खेल

    Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS
    LIVE NOW

    IPL 2020, LIVE UPDATES: आज दिल्ली कैपिटल्स का मुकाबला राजस्थान रॉयल्स के साथ

    दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) दूसरे नंबर पर है. दिल्ली ने भी अबतक सात में से 5 मैचों में जीत हासिल की है. दिल्ली के अंक भी 10 हैं, लेकिन उनका नेट रन रेट +1.038 है. वहीं, राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) 7 मैचों में 3 जीत के साथ सातवें नंबर पर है. टीम के प्वॉइंट 6 और नेट रन रेट -0.872 है.

    Hindi.news18.com | October 14, 2020, 9:24 PM IST
    facebook Twitter Linkedin
    Last Updated October 14, 2020

    हाइलाइट्स

    9:24 pm (IST)

    दिल्‍ली ने राजस्‍थान के खिलाफ  हर्षल पटेल की जगह तुषार देशपांडे को मौका दिया है .

    7:29 pm (IST)

    दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने का फैसला लिया 

    3:09 pm (IST)

    देखिए आखिर विराट कोहली के किट बैग में क्या है खास


    12:11 pm (IST)

    वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच से पहले कहा था कि खुद को प्रमोट करना धोनी को नई संभावना देगा. उन्होंने कहा, ''धोनी को दूसरे खिलाड़ियों के बारे में सोचना बंद कर देना चाहिए. सबसे पहले उन्हें अपने बारे में सोचना चाहिए. आप केवल दूसरे बल्लेबाजों को ही प्रमोट नहीं कर सकते.'' अपने नए शो वीरू की बैठक में उन्होंने कहा, ''धोनी को ऊपर बल्लेबाजी करनी चाहिए. सीएसके बल्लेबाजी में संघर्ष कर रहा है. ओपनर शेन वॉटसन और फाफ डुप्लेसी को अच्छी शुरुआत करनी चाहिए ताकि मध्यक्रम के बल्लेबाज उसका फायदा उठा सकें.'' सहवाग ने अंबाती रायडू पर भी मजाकिया लहजे में कहा कि उन्हें यह सोचना चाहिए कि टी-20 मुकाबले में आप 20 ओवर के बाद रन गति नहीं बढ़ा सकते.''

    12:11 pm (IST)

    भारतीय टीम के सबसे सफल ओपनर्स में शुमार रहे गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) आज अपना 39वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं. 14 अक्टूबर, 1981 को दिल्ली में जन्में स्टाइलिश बल्लेबाज गौतम गंभीर ने  2007 टी-20 वर्ल्ड कप (ICC T20 World Cup 2007) में भारत की खिताबी जीत में अहम भूमिका निभाई थी. इसके बाद 2011 वर्ल्ड कप (ICC World Cup 2011) में भी उन्होंने धमाकेदार का प्रदर्शन किया. क्रिकेट संन्यास के बाद गौतम ने राजनीति की पिच पर कदम रखा है और वह इसे बेहद गंभीरता के साथ ले रहे हैं. गौतम गंभीर को वर्ल्ड टी20 2007 और 2011 वर्ल्ड कप के फाइनल में उनकी शानदार पारी के लिए हमेशा याद किया जाएगा. उन्होंने इन दोनों फाइनल में क्रमशः 75 और 97 रनों की पारी खेली थी. भारत ने आखिरकार ये दोनों फाइनल जीतते हुए खिताबी जीत अपने नाम की थी.

    12:10 pm (IST)

    इंग्लैंड के एक क्रिकेट फैन क्लब बर्मी आर्मी ने स्टोक्स की गलत नाम की जर्सी वाली तस्वीर शेयर करते हुए लिखा- जाहिर तौर पर यह खिलाड़ी गेंद को मारता है. राजस्थान रॉयल्स के ऑफिशियल टि्वटर पेज से भी इस तस्वीर को शेयर किया गया, जिस पर यूजर्स ने कई मजेदार कमेंट्स भी किए हैं.


    10:27 am (IST)

    इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के 13वें सीजन के 29वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) ने सनराइजर्स हैदराबाद (SunRisers Hyderabad) को 20 रनों से मात दी. इस मैच में चेन्नई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया और 6 विकेट के नुकसान पर 167 रनों का स्कोर खड़ा किया. इसके जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद 8 विकेट के नुकसान पर 147 रन ही बना सकी. इसी के साथ चेन्नई सुपर किंग्स की 8 मैचों में तीसरी जीत है. सीएसके -0.390 नेट रन रेट और 6 अंक के साथ प्वॉइंट टेबल में छठे स्थान पर पहुंच गई है. चेन्नई के छठे स्थान पर आने से राजस्थान रॉयल्स सातवें नंबर पर खिसक गई है.

    10:27 am (IST)

     स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) कोरोना पॉजिटिव (COVID-19) पाए गए हैं. पुर्तगाल फुटबॉल महासंघ ने मंगलवार को इस बात की जानकारी दी. पुर्तगाल फुटबॉल महासंघ ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि क्रिस्टियानो रोनाल्डो कोरोना वायरस की जांच में पॉजिटिव पाए गए हैं. महासंघ ने कहा कि रोनाल्डो को कोई लक्षण नहीं हैं और वह ठीक हैं. हालांकि, उन्होंने यह नहीं बताया कि उन्हें कब जांच में पॉजिटिव पाया गया.

    10:26 am (IST)

    दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को अपने आक्रामक विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की सात से 10 दिन तक सेवाएं नहीं मिलेंगी. दरअसल, उनकी पैर की मांसपेशियों में ग्रेड एक की चोट है, जिसके कारण टीम प्रबंधन शिमरोन हेटमायर को प्लेइंग इलेवन में शामिल कर सकता है. पंत अपनी चोट की वजह से इस पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो सकते हैं. ऐसे में दिल्ली कैपिटल्स ललित यादव (Lalit Yadav) को टीम में शामिल करने पर विचार कर सकती है. बुधवार को दिल्ली कैपिटल्स का मुकाबला राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के साथ है. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) में पिछली बार जब दोनों टीमें आमने-सामने थीं तो जीत दिल्ली कैपिटल्स को मिली थी. 

    LOAD MORE
    नई दिल्ली. बेन स्टोक्स की वापसी से मजबूत बनी राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की टीम शीर्ष क्रम की नाकामी से उबरकर बुधवार को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) मैच में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के खिलाफ पिछली हार का बदला चुकता करने की कोशिश करेगी. दिल्ली ने पिछले सप्ताह रॉयल्स को 46 रन से हराया था. स्टीव स्मिथ की अगुवाई वाली रॉयल्स की टीम उससे सबक लेकर इस मैच में कड़ी चुनौती पेश करेगी. जब दोनों टीमें पिछली बार एक दूसरे से भिड़ी थी तो रॉयल्स की टीम में बेन स्टोक्स नहीं थे. इंग्लैंड का यह ऑलराउंडर भले ही पहले मैच में अपना जलवा नहीं दिखा सका, लेकिन उनकी उपस्थिति में यह पूर्व चैंपियन सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ पांच विकेट से जीत दर्ज करके चार मैच के हार के क्रम को तोड़ने में सफल रहा. वहीं, दूसरी तरफ ऋषभ पंत के चोटिल होने से दिल्ली कैपिटल्स को आक्रामक बल्लेबाज की कमी खलेगी.

    दोनों टीमें इस प्रकार हैं :

    राजस्थान रॉयल्स: जोस बटलर, बेन स्टोक्स, संजू सैमसन, एंड्रयू टाई, कार्तिक त्यागी, स्टीव स्मिथ (कप्तान), अंकित राजपूत, श्रेयस गोपाल, राहुल तेवतिया, जयदेव उनादकट, मयंक मारकंडे, महिपाल लोमरोर, ओशाने थॉमस, रियान पराग, यशस्वी जायसवाल, अनुज रावत, आकाश सिंह, डेविड मिलर, मनन वोहरा, शशांक सिंह, वरुण आरोन, टॉम कुर्रन, रॉबिन उथप्पा, अनिरुद्ध जोशी, जोफ्रा आर्चर.

    दिल्ली कैपिटल्स : श्रेयस अय्यर (कप्तान), रविचंद्रन अश्विन, शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, शिमरोन हेटमायर, कागिसो रबाडा, अजिंक्य रहाणे, अमित मिश्रा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, संदीप लमिछाने, कीमो पॉल, डेनियल सैम्स, मोहित शर्मा, एनरिक नॉर्ट्जे, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), अवेश खान, तुषार देशपांडे, हर्षल पटेल, मार्कस स्टोइनिस, ललित यादव.

    फोटो

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें

    टॉप स्टोरीज