खेल

LIVE NOW

IPL 2020 LIVE UPDATES: स्टीव स्मिथ पर लगा जुर्माना, एक क्लिक पर पढ़ें सारी अपडेट्स

IPL 2020 Live Updates: आईपीएल में मंगलवार को मुंबई इंडियंस ने स्टीव स्मिथ की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स को मात दी थी

Hindi.news18.com | October 7, 2020, 6:17 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated October 7, 2020

हाइलाइट्स

6:17 pm (IST)

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 में सभी टीमों के खिलाड़ी खेल के मैदान ही नहीं बल्कि उसके बाहर भी एक दूसरे को चुनौती दे रहे हैं. खिलाड़ियों के बीच एक ऐसा ही चैलेंज चल रहा है. जो सोशल मीडिया पर Break The Beard Challenge के नाम से वायरल हो रहा है. इस चैलेंज के मुताबिक एक खिलाड़ी दूसरे खिलाड़ी को दाढ़ी कटवाने का चैलेंज देता है. मुंबई इंडियंस के ऑलराउंडर कायरन पोलार्ड ने भी कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक को ये चैलेंज दिया, जिसे उन्होंने मंजूर कर अपना लुक बदल दिया. कार्तिक ने अपनी दाढ़ी कटवा दी जिसके बाद उनका लुक सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. 

5:45 pm (IST)

 7 अक्टूबर की तारीख टीम इंडिया के फैंस के लिए बेहद खास है क्योंकि आज ही के दिन एक ऐसे तेज गेंदबाज ने जन्म लिया था जिसने ना सिर्फ देश को कई मैच जिताए बल्कि उसके बेहतरीन प्रदर्शन की वजह से ही इस देश के तेज गेंदबाजों में विदेशी सरजमीं पर अच्छा प्रदर्शन पैदा करने का भरोसा पैदा हुआ. हम बात कर रहे हैं बाएं हाथ के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान की, जो आज अपना 42वां जन्मदिन मना रहे हैं. 1978 में महाराष्ट्र के श्रीरामपुर में जन्मे जहीर खान ने भारत के लिए 200 वनडे, 92 टेस्ट और 17 टी20 मैच खेले. जहीर ने टेस्ट मैचों में 311 शिकार किए, वहीं उनके नाम 282 वनडे और 17 टी20 विकेट भी हैं. 

5:38 pm (IST)

 7 अक्टूबर की तारीख टीम इंडिया के फैंस के लिए बेहद खास है क्योंकि आज ही के दिन एक ऐसे तेज गेंदबाज ने जन्म लिया था जिसने ना सिर्फ देश को कई मैच जिताए बल्कि उसके बेहतरीन प्रदर्शन की वजह से ही इस देश के तेज गेंदबाजों में विदेशी सरजमीं पर अच्छा प्रदर्शन पैदा करने का भरोसा पैदा हुआ. हम बात कर रहे हैं बाएं हाथ के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान की, जो आज अपना 42वां जन्मदिन मना रहे हैं. 1978 में महाराष्ट्र के श्रीरामपुर में जन्मे जहीर खान ने भारत के लिए 200 वनडे, 92 टेस्ट और 17 टी20 मैच खेले. जहीर ने टेस्ट मैचों में 311 शिकार किए, वहीं उनके नाम 282 वनडे और 17 टी20 विकेट भी हैं. 

4:04 pm (IST)

चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स टीम मैनेजमेंट को कप्तान दिनेश कार्तिक पर अहम फैसला लेने की जरूरत है. दरअसल दिनेश कार्तिक बल्ले से बेहद खराब फॉर्म में चल रहे हैं और इस सीजन में वो हर बार ऑयन मॉर्गन से ऊपर बल्लेबाजी करने आ रहे हैं, जिसकी वजह से टीम को फायदा नहीं बल्कि नुकसान पहुंच रहा है. दिनेश कार्तिक ने आईपीएल 2020 में खेले 4 मुकाबलों में महज 9.25 के औसत से 37 रन बनाए हैं और उनका स्ट्राइक रेट सिर्फ 100 है. वहीं दूसरी ओर ऑयन मॉर्गन 68 के बेहतरीन औसत के साथ 136 रन ना चुके हैं और उनका स्ट्राइक रेट 150 के पार है. तो ऐसे में अगर दिनेश कार्तिक के स्थान पर ऑयन मॉर्गन को बल्लेबाजी करने भेजा जाए तो वो ना सिर्फ पारी को आगे बढ़ाएंगे बल्कि उन्हें ज्यादा से ज्यादा गेंद खेलने को मिलेंगी और जाहिर सी बात है इससे कोलकाता नाइट राइडर्स की जीत की उम्मीदें बढ़ेंगी.

4:03 pm (IST)

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के 21वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच टक्कर होने वाली है. इस सीजन में दोनों ही टीमों का प्रदर्शन मिलाजुला रहा है. चेन्नई ने 5 में से 3 मैच गंवाए हैं और 2 में उसे जीत मिली है और कोलकाता नाइट राइडर्स भी 4 में से 2 ही मैच जीतने में कामयाब रही है. ऐसे में दोनों टीमों के लिए ये मुकाबला अंक तालिका में अच्छी पोजिशन हासिल करने का मौका है. 

3:44 pm (IST)

इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने खुलासा किया कि उनके बीमार पिता ने ही उन्हें इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के जरिये क्रिकेट में वापसी करने को कहा. स्टोक्स अपने पिता के बीमार होने के कारण पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ घरेलू टेस्ट शृंखला के बीच से हट गये थे. वह न्यूजीलैंड (New Zealand) में अपने पिता के पास चले गये थे जो मस्तिष्क कैंसर से पीड़ित हैं.

3:03 pm (IST)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के 13वें सीजन का पहला हिस्सा लगभग पूरा हो चुका है, जिसका मतलब है कि मिड सीजन ट्रांसफर विंडो जल्द ही खुलेगी, लेकिन उससे पहले बीसीसीआई (BCCI) ने अब तक टूर्नामेंट में शामिल किए गए सभी रिप्लेसमेंट खिलाड़ियों की सूची जारी की है.

2:53 pm (IST)

हार्दिक पंड्या को लगी बीमर गेंद के बाद इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने टि्वटर पर आर्चर का समर्थन किया है. ब्रॉड ने ट्वीट किया, 'उसने (पंड्या) गेंद को शानदार तरीके से खेला. मुझे नहीं लगता कि कोई भी गेंदबाज जानबूझकर ऐसी बॉल फेंकता है.'

2:20 pm (IST)

मुंबई इंडियंस के ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या मंगलवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मुकाबले के दौरान उस समय मुश्किल में नजर आए जब तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की तेज बीमर उनके सिर पर लगते-लगते बची. भारतीय स्टार ने किसी तरह झुककर खुद को बचाया.

1:58 pm (IST)

राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज जोस बटलर ने मैच के बाद वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘पिछले 3 मैचों में टॉप ऑर्डर के हमारे बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए. हमने कुछ अवसरों पर पावरप्ले में ही 3 विकेट गंवा दिए और टी20 क्रिकेट में इस तरह की स्थिति में आप अधिक मैच नहीं जीत सकते हैं.

LOAD MORE
नई दिल्ली. आईपीएल (IPL) के तीसरे हफ्ते की शुरुआत हो चुकी है. जैसे-जैसे लीग आगे बढ़ रही है, मुकाबला दिलचस्प होता जा रहा है. आज लीग के 21वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) का मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) से होगा. इस बार किसी भी टीम को कम नहीं आंका जा सकता. हर बार अंकतालिका के आखिर में रहने वाली दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) टॉप टीमों में शामिल हैं, वहीं हर बार टॉप पर रहने वाली चेन्नई सुपर किंग्स की टीम कुछ दिन पहले तक आखिरी स्थान पर थी. आईपीएल में अब तक 20 मुकाबले खेले जा चुके हैं. जिसके बाद मौजूदा चैंपियन छह मैचों में से चार में जीत हासिल करके अंकतालिका में टॉप स्थान पर है.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज