खेल

IPL 2020, KXIP Vs RCB: अनिल कुंबले ने विराट कोहली को सिखाया 'सबक', नहीं भूल पाएंगे ये हार

विराट कोहली और अनिल कुंबले
विराट कोहली और अनिल कुंबले

IPL 2020, KXIP Vs RCB: कुंबले की रणनीति के आगे विराट ने सरेंडर कर दिया. 207 रनों के लक्ष्य. का पीछा करते हुए विराट की टीम ने 109 के स्कोर पर ढेर हो गई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 25, 2020, 3:14 PM IST
  • Share this:
दुबई. 12 जून 2016 ये वो तारीख है जिस दिन अनिल कुंबले (Anil Kumble) को भारतीय टीम का हेड कोच बनाया गया. बीसीसीाई के फैसले की हर तरफ तारीफ हुई. कहा गया है कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और कुंबले की जोड़ी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में धमाल मचाएगी. हुआ भी वहीं. कुंबले के कोच रहते हुए टीम इंडिया को टेस्ट सीरीज़ में वेस्टइंडीज़ में जीत मिली. इसके अलावा भारत ने न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश को हराया. टीम इंडिया लगातार कामयाबी के झंडे गाड़ रही थी. लेकिन 20 जून को 2017 को कुंबले कोच के पद से हट गए. उन्होंने एक साल के बाद अपने कार्यकाल को नहीं बढ़ाया. क्रिकेट जगत में हंगामा मच गया. हर तरफ सवाल उठने लगे कि आखिर इस महान क्रिकेटर को क्या हो गया. बाद में खबरें आईं कि विराट के चलते वो टीम इंडिया से अलग हो गए.

विराट को सिखाया सबक
उन दिनों विराट नहीं चाहते थे कि कुबंले टीम इंडिया के कोच रहे. महान क्रिकेटर कुंबले ने विराट के साथ अपने रिश्तों पर कभी भी कुछ भी खुल कर नहीं बोला. लेकिन 3 साल के बाद विराट को कुंबले ने पंजाब किंग्स इलेवन का कोच रहते हुए सबक सिखा दिया. एक ऐसी हार जिसे विराट कोहली लंबे समय तक भूला नहीं पाएंगे.





कुंबले का विराट को करारा जवाब

आगे पढ़ें
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज