खेल

  • associate partner

IPL 2020 से पहले कोलकाता नाइट राइडर्स का दांव, दो बार के ओलिंपियन को दी बड़ी जिम्‍मेदारी

IPL 2020 से पहले कोलकाता नाइट राइडर्स का दांव, दो बार के ओलिंपियन को दी बड़ी जिम्‍मेदारी
2006 में एक रेस के दौरान बाएं तरफ क्रिस डोनाल्डसन (फाइल फोटो )

पूर्व ओलिंपियन धावक क्रिस डोनाल्डसन (Chris Donaldson) ने कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के खिलाड़ियों को ‘बेडरूम वर्कआउट रूटीन’ टिप्स भी दिए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 25, 2020, 6:54 AM IST
  • Share this:
अबु धाबी. इंडियन प्रीमियर लीग (ipl 2020) के 13वें सीजन का आगाज होने में अब करीब 3 सप्‍ताह बचे हैं. सभी टीम आईपीएल के लिए यूएई भी पहुंच गई है और फिलहाल क्‍वारंटीन है. मगर खिलाड़ी जहां अपने कमरों में ट्रेनिंग कर रहे थे, वहीं फ्रेंचाइजी भी अपनी ताकत बढ़ाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रही. आईपीएल 2020 शुरू से पहले कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) ने दो बार के ओलिंपिक धावक को अहम जिम्‍मेदारी दी. पूर्व फर्राटा धावक क्रिस डोनाल्डसन (Chris Donaldson) इंडियन प्रीमियर लीग के आगामी सत्र के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाड़ियों के ताकत और अनुकूलन कोच होंगे.

डोनाल्डसन 1996 और 2000 ओलिंपिक में न्यूजीलैंड का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं. इसके अलावा वह 1998 और 2006 राष्ट्रमंडल खेल में भी खेले हैं. वह चार गुणा सौ मीटर रिले टीम का हिस्सा थे और अभी भी उनके नाम राष्ट्रीय रिकॉर्ड है


बेडरूम वर्कआउट टिप्‍स दिए
डोनाल्‍डसन ने ग्रुप वीडियो कॉल के जरिये केकेआर के खिलाड़ियों को ‘बेडरूम वर्कआउट रूटीन’ टिप्स दिए. केकेआर के मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम ने टीम की आधिकारिक वेबसाइट पर कहा कि मैं खिलाड़ियों को वह करने के लिए नहीं कह सकता जो मैं नहीं कर सकता. मैने सुना है कि इस साल खिलाड़ियों और कोचों की कमीजें काफी ‘टाइट’ रहने वाली है तो मुझे अपने वजन पर नियंत्रण रखना होगा.



यह भी पढ़ें: 

इन 4 विकेटकीपर ने अपनी गेंदबाजी से किया दुनिया के दिग्‍गज बल्‍लेबाजों को काफी तंग

Eng vs Pak: पाकिस्‍तान के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में इतिहास रचने के करीब इंग्‍लैंड

उन्होंने कहा कि वह अभ्यास का पूरा मजा ले रहे हैं. उन्होंने कहा कि खिलाड़ी अभी डोनाल्डसन को जान रहे हैं. उन्‍होंने शानदार अभ्यास टिप्स दिए हैं जो थोड़े कठिन है और अगर आपने लंबे समय से अभ्यास नहीं किया है तो उन्हें नहीं कर सकते. 45 साल के क्रिस अभी न्‍यूजीलैंड क्रिकेट टीम के भी ताकत और अनुकूलन कोच हैं. आईपीएल के लिए सभी भारतीय खिलाड़ी यूएई पहुंच चुके हैं और विदेशी क्रिकेटर्स का अपनी टीम से जुड़ने का दौर जारी है. दिल्‍ली कैपिटल्‍स और सनराइजर्स हैदराबाद यूएई पहुंचने वाले सबसे आखिरी दो टीमें हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज