खेल

IPL 2020: 17 छक्के लगाने वाला बल्लेबाज मुंबई के लिए खतरा, ये होगी KKR की Playing 11!

IPL 2020: केकेआर की प्लेइंग इलेवन में एक से बढ़कर एक ताबड़तोड़ बल्लेबाज होंगे शामिल! (KKR)
IPL 2020: केकेआर की प्लेइंग इलेवन में एक से बढ़कर एक ताबड़तोड़ बल्लेबाज होंगे शामिल! (KKR)

IPL 2020 के पांचवें मुकाबले में मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स की टक्कर होने वाली है. इस मुकाबले में KKR की टीम बेहद मजबूत नजर आ रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 23, 2020, 5:47 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के पांचवें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स अपना पहला मैच खेलने उतरेगी. केकेआर का मुकाबला चार बार की आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियंस (KKR Vs MI) से है. ये वही टीम है जिसके खिलाफ कोलकाता नाइट राइडर्स का रिकॉर्ड बेहद खराब है. रोहित शर्मा की टीम के विरुद्ध केकेआर ने 25 में से 19 मैच गंवाए हैं. हालांकि इस सीजन में केकेआर की टीम अपने इतिहास को बदल सकती है. केकेआर की टीम एक से बढ़कर एक पावर हिटर्स और बेहतरीन गेंदबाजों से लैस है. कोलकाता के पास ऐसे खिलाड़ी हैं, जो मुंबई की गेंदबाजी की जान जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट के खिलाफ भी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हैं. आइए आपको बताते हैं कौन हैं वो खिलाड़ी जो अबु धाबी में केकेआर की प्लेइंग इलेवन में शामिल हो सकते हैं.

कौन करेगा ओपनिंग?
कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपने ओपनर क्रिस लिन को रीटेन नहीं किया और इस वजह से इस साल उनकी ओपनिंग बिलकुल बदली हुई दिखेगी. केकेआर इस बार शुभमन गिल (Shubman Gill) को बतौर ओपनर खिलाएगी, जिसके लिए वो जाने भी जाते हैं. उनके साथ वेस्टइंडीज के स्पिनर सुनील नरेन ओपनिंग के लिए उतरेंगे, जो कि अपनी ताबड़तोड़ शुरुआत के लिए जाने जाते हैं. इसके बाद दिल्ली के टैलेंटेड बाएं हाथ के बल्लेबाज नीतीश राणा बल्लेबाजी करने आएंगे.

कोलकाता का मिडिल ऑर्डर बहुत मजबूत
इस सीजन में कोलकाता का मिडिल ऑर्डर उनकी सबसे बड़ी ताकत माना जा रहा है. कोलकाता के लिए नंबर 4 पर ऑयन मॉर्गन खेलेंगे. इंग्लैंड के कप्तान मॉर्गन (Eoin Morgan) नंबर 4 पर बेहद विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. वर्ल्ड कप 2019 में इस बल्लेबाज ने एक मैच में 17 छक्के लगाकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बना डाला था. इसके बाद केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक और फिर छठे नंबर पर आंद्रे रसेल क्रीज पर उतरेंगे. 7वें नंबर पर केकेआर की टीम राहुल त्रिपाठी या रिंकू सिंह को मौका दे सकती है.



कोलकाता की मजबूत गेंदबाजी
कोलकाता के बॉलिंग अटैक को पैट कमिंस लीड करेंगे. इस आईपीएल में 15.50 करोड़ में बिके कमिंस से केकेआर को बहुत उम्मीदें हैं. उनके साथ प्रसिद्ध कृष्णा और कुलदीप यादव भी केकेआर की गेंदबाजी को धार देंगे. दाएं हाथ के तेज गेंदबाज कमलेश नागरकोटी भी केकेआर की प्लेइंग इलेवन में दिख सकते हैं. बता दें नागरकोटी 150 किमी. प्रति घंटे की रफ्तार तक गेंदबाजी कर सकते हैं.

IPL 2020: 3 साल बाद हुई इस तूफानी ऑलराउंडर की वापसी, लगाता है लंबे-लंबे छक्के!

कोलकाता नाइट राइडर्स की संभावित प्लेइंग 11: शुभमन गिल, सुनील नरेन, नीतीश राणा, ऑयन मॉर्गन, दिनेश कार्तिक, आंद्रे रसेल, राहुल त्रिपाठी/रिंकू सिंह, पैट कमिंस, कुलदीप यादव, कमलेश नागरकोटी और प्रसिद्ध कृष्णा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज