खेल

IPL 2020: राजस्थान रॉयल्स का आज किंग्स इलेवन पंजाब से ‘करो या मरो’ का मुकाबला, हारे तो बाहर

IPL 2020: पंजाब की टीम टॉप चार में शामिल है
IPL 2020: पंजाब की टीम टॉप चार में शामिल है

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) अगर शुक्रवार को हारती है तो वो भी दौड़ से बाहर हो जाएगी जबकि हारने पर पंजाब (Kings XI Punjab) की राह भी मुश्किल हो जाएगी

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 30, 2020, 1:45 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. आत्मविश्वास से भरी किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) आईपीएल (IPL) के मैच में शुक्रवार को जीत के इस अभियान को कायम रखते हुए प्लेऑफ की ओर अगला कदम बढ़ाने के इरादे से उतरेगी जबकि राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के लिए यह अस्तित्व बनाए रखने का मुकाबला होगा. टूर्नामेंट की शुरुआत में लगातार हार का सामना कर रही केएल राहुल (KL Rahul) की टीम के प्रदर्शन में चमत्कारिक बदलाव आया है.

उसने लगातार पांच जीत दर्ज करके टॉप चार में जगह बना ली है. फिलहाल वह 12 मैचों में 12 पॉइंट्स लेकर चौथे स्थान पर है जबकि रॉयल्स 12 मैचों में दस पॉइंट्स लेकर सातवें स्थान पर है. प्लेऑफ की दौड़ अभी अगर-मगर के फेर में है. मुंबई इंडियंस को छोड़कर बाकी छह टीमों के लिए मैदान खुला है जबकि चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) दौड़ से बाहर हो चुकी है.

हार के साथ खत्म हो जाएगा राजस्थान का प्लेऑफ का सफर
रॉयल्स अगर शुक्रवार को हारती है तो वो भी दौड़ से बाहर हो जाएगी जबकि हारने पर पंजाब की राह भी मुश्किल हो जाएगी. पंजाब को टूर्नामेंट में अब तक सर्वाधिक रन बना चुके राहुल (KL Rahul) से उसी प्रदर्शन की उम्मीद होगी. क्रिस गेल (Chris Gayle) के आने से टीम का आत्मविश्वास कई गुना बढ़ा है. घुटने की चोट के कारण दो मैचों से बाहर रहे मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) टीम में लौटते हैं या नहीं, यह देखना होगा. मनदीप सिंह (Mandeep Singh) ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KolkataKnight Riders) के खिलाफ पारी की शुरुआत करके नाबाद 66 रन बनाए थे जिससे टीम को एक अतिरिक्त विकल्प मिल गया है. पिछले कुछ मैचों में मोहम्मद शमी की अगुआई में पंजाब की गेंदबाजी शानदार रही है.
फॉर्म में हैं बेन स्टोक्स


दूसरी ओर टॉप पर काबिज मुंबई (Mumbai Indians) को हराने के बाद रॉयल्स के हौसले भी बुलंद हैं. बेन स्टोक्स (Ben Stokes) फॉर्म में लौट आए हैं जिन्होंने मुंबई के खिलाफ नाबाद 107 रन बनाए थे. संजू सैमसन ने भी खोई लय हासिल कर ली है हालांकि कप्तान स्टीव स्मिथ की खराब फॉर्म रॉयल्स को अखर रहा होगा. जोफ्रा आर्चर की अगुआई में राजस्थान की गेंदबाजी औसत रही है. आर्चर ने 12 मैचों में 6.71 की इकोनॉमी रेट से 17 विकेट लिए लेकिन उन्हें बाकी गेंदबाजों से सहयोग नहीं मिला है.

किंग्स इलेवन पंजाब: केएल राहुल (कप्तान), हरप्रीत बराड़, इशान पोरेल, मनदीप सिंह, जेम्स नीशाम, तजिंदर सिंह, क्रिस जॉर्डन, करुण नायर, दीपक हुड्डा, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, ग्लेन मैक्सवेल, मुजीब उर रहमान, सरफराज खान, शेल्डन कॉटरेल, मयंक अग्रवाल, मोहम्मद शमी, दर्शन नालकंडे, निकोलस पूरन, क्रिस गेल, मुरुगन अश्विन, जगदीश सुचित, कृष्णप्पा गौतम, हार्डस विलजेन, सिमरन सिंह

राजस्थान रॉयल्स: जोस बटलर, बेन स्टोक्स, संजू सैमसन, एंड्रयू टाई, कार्तिक त्यागी, स्टीव स्मिथ (कप्तान), अंकित राजपूत, श्रेयस गोपाल, राहुल तेवतिया, जयदेव उनादकट, मयंक मारकंडे, महिपाल लोमरोर, ओशेन थॉमस, रियान पराग, यशस्वी जायसवाल, अनुज रावत, आकाश सिंह, डेविड मिलर, मनन वोहरा, शशांक सिंह, वरुण आरोन, टॉम कुरेन, रॉबिन उथप्पा, अनिरुद्ध जोशी और जोफ्रा आर्चर.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज