खेल

IPL 2020, KXIP Vs RCB: राहुल और कुंबले की जोड़ी के दीवाने हुए गौतम गंभीर, बोले- राहुल बन सकते हैं भारत के अगले कप्तान

केएल राहुल और अनिल कुंबले (फोटो सौ.- KXIP)
केएल राहुल और अनिल कुंबले (फोटो सौ.- KXIP)

IPL 2020, KXIP Vs RCB: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ राहुल ने सिर्फ 69 गेंदों पर 132 रनों की तूफानी पारी खेली. ये इंडियन प्रीमियर लीग 2020 का पहला शतक है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 25, 2020, 3:14 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल ( KXIP Captain Kl Rahul) के धमाकेदार शतक ने हर किसी को दीवाना बना दिया है. खास कर कोच अनिल कुंबले (Anil Kumble) और राहुल की जोड़ी की हर तारीफ हो रही है. टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज़ गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने तो इस पारी के देखने के बाद राहुल को भारत का अगला कप्तान करार दिया है. गंभीर के मुताबिक उन्हें आने वाले दिनों में कप्तानी के लिए तैयार किया जा सकता है. उन्होंने कुंबले की भी जम कर तारीफ की और कहा कि वो सबसे अच्छे कोच हैं.  उन्होंने कहा कि कुंबले ने कोचिंग के मोर्चे पर पहले भी ये साबित किया है और अब आईपीएल में भी वो कमाल दिखा रहे हैं. बता दें कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ राहुल ने सिर्फ 69 गेंदों पर 132 रनों की तूफानी पारी खेली.

'भारत के अगले कप्तान हैं राहुल'
मैच के बाद बेवसाइट क्रिकइंफो से बातचीत करते हुए गंभीर ने कहा, 'कई बार कप्तानी में उतार चढ़ाव आते रहते हैं. लेकिन मेरे ख्याल से राहुल शानदार कप्तान हैं. विराट की उम्र 30 से ज्यादा है. रोहित भी 30 की उम्र पार चुके है. हमें आने वाले दिनों में नई पीढ़ी को देखना होगा. अगर राहुल को तैयार किया गया तो वो अच्छे कप्तान साबित हो सकते हैं. लेकिन उन्हें तीनों फॉर्मैट में खेलना होगा. वो टेस्ट में रेगुलर नहीं हैं.'


कमाल के कुंबले


गौतम गंभीर ने अनिल कुंबले की भी जम कर तारीफ की. उन्होंने कहा, ' केएल राहुल और अनिल कुंबले, ये आईपीएल का सबसे बढ़िया कॉम्बिनेशन है. आप कुंबले का कोच के तौर पर रिकॉर्ड देखिए. उन्होंने मुंबई के लिए आईपिएल की ट्रॉफी जीती है. कुंबले संभवत: भारत के सबसे कामयाब कोच हैं. अगर आंकड़ों को भी देखे तो भी वो बेस्ट कोच हैं. कुंबले की कोचिंग में राहुल काफी सहज महसूस करते होंगे.' बता दें पिछले साल अनिल कुंबले को पंजाब का कोच बनाया गया था. उनके मेंटर रहते हुए मुंबई को आईपीए में खिलाबी जीत मिली थी. इसके अलावा कुंबले टीम इंडिया के भी कोच रह चुके हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज