खेल

LIVE NOW

IPL 2020 LIVE UPDATES: सचिन तेंदुलकर ने जमकर की निकोलस पूरन की तारीफ

आईपीएल (IPL) में आज विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalaore) की टीम इस बार नए कप्तान ऑयन मोर्गन के साथ उतरने वाली केकेआर से होने वाला है

Hindi.news18.com | October 21, 2020, 11:34 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated October 21, 2020

हाइलाइट्स

6:17 pm (IST)

बुधवार को रॉयल चैलेंलर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मुकाबला खेला जाएगा 

2:15 pm (IST)

 केकेआर (KKR) के फैंस के लिए टीम मैनेजमेंट ने फैन एंथम लॉन्च किया है. इस खास एंथम मे टीम के मालिक और दिग्गज बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान (Shahrukh Khan) भी नजर आए. इस एंथम का टाइटल 'लफाओ' है जिसका मतलब बंगाली में 'कूदना' होता है. इस एंथम वीडियो को फैन्स काफी पसंद कर रहे हैं.

1:53 pm (IST)

कोलकाता नाइट राइडर्स का नया थीम सॉन्ग यहां देखें


12:09 pm (IST)

 इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) में मंगलवार को दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) के हाथों पांच विकेट से हार का सामना करना पड़ा. पंजाब की यह 10 मैचों में चौथी जीत रही. टीम के अब 8 अंक हो गए हैं. केएल राहुल की कप्तानी वाली टीम अब आईपीएल प्वॉइंट्स टेबल (IPL Points Table) में लंबी छलांग लगते हुए पांचवें नंबर पर पहुंच गई है. वहीं, दिल्ली कैपिटल्स की 10 मुकाबलों में यह तीसरी हार है. 14 अंकों के साथ दिल्ली प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर बनी हुई है.

12:08 pm (IST)

किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) ने खुलासा किया कि उनकी टीम ने अंकतालिका में शीर्ष पर काबिज दोनों टीमों को हराने का लक्ष्य तय किया था, लेकिन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के खिलाफ पिछला मैच सुपर ओवर तक खिंचने के बाद वह रात भर सो नहीं पाए थे. राहुल ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पांच विकेट से जीत के बाद कहा, ''पिछले दो मैचों से पहले हमने अंकतालिका में शीर्ष पर काबिज दोनों टीमों को हराने पर चर्चा की थी. मैं पिछले मैच के बाद सो नहीं पाया था. हमें उसे पहले ही समाप्त करना चाहिए था और उसे सुपर ओवर तक नहीं खींचना चाहिए था. उस मैच ने हमें विनम्र रहना सिखाया. खेल आखिर में हम सबसे बड़ा होता है.''

12:08 pm (IST)

प्रिटी जिंटा ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, ''हर कोई मुझसे पूछता है कि आईपीएल टीम बायो बबल में रहने का क्या मतलब होता है. यह 6 के क्वांरटीन से शुरू होता है. इसके बाद हर 3-4 दिन में कोविड-19 टेस्ट होते हैं और आप कहीं बाहर नहीं जा सकते. सिर्फ आपका कमरा, किंग्स इलेवन पंजाब को दिया गया रेस्टोरेंट और जिम. और आप अपनी कार से स्टेडियम जा सकते हैं. ड्राइवर, शेफ इत्यादि भी सब बायो बबल में रहते हैं और क्वारंटीन होते हैं. इसलिए ना बाहर का खाना और ना ही लोगों के साथ मिलना-जुलना.' उन्होंने आगे लिखा, ''मेरे जैसी आजाद पंछी के लिए यह काफी मुश्किल है, लेकिन यह 2020 है और इस बात की तारीफ की जाने चाहिए कि महामारी के बीच आईपीएल खेला जा रहा है. मैं बीसीसीआई, किंग्स इलेवन पंजाब और बाकी उन सभी लोगों का शुक्रिया अदा करती हूं, जिनकी कोशिशों की वजह से हम सेफ हैं.''


12:08 pm (IST)

पंजाब के कप्तान केएल राहुल और सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की रेस में आगे चल रहे हैं, लेकिन दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के ओपनर शिखर (Shikhar Dhawan) धवन ने बैक टू बैक दो शतक जड़कर राहुल को चैलेंज दे दिया है.ऑरेंज कैप की रेस में दूसरे नंबर पर दिल्ली कैपिटल्स के लिए लगातार दूसरा शतक जड़ने वाले शिखर धवन पहुंच गए हैं. धवन ने 10 मैचों में 66.42 की औसत से 465 रन बनाए हैं. वहीं, पंजाब के ओपनर मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर आ गए हैं, जिनके 10 मैचों में 39.80 की औसत से 398 रन है. 

LOAD MORE
दुबई. आईपीएल (IPL 2020) जैसे-जैसे आगे बढ़ रहा है वैसे-वैसे प्लेऑफ की रेस और दिलचस्प होती जा रही है. जहां कुछ टीमें प्लेऑफ में जगह पक्की करने के करीब हैं वहीं कुछ के लिए हर मैच करो या मरो की स्थिति वाला है. आईपीएल में आज कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) का सामना रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) से होगा. दोनों ही टीम प्लेऑफ में जाने के अपने दावे को पुख्ता करने की कोशिश में होंगी.

आईपीएल में मंगलवार को किंग्स इलेवन पंजाब ने दिल्ली कैपिटल्स को मात देकर खुद को प्लेऑफ की रेस में बनाए रखा है. कुछ मैच पहले तक अंकतालिका में आखिरी स्थान पर रहने वाली किंग्स इलेवन पंजाब ने टेबल टॉपर दिल्ली कैपिटल्स को मात दी. पंजाब अब अंकतालिका में पांचवें स्थान पर पहुंच चुका है. किंग्स इलेवन पंजाब 165 रनों का पीछा कर रही थी. पंजाब ने 19 ओवर में पांच विकेट पर 167 रन बनाए. पंजाब की यह 10 मैचों में चौथी जीत रही. टीम के अब 8 अंक हो गए हैं. केएल राहुल की कप्तानी वाली किंग्स इलेवन पंजाब अब आईपीएल प्वॉइंट्स टेबल (IPL Points Table) में लंबी छलांग लगते हुए पांचवें नंबर पर पहुंच गई है.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज