खेल

IPL 2020: रसेल टीम से बाहर, जानें KXIP और KKR की प्‍लेइंग इलेवन

किंग्‍स इलेवन पंजाब और कोलकाता नाइट राइडर्स दोनों के लिए जीत जरूरी है (फाइल फोटो )
किंग्‍स इलेवन पंजाब और कोलकाता नाइट राइडर्स दोनों के लिए जीत जरूरी है (फाइल फोटो )

कोलकाता के स्‍टार ऑलराउंडर आंद्रे रसेल ( Andre Russell ) पंजाब के खिलाफ मुकाबले में ही खुद को चोटिल कर बैठे थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 26, 2020, 7:07 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. आईपीएल (IPL 2020) के 46वें मुकाबले में सोमवार को किंग्‍स इलेवन पंजाब (KXIP) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) आमने सामने है.  पंजाब ने टॉस जीतकर पहले कोलकाता को बल्‍लेबाजी का न्‍योता दिया. पंजाब ने टीम में कोई बदलाव नहीं किया है.कोलकाता के स्‍टार ऑलराउंडर आंद्रे रसेल अभी भी चोटिल हैं और वह टीम से बाहर ही हैं. केकेआर ने भी टीम में कोई बदलाव नहीं किया है.

प्लेऑफ की रेस में बने रहने और अपनी जगह पक्की करने के लिए दोनों टीमों के लिए जीतना अहम है. कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की टीम ने 11 में से छह मैचों में जीत हासिल की है और वह 12 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है. वहीं किंग्स इलेवन पंजाब ने भी 11 मैचों में से पांच मैचों में जीत हासिल की है और वह कोलकाता नाइट राइडर्स से केवल एक ही स्थान नीचे है.

किंग्‍स इलेवन पंजाब की प्‍लेइंगल इलेवन: केएल राहुल, मनदीप सिंह, क्रिस गेल, निकोल्‍स पूरन, ग्‍लेन मैक्‍सवेल, दीपक हुड्डा, क्रिस जॉर्डन, मुरुगन अश्विन, रवि बिश्‍नोई, मोहम्‍मद शमी, अर्शदीप सिंह



कोलकाता नाइट राइडर्स की प्‍लेइंग इलेवन: शुभमन गिल, नीतीश राणा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक, ऑयन मॉर्गन, सुनील नरेन, पैट कमिंस, लॉकी फर्ग्‍युसन, कमलेश नागरकोठी, प्रसिद्ध कृष्‍णा, वरुण चक्रवर्ती
इस आईपीएल में यह दूसरा मौका होगा जब दोनों टीमें आमने-सामने होंगी. पिछली बार दोनों टीमों के बीच रोमांचक मुकाबला देखने को मिला था. इस मुकाबले में अपने कप्तान दिनेश कार्तिक के अर्धशतक और प्रसिद्ध कृष्णा की गेंदबाजी के कारण केकेआर ने दो रन से जीत हासिल की थी.

यह भी पढ़ें:

IPL 2020: सुनील गावस्कर ने की राहुल की तारीफ, कुंबले के लिए कही यह बात

अर्धशतक लगाने के बाद संजू सैमसन ने बाइसेप्स दिखा कर मनाया था जश्न, जानिए क्या थी खास वजह

किंग्स इलेवन पंजाब बल्लेबाजी के लिए के खिलाफ ही फील्डिंग के दौरान आंद्रे रसेल ने खुद को चोटिल कर लिया.आंद्रे रसेल (Andre Russell) के किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ एक बाउंड्री रोकने की कोशिश में चोटिल हो गए हैं. पंजाब की पारी के दौरान केकेआर की तरफ से प्रसिद्ध कृष्णा गेंदबाजी कर रहे थे. स्ट्राइक पर पंजाब के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) थे. आंद्रे रसेल मिड ऑफ में फील्डिंग कर रहे थे. केएल राहुल की बॉउंड्री रोकने के लिए रसेल ने कड़ी मेहनत की, लेकिन अपने पैर को चोटिल कर लिया. वेस्टइंडीज का यह स्टार खिलाड़ी खुद को काबू नहीं कर पाया. इस दौरान वह बाउंड्री के पास लगे विज्ञापन बोर्ड से जा टकराए और उन्हें चोट लग गई. रसेल को इस चोट की वजह से तुरंत मैदान से बाहर जाना पड़ा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज