Home /News /sports /

IPL 2020: केकेआर ने राजस्‍थान रॉयल्‍स को दिया 175 रनों का लक्ष्‍य

IPL 2020: केकेआर ने राजस्‍थान रॉयल्‍स को दिया 175 रनों का लक्ष्‍य

शुभमन गिल ने 47 रन की पारी खेली (फोटो क्रेडिट: IPL ट्विटर हैंडल)

शुभमन गिल ने 47 रन की पारी खेली (फोटो क्रेडिट: IPL ट्विटर हैंडल)

कोलकाता नाइट राइडर्स ने निर्धारित ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 174 रन बनाए

  • News18Hindi
  • Last Updated :
    नई दिल्‍ली. शुभमन गिल (Shubman Gill) की बेहतरीन पारी के दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) ने राजस्‍थान रॉयल्‍स (Rajasthan Royals) को 175 रनों का लक्ष्‍य दिया. टॉस हारकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी कोलकाता की शुरुआत कुछ खास नहीं रही और पांचवें ओवर में ही विस्‍फोटोक बल्‍लेबाज सुनील नरेन के रूप में 36 रन पर पहला विकेट गंवा दिया. हालांकि इसके बाद गिल को नीतिश राणा का थोड़ा साथ मिला, मगर 82 रन पर राणा के रूप में कोलकाता को दूसरा झटका लगा. राणा ने 17 गेंदों पर 22 रन की पारी खेली.  हालांकि ऑयन मॉर्गन और आंद्रे रसेल के अहम योगदान से केकेआर ने निर्धारित ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 174 रन बना लिए.

    आर्चर ने दिए दो बड़े झटके
    आर्चर ने मैच के पहले ओवर से ही केकेआर को परेशान कर रखा था. पहले ओवर में उन्‍होंने 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी. पहले ओवर में आर्चर की रफ्तार इसी के आस पास रही और दोनों बल्‍लेबाज इस रफ्तार का सामना नहीं कर पाए. आर्चर ने अपने पहले ओवर में एक रन दिया. गिल को आर्चर का सामना करने में पहले से ही परेशानी हो रही थी और शिकार भी वह इसी गेंदबाज का बने. केकेआर अभी राणा के झटके से उभर भी नहीं पाई थी कि 89 रन पर आर्चर ने केकेआर को तीसरा झटका दे दिया. इस तूफानी गेंदबाज ने गिल को अपनी ही गेंद पर कैच आउट किया. युवा सलामी बल्‍लेबाज गिल ने 34 गेंदों पर 5 चौके और एक छक्‍का लगाकर 47 रन की पारी खेली. गिल के बाद आर्चर ने कप्‍तान दिनेश कार्तिक को अपना शिकार बनाया. कार्तिक सिर्फ एक रन ही बना पाए.

    डटे रहे ऑयन मॉर्गन
    कार्तिक के बाद केकेआर को आंद्रे रसेल के रूप में पांचवां झटका लगा. रसेल ने 14 गेंदों पर तीन छक्‍के लगाकर 24 रन बनाए. इस झटके के बाद ऑयन मॉर्गन ने पैट कमिंस के साथ मिलकर कुछ अच्‍छी साझेदारी की और स्‍कोर 149 रन तक पहुंचाया.

    यह भी पढ़ें: 

    IPL 2020: जोफ्रा आर्चर की गेंदबाजी देख खौफ में आए बल्‍लेबाज, 150 kph की रफ्तार से फेंकी गेंद

    IPL 2020, सुनो दिल से: विराट-धोनी जैसे दिग्गज फ्लॉप, लेकिन टूर्नामेंट सुपरहिट


    कमिंस टॉम कुरेन का शिकार बने. मोर्गन एक छोर पर डटे और 34 रन पर नाबाद रहे. उन्‍होंने कमलेश नागरकोटी के साथ मिलकर पारी को 174 रन तक पहुंचाया्. राजस्‍थान के आर्चर को दो सफलता मिली, जबकि अंकित राजपूत, जयदवे उनादकट, टॉम कुरेन और राहुल तेवातिया को एक एक सफलता मिली.

    Tags: IPL 2020, Kolkata Knight Riders, Rajasthan Royals

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर