खेल

LIVE NOW

IPL 2020 LIVE UPDATES: आज दिल्ली और रॉयल चैलेंजर्स के बीच मुकाबला

आईपीएल 2020 (IPL 2020) की शुरुआत आरसीबी (RCB) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के लिए बेहद खराब रही, लेकिन पिछले मैच में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ वह अपने रंग में नजर आए.

Hindi.news18.com | October 5, 2020, 3:33 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated October 5, 2020

हाइलाइट्स

3:33 pm (IST)

दिल्ली कैपिटल्स की टीम सोमवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम के खिलाफ मुकाबले में खास जर्सी पहनकर उतरेगी. दिल्ली अपनी जर्सी में बदलाव किया और अब इसमें नए रंग दिखेंगे. सीजन में पहली बार वह यह जर्सी सोमवार को ही पहनकर उतरेगी

3:05 pm (IST)

चेन्नई सुपर किंग्स के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर छह मीलियन फॉलोअर पूरे हो चुके हैं. इस मौके पर टीम ने एक खास वीडियो शेयर किया जिसके कैप्शन में लिखा, 'ट्विटर पर छक्का लगा चुके हैं. सभी सुपर फैंस को बहुत-बहुत शुक्रिया. पिछले एक दशक में साथ देने के लिए शुक्रिया. आप सभी को यैलो लव'.


2:40 pm (IST)

आरसीबी के कप्तान विराट कोहली अगर आज के मैच में 10 रन बना लेते हैं तो उनके टी-20 क्रिकेट में 9000 रन पूरे हो जाएंगे. अगर 10 रन बना लेते हैं तो वह इस माइलस्टोन को छूने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन जाएंगे. अगर विराट कोहली 9000 रन पूरे कर लेते हैं तो टी-20 क्रिकेट में वह ऐसा करने वाले सातवें बल्लेबाज होंगे.

2:05 pm (IST)

गौतम गंभीर ने सलाह देते हुए कहा कि राहुल त्रिपाठी को ऊपर बल्लेबाजी करनी चाहिए. गंभीर ने कहा, ''राहुल को ऊपर बल्लेबाजी करनी चाहिए और कार्तिक को नंबर छह पर आना चाहिए. उन्हें मोर्गन और रसेल से पहले नहीं आना चाहिए.'' दो बार आईपीएल खिताब जीत चुकी केकेआर की रणनीति की भी गौतम ने आलोचना की.

1:50 pm (IST)

संजय मांजरेकर का कहना है कि रोप क ऊपर से जाने वाली गेंद को चौका दिया जाना चाहिए जबकि स्टेडियम से बाहर जाने वाली गेंद को ही छक्का माना जाना चाहिए। मांजरेकर ने ट्वीट किया, ''रोप के ऊपर से जाए तो चौक्का. स्टेडियम के बाहर जाए तो छक्का. शारजाह में खेलने के लिए मेरे हिसाब से यह कंडिशन होनी चाहिए. क्या आप लोग इससे सहमत है.

1:50 pm (IST)

केएल राहुल ने 52 गेंदों पर 63 रन की शानदार पारी खेली. उन्होंने अपनी पारी में 7 चौके और एक छक्का लगाया. राहुल ने तीन बार की चैंपियन सीएसके के खिलाफ अपना एक और अर्द्धशतक पूरा किया. इसके साथ ही राहुल विराट कोहली, डेविड वॉर्नर और आंद्रे रसल के इलीट ग्रुप में शामिल हो गए, जिन्होंने लगातार पचास से अधिक का स्कोर सीएसके के खिलाफ बनाया है.

1:39 pm (IST)

नागपुर पुलिस ने वरुण चक्रवर्ती की तस्वीर का इस्तेमाल बैंक फ्रॉड से बचने के लिए लोगों को जागरुक करने के लिए किया है


12:26 pm (IST)

महेंद्र सिंह धोनी अब आईपीएल के इतिहास में बतौर विकेटकीपर 100वां कैच पकड़ने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं. 18वें ओवर में शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) की एक वाइड गेंद पर केएल राहुल ने गेंद को थर्ड मैन की दिशा देने की कोशिश की, लेकिन गेंद बाहरी किनारा लेकर धोनी के ग्लव्स में पहुंच गई.

11:28 am (IST)

इस हार के बाद किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) ने कहा, ''किसी भी टीम के लिए इतने मैच हारना कठिन होता है. हम कड़ी मेहनत कर रहे हैं. ऐसा कोई रॉकेट साइंस नहीं है. हम जानते हैं कि हम गलत हैं. हम अपने प्लान को अच्छे से लागू नहीं कर पा रहे हैं.''

11:27 am (IST)

मुंबई इंडियंस की पारी के दौरान आखिरी ओवरों में कीरोन पोलार्ड, हार्दिक पंड्या और क्रुणाल पंड्या ने तेजी से रन बनाए, जिससे टीम 200 के स्कोर को पार कर सकी. मैच में छह रन बनाने वाले रोहित ने कहा, ''टीम में बड़े शॉट खेलने वाले तीन खिलाड़ियों का होना शानदार है. क्रुणाल ने आज दिखा दिया कि वह कितने अहम है.''

LOAD MORE
नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) में सोमवार (5 अक्टूबर) को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और दिल्ली कैपिटल्स (DC) के बीच मुकाबला खेला जाएगा. यह मुकाबला दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में भारतीय समयानुसार शाम साढ़े सात बजे खेला जाएगा. दोनों ही टीमें अबतक चार-चार मैच खेल चुकी हैं. दिल्ली कैपिटल्स तीन जीत और नेट रन रेट +0.588 के साथ अंकतालिका (IPL Points Table) में टॉप पर बनी हुई है. वहीं, आरसीबी तीन जीत और नेट रन रेट -0.954 के साथ दूसरे नंबर पर है. इस मैच में विराट कोहली और श्रेयस अय्यर आमने-सामने होंगे.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज