkata knight riders,kyle-mills,David Hussey, आईपीएल, कोलकाता नाइट राइडर्स

इस सीजन में फ्लॉप रही थी केकेआर

हसी और मिल्‍स ब्रैंडन मैक्कलम (Brendon McCullum) के स्टाफ से जुड़ेंगे. यह भी काफी दिलचस्प है कि हसी आईपीएल (IPL) के उस उद्घाटन मैच का भी हिस्सा रह चुके थे, जहां मैक्कलम ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 73 गेंदों पर नाबाद 158  रन जड़े थे.

कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders)  की टीम ने 2012 और 2014 में आईपीएल (IPL) का खिताब अपने नाम किया था.लेकिन इस टीम का पिछला सीजन कुछ खास नहीं रहा.  दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) की अगुआई में टीम ने कुछ बड़ी जीत के साथ सीजन की शुरुआत तो की थी, लेकिन उसका अभियान सीजन के बीच में ही कमजोर पड़ गया. जिसके बाद टीम के खिलाड़ियों की काफी आलोचनाएं भी हुई थी. फ्रेंचाइची ने कार्लोस ब्रेथवेट और लॉकी फर्ग्युसन पर काफी पैसा भी लगाया था, लेकिन वे खिलाड़ी भी उम्मीदों पर खरे नहीं उतर पाए. 2020 आईपीएल को लेकर ऑक्शन 19 दिसंबर को कोलकाता में होंगे.

टीम इंडिया के लिए घर से दूर हैं अजिंक्य रहाणे, घर आई नन्ही परी

Loading...

सीरीज में अजेय बढ़त के बाद भारतीय महिला टीम को साउथ अफ्रीका से मिली करारी हार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 5, 2019, 3:20 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...