खेल

LIVE NOW

IPL 2020 LIVE UPDATES: भुवनेश्‍वर की जगह हैदराबाद ने पृथ्‍वी को किया शामिल, एक क्लिक में पढ़े IPL से जुड़ी तमाम खबरें

आईपीएल से जुड़ी तमाम खबरों को पढ़ने के लिए यहां पर क्लिक करें

Hindi.news18.com | October 6, 2020, 8:24 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated October 6, 2020

हाइलाइट्स

8:19 pm (IST)

मुंबई इंडियंस ने राजस्थान रॉयल्‍स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी चुनी. जहां मुंबई ने अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया है, वहीं राजस्‍थान ने तीन बदलवा किए हैं. यशस्वी जायसवाल, अंकित राजपूत और कार्तिक त्यागी को टीम में शामिल किया है  

5:31 pm (IST)

 शानदार लय में चल रहे दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने कहा कहा कि उनकी टीम इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में हर विभाग में ‘सही’ कर रही है. दिल्ली कैपिटल्स ने मौजूदा सत्र में शानदार आगाज किया है जहां पांच मैचों में चार जीत के साथ टीम तालिका में शीर्ष पर है.

5:05 pm (IST)

सनराइजर्स हैदराबाद ने कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए चुके आंद्र प्रदेश के पृथ्वी राज यारा को भुवनेश्वर की जगह टीम में शामिल किया है. फ्रेंचाइजी ने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी है. 22 साल के पृथ्वी राज ने अब तक केवल तीन ही टी20 मैच खेले हैं पिछले साल केकेआर की ओर से दो मैच खेले थे

4:19 pm (IST)

राजस्थान रॉयल्स के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स (Ben Stokes) टीम के साथ जुड़ने के लिए यूएई पहुंच चुके हैं. हालांकि, नियमों के मुताबिक जरूरी क्वांरटीन पीरियड पूरा करने के बाद ही वह टीम के साथ जुड़ सकेंगे. ऐसे में राजस्थान रॉयल्स अभी मायूस है

2:59 pm (IST)

आईपीएल में सुरेश रैना सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले भारतीय खिलाड़ी थे. हालांकि इस मामले में रोहित शर्मा उनकी बराबरी कर चुके हैं. दोनों खिलाड़ियों के नाम 38 अर्धशतक हैं. हालांकि अगर रोहित राजस्थान के खिलाफ भी अर्धशतक लगाते हैं तो वह इस लिस्ट में टॉप स्थान पर पहुंच जाएंगे. 

2:32 pm (IST)

मांकडिंग (Mankading) का जमकर समर्थन करने वाले रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) को जब आईपीएल 2020 में इसका मौका मिला तो उन्होंने ऐसा नहीं किया. दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलने वाले अश्विन सोमवार को एरॉन फिंच (Aaron Finch) को मांकडिंग कर आउट कर सकते थे. इसके बावजूद अश्विन ने उन्हें चेतावनी दी और फिर बॉलिंग के लिए चले गए. क्रिकेटप्रेमियों से लेकर एक्सपर्ट तक के लिए यह हैरानी भरा था.

2:30 pm (IST)

मैच के आखिरी ओवरों में 39 वर्षीय धोनी यूएई की गर्मी से जूझते दिखाई दिए. धोनी गर्मी से काफी परेशान नजर आए और उन्हें मेडिकल मदद की जरूरत पड़ी. इस मैच के बाद इरफान पठान ने उम्र को लेकर एक अजीब ट्वीट किया था. इस ट्वीट पर आलोचना के बाद अब इरफान ने एक और ट्वीट किया है.

2:30 pm (IST)

इस वीडियो में स्टीव स्मिथ (Steve Smith) गिटार बजा रहे हैं और एक गाना भी गा रहे हैं. स्मिथ को क्रिकेट के साथ-साथ सिंगिंग और म्यूजिक का भी काफी शौक है. अपने इस शौक का एक वीडियो स्मिथ ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम से शेयर किया है. इस वीडियो को शेयर करते हुए स्मिथ ने लिखा- दुबई में वक्त मिलने पर थोड़ी प्रैक्टिस करते हुए. हालांकि, बहुत अधिक काम चाहिए.

2:29 pm (IST)

बेन स्टोक्स के लिए 2017 काफी खास रहा था. इस सीजन में राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स के लिए खेले थे. इस सीजन में स्टोक्स ने 12 मैचों में 31.60 की औसत और 142.98 के स्ट्राइक रेट से 316 रन बनाए थे. इस सीजन में स्टोक्स ने एक शतक और एक अर्धशतक भी जड़ा था। राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स के लिए स्टोक्स ने 12 मैचों में 316 रन देकर 7.18 की इकोनॉमी से 12 विकेट भी झटके थे. इस सीजन में बेन स्टोक्स 'मोस्ट वैल्यूएबल प्लेयर' का अवॉर्ड जीता था.

LOAD MORE
शानदार फॉर्म में चल रही मुंबई इंडियंस (MI) के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के मैच में राजस्थान रॉयल्स (RR) के लिए काफी कठिन चुनौती होगी और अपने अभियान को ढर्रे पर लाने के लिए वह प्लेइंग में बदलाव कर सकती है. शारजाह (Sharjah) में बल्लेबाजों की मददगार पिच पर शानदार शुरुआत करने के बाद दुबई और अबू धाबी में रॉयल्स का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है. पहले दो मैच वाले फॉर्म को वे दोहरा नहीं सके. दूसरी ओर मुंबई ने पिछले दो मैचों में शानदार प्रदर्शन किया है और छह अंक लेकर दूसरे स्थान पर है. मुंबई ने अबतक 5 में से तीन मैचों में जीत हासिल की है. सोमवार को दिल्ली कैपिटल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हराकर शीर्ष स्थान हासिल किया. आज मुंबई इंडियंस के पास मौका होगा कि वह राजस्थान से मैच जीतकर दोबारा प्वॉइंट टेबल में टॉप पर आ सके.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज