IPL 2020: 18 गेंद में कैसे कोलकाता नाइट राइडर्स ने छीन ली किंग्‍स XI पंजाब से जीत?

आखिरी गेंद पर किंग्‍स इलेवन पंजाब के ग्‍लेन मैक्‍सवेल छक्‍का जड़ने से चूक गए (फोटो क्रेडिट: कोलकाता नाइट राइडर्स ट्विटर हैंडल)

आखिरी गेंद पर किंग्‍स इलेवन पंजाब के ग्‍लेन मैक्‍सवेल छक्‍का जड़ने से चूक गए (फोटो क्रेडिट: कोलकाता नाइट राइडर्स ट्विटर हैंडल)

किंग्‍स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) एक समय जीत के करीब थी, मगर कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) ने पंजाब को दो रन से मात दे दी

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 10, 2020, 9:22 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) की अगुआई वाली कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) ने आईपीएल 2020 के 24वें मैच किंग्‍स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) को रोमांचक मुकाबले में 2 रन से मात दे दी. पहले बल्‍लेबाजी करते हुए केकेआर ने निर्धारित ओवर में 164 रन बनाए. जवाब में केएल राहुल की टीम पंजाब 162 रन ही बना सकी. हालांकि एक समय पंजाब जीत के करीब नजर आ रही थी, मगर आखिरी के 3 ओवर में पूरा खेल ही बदल गया. मैच की आखिरी गेंद पर भी पंजाब के पास मुकाबले को सुपर ओवर तक ले जाने का मौका था. आखिरी गेंद पर मैच को बराबरी पर करने के लिए पंजाब को 6 रन की जरूत थी, मैक्‍सवेल में बड़ा शॉट लगाया भी, मगर गेंद दो इंच पहले बाउंस होकर बाउंड्री तक पहुंची और छक्‍का देखते ही देखते चौके में बदल गया और पंजाब की टीम दो रन से मुकाबला हार गई.

पंजाब को आखिरी के तीन ओवर में 22 रन की जरूरत थी और कप्‍तान केएल राहुल 70 रन पर और निकोल्‍स पूरन 16 रन पर खेल रहे थे. 17 ओवर तक पंजाब ने एक विकेट पर 143 रन बना लिए थे. जिस तरह से राहुल खेल रहे थे, पंजाब की जीत करीब ही नजर आ रही थी, मगर आखिरी के तीन ओवर में कोलकाता ने पंजाब से जीत छीन ली.

18वां ओवर: 18वें ओवर में सुनील नरेन की पहली गेंद पर राहुल ने सिंगल लेकर स्‍ट्राइक पूरन को दी और अगली ही गेंद पर पूरन बोल्‍ड हो गए हैं. 18वें ओवर की तीसरी , चौथी और पांचवीं गेंद पर सिमरन सिंह ने कोई रन नहीं लिया. ओवर की आखिरी गेंद पर उन्‍होंने सिंगल लिया. नरेन के इस ओवर में पंजाब ने दो रन जोड़े और एक विकेट गंवाया. इस ओवर के बाद पंजाब को जीत के लिए 12 गेंदों पर 20 रन की जरूरत थी.

19वां ओवर: प्रसिद्ध कृष्णा के ओवर की पहली गेंद पर सिमरन ने दो रन बनाए, दूसरी गेंद पर उन्‍होंने सिंगल लिया और स्‍ट्राइक राहुल को दी. तीसरी गेंद पर राहुल ने सिंगल लिया. चौथी गेंद पर नीतीश राणा ने सिमरन सिंह का कैच लपक लिया. पांचवीं गेंद पर राहुल ने दो रन लिए और ओवर की आखिरी गेंद पर वह बोल्‍ड हो गए. राहुल ने 74 रन बनाए. इस ओवर में पंजाब ने 6 रन जोड़े, मगर दो बडे़ विकेट भी गंवाए. इस ओवर के बाद पंजाब को जीत के लिए 6 गेंदों पर 12 रनों की जरूरत थी.
यह भी पढ़ें: 

IPL 2020, KKR vs KXIP: कोलकाता नाइट राइडर्स ने पंजाब को 2 रन से हराया

IPL 2020: नए लुक में नजर आए धोनी, फैन्स बोले- नए हेयरकट के साथ CSK जीते



20वां ओवर: सुनील नरेन के ओवर की पहली गेंद पर मैक्‍सवेल ने दो रन लिए, दूसरी गेंद डॉट रही और तीसरी गेंद पर चौका जड़ दिया. चौथी गेंद पर लेग बायस का एक रन मिला. इसके बाद पंजाब को जीत के लिए दो गेंदों पर 7 रन की जरूरत थी. मगर पांचवीं गेंद पर ही क्रिस ग्रीन ने मंदीप को कैच आउट कर दिया. आखिरी गेंद पर पंजाब को जीत के लिए सात रन की जरूरत थी, जो लगभग असंभव सा था, मगर पंजाब के पास छक्‍का जड़कर मुकाबले को सुपर ओवर तक ले जाने का मौका बचा था. मैक्‍सवेल ने आखिरी गेंद पर बड़ा शॉट खेला, बदकिस्‍मती से गेंद दो इंच पहले बाउंस होकर बाउंड्री पर गई और पंजाब दो रन से मुकाबला हार गया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज