LIVE NOW

IPL 2020 Live Updates: गौतम गंभीर बोले- विरोधी कप्तानों की नींद उड़ा देंगे केएल राहुल

IPL 2020 Live Updates:आज रात चेन्नई सुपर किंग्स का मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स से होगा. पिछले मैच में धोनी की टीम को हार का सामना करना पड़ा था

Hindi.news18.com | September 25, 2020, 6:45 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated September 25, 2020
6:45 pm (IST)

गावस्कर की कमेंट्री का वो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है जिसमें वो कह रहे हैं, 'विराट कोहली चाहते हैं कि वो ज्यादा प्रैक्टिस करें उससे ही वो बेहतर बन सकते हैं, वो जानते हैं. जब लॉकडाउन था तो विराट कोहली ने अनुष्का की बॉलिंग पर प्रैक्टिस की, वो वीडियो देखिये तो उससे तो कुछ नहीं बनना है.' गावस्कर की इस बात पर आकाश चोपड़ा ने भी अपनी बात आगे रखी, उन्होंने कहा, 'कोहली अपने अपार्टमेंट में प्रैक्टिस कर रहे थे, उतनी भी प्राइवेसी नहीं है, साथ वाली बिल्डिंग से उसका भी वीडियो ले लिया.' गावस्कर के इस वीडियो से साफ जाहिर होता है कि उन्होंने विराट कोहली और अनुष्का के बारे में कुछ गलत नहीं कहा. बस उनकी बात को गलत तरीके से सोशल मीडिया पर पेश किया गया और बखेड़ा करने की कोशिश की गई. 

6:08 pm (IST)

पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा ने भी विराट कोहली की रणनीति पर सवाल खड़े किये. जडेजा ने 200 से ज्यादा रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही आरसीबी को उसके बैटिंग ऑर्डर में छेड़छाड़ के लिए गलत ठहराया. जडेजा का मानना था कि विराट कोहली को अपने नंबर पर ही बल्लेबाजी करनी चाहिए. डिविलियर्स और कोहली दोनों को नंबर 3 और नंबर 4 पर बल्लेबाजी करनी चाहिए. वीरेंद्र सहवाग भी जडेजा से सहमत नजर आए.

5:38 pm (IST)

वीरेंद्र सहवाग ने क्रिकबज के साथ खास बातचीत में कहा कि बैंगलोर के विदेशी खिलाड़ी हमेशा फ्लॉप होते हैं. वो दूसरी टीमों की ओर से रन बनाते हैं लेकिन जैसे ही वो बैंगलोर की टीम में शामिल होते हैं उनकी फॉर्म रूठ जाती है. सहवाग ने कहा कि बैंगलोर को पूजा-पाठ कराने की जरूरत है, ठीक वैसे ही जैसे किंग्स इलेवन पंजाब और मुंबई इंडियंस की टीम कराती है. 

5:33 pm (IST)

क्रिस गेल को मौका नहीं देने पर केएल राहुल ने कहा कि वो एक मैच विनर खिलाड़ी हैं और इसके बावजूद उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर रखना एक मुश्किल फैसला है. साथ ही केएल राहुल ने कहा कि क्रिस गेल लगातार अपनी फिटनेस पर काम कर रहे हैं और जल्द ही वो टूर्नामेंट में बड़ी भूमिका अदा करेंगे. इनसाइड स्पोर्ट्स के साथ खास बातचीत में केएल राहुल बोले, 'टी20 क्रिकेट में क्रिस गेल सबसे बड़े मैच विनर हैं और उनके जैसे खिलाड़ी को बाहर रखना हमारे लिए एक कड़ा फैसला है. लॉकडाउन के बाद जैसे गेल ने वापसी की है और जिस तरह से वो बल्लेबाजी कर रहे हैं और साथ ही उनकी फिटनेस जिस तरह से बढ़ रही है उसे देख आगे उन्हें टूर्नामेंट में मौका मिलेगा.'

4:51 pm (IST)

दिल्ली कैपिटल्स की संभावित प्लेइंग इलेवन
पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, शेमरॉन हेटमायर, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, मार्कस स्टोयनिस, अक्षर पटेल, अमित मिश्रा, कागिसो रबाडा, एनरिच नौकिया और मोहित शर्मा.

4:51 pm (IST)

दिल्ली कैपिटल्स ने पहले मैच में जीत दर्ज की लेकिन इस जीत के दौरान उनके सीनियर खिलाड़ी आर अश्विन चोटिल हो गए. अश्विन अपनी गेंद को पकड़ते हुए कंधे पर चोट खा बैठे थे. हालांकि अब वो फिट बताए जा रहे हैं लेकिन इसके बावजूद दिल्ली कैपिटल्स उन्हें एक मैच का आराम दे सकती है. अश्विन की जगह लेग स्पिनर अमित मिश्रा को मौका मिल सकता है. इस टूर्नामेंट में लेग स्पिनर अच्छा प्रदर्शन करते रहे हैं और इस सीजन में भी ऐसा ही दिख रहा है, ऐसे में मिश्रा बुरा विकल्प नहीं हैं.

4:20 pm (IST)

चेन्नई सुपरकिंग्स की संभावित Playing 11: शेन वॉटसन, फाफ डुप्लेसी, ऋतुराज गायकवाड़, सैम कर्रन, केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर/कर्ण शर्मा, पीयूष चावला और लुंगी एन्गिडी.

4:20 pm (IST)

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुकाबले के लिए चेन्नई की टीम अपनी प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव कर सकती है. ओपनर मुरली विजय अपने दोनों मैचों में फ्लॉप रहे हैं ऐसे में उन्हें टीम से बाहर किया जा सकता है. उनकी जगह टीम अपनी प्लेइंग इलेवन में कर्ण शर्मा या शार्दुल ठाकुर को शामिल कर सकती है. ये दोनों ही खिलाड़ी गेंदबाजी के साथ-साथ अंतिम ओवरों में अच्छी बल्लेबाजी भी कर सकते हैं. अगर ऐसा हुआ तो शेन वॉटसन के साथ फाफ डुप्लेसी को ओपनिंग करनी पड़ सकती है.

11:58 am (IST)
गौतम गंभीर ने तूफानी शतक ठोकने वाले केएल राहुल की जम कर तारीफ की है. उन्होंने कहा है कि राहुल जिस तरह की बैटिंग कर रहे हैं वो विरोधी कप्तान की नींद उड़ा देंगे.


LOAD MORE
नई दिल्ली. गुरुवार को आईपीएल (IPL 2020) में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को 97 रनों से करारी हार का सामना करना पड़ा. किंग्स इलेवन पंजाब ( KXIP )के सामने विराट की टीम ने सरेंडर कर दिया. इस बीच आज आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स का मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स से होगा. पिछले मुकाबले में धोनी की टीम को हार का सामना करना पड़ा था. जबकि दिल्ली को पंजाब के खिलाफ जीत मिली थी. चेन्नई को अब तक 2 में एक मैच में जीत मिली है. एक बार फिर से अंबाती रायडू आज का मैच नहीं खेल पाएंगे. उन्हें हैमस्ट्रिंग इंजरी है. उधर गौतम गंभीर ने तूफानी शतक ठोकने वाले केएल राहुल की जम कर तारीफ की है. उन्होंने कहा है कि राहुल जिस तरह की बैटिंग कर रहे हैं वो विरोधी कप्तानों की नींद उड़ा देंगे.

आईपीएल के ताजा अपडेट्स के लिए आप हमारे साथ जुड़े रहें

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज