खेल

IPL 2020: जीता हुआ मैच हार गई चेन्नई सुपरकिंग्स, रोमांचक मैच में कोलकाता जीता

IPL 2020: चेन्नई की कोलकाता के खिलाफ सनसनीखेज हार!
IPL 2020: चेन्नई की कोलकाता के खिलाफ सनसनीखेज हार!

कोलकाता नाइट राइडर्स के गेंदबाजों के आगे नहीं टिके चेन्नई सुपरकिंग्स के बल्लेबाज, वॉटसन के अलावा कोई नहीं चला

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 8, 2020, 12:23 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. आईपीएल 2020 के 21वें मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स को कोलकाता नाइट राइडर्स (Chennai Super Kings Vs Kolkata Knight Riders) ने 10 रनों से हरा दिया. महज 168 रनों का पीछा कर रही चेन्नई की टीम 20 ओवर में 157 रन ही बना सकी और मैच हार गई. 6 मैचों में ये चेन्नई की चौथी हार है. वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स ने 5 मैचों में तीसरी जीत दर्ज की है. कोलकाता नाइट राइडर्स इस जीत के साथ ही अंक तालिका में तीसरे नंबर पर पहुंच गई है. कोलकाता की जीत के हीरो उसके गेंदबाज रहे. कोलकाता के स्पिनर्स ने जबर्दस्त गेंदबाजी की. वरुण चक्रवर्ती ने 4 ओवर में 28 रन देकर 1 विकेट लिया. नरेन ने 4 ओवर में 31 रन देकर 1 विकेट झटका. आंद्रे रसेल ने भी अंतिम ओवरों में अच्छी गेंदबाजी की. मावी और नागरकोटी ने भी एक विकेट लिया. पैट कमिंस को विकेट नहीं मिला लेकिन उन्होंने 4 ओवर में 25 रन ही दिये.

चेन्नई सुपरकिंग्स ने तो हद कर दी
चेन्नई सुपरकिंग्स को डुप्लेसी और वॉटसन ने गजब शुरुआत दी. चेन्नई ने तेजी से 30 रन बनाए लेकिन डुप्लेसी जल्दी आउट हो गए. इसके बाद रायडू और वॉटसन ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए टीम का स्कोर 10 ओवर में 90 रनों तक पहुंचा दिया और टीम की जीत तय नजर आने लगी. हालांकि इसके बाद दिनेश कार्तिक ने अपने स्पिनर सुनील नरेन को गेंदबाजी पर लगाया और उसके बाद चेन्नई के विकेट गिरने शुरू हो गए. पहले रायडू 30 पर आउट हुए. उसके बाद वॉटसन 50 रन बनाकर आउट हो गए. धोनी का बल्ला भी नहीं चला और वो 11 पर निपट गए. सैम कर्रन ने भी तेजी से बल्लेबाजी की लेकिन वो 17 ही रन बना सके. अंत में जडेजा ने 8 गेंदों में 21 रन बनाने की कोशिश की लेकिन जाधव ने 12 गेंदों में 7 रनों की पारी खेल अपनी टीम की हार तय कर दी.

नाइट राइडर्स की बल्लेबाजी
इससे पहले नाइट राइडर्स के कप्तान कार्तिक ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया जिसके बाद त्रिपाठी और शुभमन गिल की सलामी जोड़ी ने टीम को सतर्क शुरुआत दिलाई. त्रिपाठी ने दीपक चाहर के शुरुआती दो ओवर में तीन चौके मारे जबकि गिल ने भी चौका जड़ा. गिल हालांकि अधिक देर नहीं टिक सके और 11 रन बनाने के बाद शारदुल की गेंद पर विकेटकीपर धोनी को कैच दे बैठे. त्रिपाठी ने चाहर पर पारी का पहला छक्का जड़ा और फिर कर्ण शर्मा का स्वागत छक्के के साथ किया. नाइट राइडर्स ने पावर प्ले में एक विकेट पर 52 रन बनाए.



नितीश राणा हालांकि कर्ण की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में बाउंड्री पर रविंद्र जडेजा को आसान कैच दे बैठे. उन्होंने नौ रन बनाए. त्रिपाठी ने ब्रावो पर चौके के साथ 31 गेंद में अर्धशतक पूरा किया जबकि सुनील नारायण (17) ने इसी ओवर में लगातार गेंदों पर छक्का और चौका जड़ा. नारायण इसके बाद बाउंड्री पर शानदार कैच का शिकार बने. उन्होंने कर्ण की गेंद को उठाकर मारा लेकिन जडेजा ने दौड़ते हुए गेंद को थाम लिया लेकिन जब सीमा रेखा के करीब पहुंचने लगे तो इसे डु प्लेसिस की ओर बढ़ा दिया जिन्होंने इसे कैच में तब्दील किया.

मिडिल ओवर्स में केकेआर की रनगति हुई धीमी
ऑयन मॉर्गन ने शार्दुल पर चौके के साथ खाता खोला और 12वें ओवर में टीम के रनों का शतक पूरा किया. सुपरकिंग्स के गेंदबाजों ने बीच के ओवरों में रन गति पर अंकुश लगाया. नाइट राइडर्स की टीम 11वें से 14वें ओवर के बीच चार ओवर में 21 रन ही बना सकी और इसका फायदा टीम को मोर्गन (07) के विकेट के रूप में मिला जिन्होंने करन की बाउंसर पर धोनी को कैच दिया. त्रिपाठी ने नए स्पैल के लिए आए चाहर पर चौका और छक्का जड़ा लेकिन लेकिन आंद्रे रसेल (02) शार्दुल की गेंद पर धोनी को कैच दे बैठे.

CSK vs KKR VIDEO: 39 साल के MS धोनी ने लपका शानदार कैच, फैंस बोले- सुपरमैन

त्रिपाठी ने ब्रावो पर चौका जड़ा लेकिन इसी तेज गेंदबाज की गेंद पर स्लिप में वॉटसन को कैच दे बैठे. कमिंस (नाबाद 17) ने शारदुल पर चौके और छक्के के साथ 18वें ओवर में टीम का स्कोर 150 रन के पार पहुंचाया. करन ने कार्तिक को आउट किया जबकि ब्रावो ने नागरकोटी और मावी को पवेलियन भेजा. (भाषा के इनपुट के साथ)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज